HomeCricketबांग्लादेश बनाम ऑस्ट्रेलिया: मैच प्रीव्यू चौथा टी20

बांग्लादेश बनाम ऑस्ट्रेलिया: मैच प्रीव्यू चौथा टी20

बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज में बांग्लादेश ने लगातार तीसरे टी20 में भी बाज मार कर सीरीज को अपने नाम कर इतिहास रच दिया है। सीरीज का चौथा टी20 शनिवार 7 अगस्त को खेला जाएगा जिसमें ऑस्ट्रेलिया अपनी साख बचाने के इरादे से उतरेगा।

मैच का स्थान- शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका

समय – 5:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

सीरीज के चौथे टी20 मैच में आज ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश का आमना-सामना होगा। बांग्लादेश ने कल रात ऑस्ट्रेलिया को तीसरी बार हराकर इतिहास रच दिया और सीरीज अपने नाम कर ली। बांग्लादेश ने इस 5 मैचों की टी20 श्रृंखला की कहानी बदल दी है और मेजबान टीम ने पहले तीन मैचों में श्रृंखला जीतकर सभी को चौंका दिया है। अनुशासित गेंदबाजी और परिपक्व बल्लेबाजी से बांग्लादेश ने तीसरा मैच भी जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया ने 128 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केवल चार विकेट खोए और फिर भी 117 रन ही बना सके। ऑस्ट्रेलिया के टॉप ऑर्डर की गलतियों ने उन्हें पूरी श्रृंखला में परेशान किया। बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने संघर्ष किया लेकिन उनके गेंदबाजों ने पूरी सीरीज में कमाल की गेंदबाजी की है। उन्होंने तीनों मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन किया। मुस्तफिजुर ने कमाल का काम किया। उनका 19वां ओवर उनकी शानदार गेंदबाजी का उदाहरण था जहां क्रिश्चियन एक भी रन नहीं बना सके। मेजबान टीम ने ऑस्ट्रेलिया को स्मार्ट गेंदबाजी से परेशान किया और एक और मैच में मामूली स्कोर का बचाव किया।

ऑस्ट्रेलिया टी20 प्रारूप में खराब टीम रही है और उसे टी20 विश्व कप के लिए कुछ बदलाव की जरूरत है। वे क्रिकेट के छोटे प्रारूप में अपने कठिन दौर से गुजर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में टी20 सीरीज जीती थी। तब से, वे इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ हार गए। क्या आप विश्वास कर सकते हैं, 19 मैचों में से ऑस्ट्रेलिया ने केवल पांच मैच जीते? यह इस प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया का अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन है।

इस बीच बांग्लादेश अपनी घरेलू परिस्थितियों का पूरा फायदा उठा रही है। मेजबानों ने शीर्ष देशों के खिलाफ कभी भी टी20 द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं जीती थी और उनकी टीम टी20 विश्व कप से पहले कमाल कर रही है। टी20 विश्वकप में इस बार बांग्लादेश का नाम भी दावेदारों में शामिल होगा। उनके पास तमीम इकबाल और रहीम नहीं थे लेकिन फिर भी, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाई। ऑस्ट्रेलियाई अपनी साख बचाने के उद्देश्य से मैदान में उतरेगी वहीं बांग्लादेश चाहेगा की वे अंतिम दो मैच जीतकर भी ऑस्ट्रेलिया को क्लीन स्वीप कर दे।

पिच रिपोर्ट

हर मैच के साथ ढाका की सतह धीमी होती जा रही है। इस पिच पर स्ट्रोक खेलने में बल्लेबाजों को परेशानी हो सकती है। यह मैच भी एक लो स्कोरिंग मैच हो सकता है। टॉस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी करना चाहेगी।

संभावित एकादश-

बांग्लादेश

मोहम्मद नईम, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, महमूदुल्लाह (कप्तान), अफिफ हुसैन, नूरुल हसन (विकेटकीपर), अफिफ हुसैन, महेदी हुसैन, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर, शोरफुल इस्लाम

ऑस्ट्रेलिया

मैथ्यू वेड (कप्तान एवं विकेटकीपर), बेन मैकडरमोट, मिशेल मार्श, मोइसेस हेनरिक्स, एलेक्स केरी, एश्टन टर्नर, डेनियल क्रिश्चियन, एश्टन एगर, नाथन एलिस, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड

प्रमुख खिलाड़ी

बांग्लादेश– शाकिब अल हसन, मेहदी हसन

ऑस्ट्रेलिया– मिशेल मार्श, नाथन एलिस

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular