HomeCricketबांग्लादेश बनाम ऑस्ट्रेलियाः मैच प्रीव्यू पांचवां टी20

बांग्लादेश बनाम ऑस्ट्रेलियाः मैच प्रीव्यू पांचवां टी20

ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही सीरीज का आखिरी टी20 मुकाबला सोमवार 9 अगस्त को खेला जाएगा। 3-0 से सीरीज में पिछड़ने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने चौथा टी20 अपने नाम किया। सीरीज गवां चुकी ऑस्ट्रेलिया पांचवें मुकाबले में जीत दर्ज कर सीरीज का समापन जीत के साथ करना चाहेगी।

मैच का स्थान- शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका

समय – 5:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश आमने-सामने होंगे। वे आज श्रृंखला के पांचवें टी20 में भिड़ेंगे। बांग्लादेश ने पिछले हफ्ते सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराकर इतिहास रच दिया था। उन्होंने पहले तीन गेम जीते और सीरीज अपने नाम की। बांग्लादेश ने पहले तीन मैचों में सीरीज जीतकर सबको चौंका दिया। ऑस्ट्रेलिया ने आखिरकार हार का सिलसिला खत्म किया और चौथा मैच 3 विकेट से जीत लिया। चौथे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की और बांग्लादेश को सिर्फ 104 पर रोक दिया। लेकिन इस सीरीज में केवल गेंदबाजी में ही अच्छा प्रदर्शन किया।

ऑस्ट्रेलिया के टॉप ऑर्डर की गलतियों ने उन्हें पूरी सीरीज में परेशान किया और यह चौथे मैच में भी जारी रहा। उन्होंने 11वें ओवर तक 65 रन पर अपने 6 विकेट गवां दिए थे। लेकिन डेनियल क्रिश्चियन की पारी ने उन्हें जीत दिलाने में मदद की डेनियल ने 15 गेंदो में 39 रन की पारी खेली जिसमें 5 छक्के शामिल थे उन्होंने यह पांचों छक्के एक ही ओवर में लगाए। ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य का पीछा एक ओवर शेष रहते सफलतापूर्वक कर लिया। बांग्लादेश को भी बल्लेबाजी में जूझना पड़ा है लेकिन उनकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन किया। बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर ने जबरदस्त प्रदर्शन किया।

ऑस्ट्रेलिया को अब टी20 विश्व कप के लिए अपनी गलतियों में सुधार करने की आवश्यकता है। उन्होंने पिछले एक साल में टी20 प्रारूप में एक के बाद एक मैच नहीं जीते हैं। वे क्रिकेट के छोटे प्रारूप में अपने कठिन दौर से गुजर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में टी20 सीरीज जीती थी। वे लगातार पांचवीं टी20 सीरीज हार गए हैं और 20 मैचों में से ऑस्ट्रेलिया ने केवल 6 मैच जीते हैं जो उनके प्रदर्शन में गिरावट का दर्शाता है।

इस बीच, बांग्लादेश को इस जीत को आगामी टी20 विश्व कप के लिए सर्वश्रेष्ठ तैयारी के रूप में लेना चाहिए। टी20 विश्व कप यूएई में खेला जाना है और बांग्लादेश इस बार दावेदारों की सूची में है। ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज को जीत के साथ खत्म करना चाहेगी और बांग्लादेश एक और मैच जीतकर सीरीज 4-1 से अपने नाम करना चाहेगा।

पिच रिपोर्ट-

ढाका की पिच पर बल्लेबाजी आसान नहीं है और हमने पिछले एक सप्ताह में लो स्कोरिंग मैच ही देखे हैं। प्रत्येक मैच के साथ सतह धीमी होती जा रही है। यह पिच स्पिनर्स को अच्छी सहायता प्रदान करती है। 130-140 का स्कोर इस पिच पर चुनौतीपूर्ण स्कोर होगा।


संभावित एकादश-

बांग्लादेश

मोहम्मद नईम, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, महमूदुल्लाह (कप्तान), अफिफ हुसैन, नूरुल हसन (विकेटकीपर), अफिफ हुसैन, महेदी हुसैन, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर, शोरफुल इस्लाम

ऑस्ट्रेलिया

मैथ्यू वेड (कप्तान-विकेटकीपर), जोश फिलिप, मिशेल मार्श, एलेक्स कैरी, मोइसेस हेनरिक्स, एश्टन टर्नर, एश्टन एगर, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, एंड्रयू टाय, जोश हेज़लवुड

प्रमुख खिलाड़ी

बांग्लादेश– शाकिब अल हसन, मुस्तफिजुर रहमान

ऑस्ट्रेलिया– मिशेल मार्श, एलेक्स केरी

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular