HomeCricketबांग्लादेश बनाम ऑस्ट्रेलियाः मैच प्रीव्यू तीसरा टी20

बांग्लादेश बनाम ऑस्ट्रेलियाः मैच प्रीव्यू तीसरा टी20

बांग्लादेश इस समय टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी कर रहा है। जहां बांग्लादेश ने लगातार दो मैच जीतते हुए ऑस्ट्रेलिया समेत क्रिकेट जगत को चौंका दिया है। सीरीज का तीसरा मुकाबला 6 अगस्त को खेला जाएगा। जहां बांग्लादेश सीरीज अपने नाम करना चाहेगी वहीं ऑस्ट्रेलिया सीरीज में वापसी की कोशिश करेगी।

मैच का स्थान – शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका

समय – 5:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

केवल दो दिनों में, बांग्लादेश ने 5 मैचों की टी20 श्रृंखला की कहानी बदल दी है, और मेजबान टीम टी20 प्रारूप में ऑस्ट्रेलियाई टीम पर विजय प्राप्त करने के लिए तैयार है। अनुशासित गेंदबाजी और परिपक्व बल्लेबाजी से बांग्लादेश ने दूसरा मैच भी 5 विकेट से जीत लिया। दूसरे मैच में भी मेजबानों ने पूरा दमखम दिखाया। ऑस्ट्रेलिया के टॉप ऑर्डर की गलतियों ने उन्हें फिर से मुसीबत में डाला और उन्होंने पहली पारी में सिर्फ 121 रन बनाए। हालांकि बांग्लादेश ने भी लक्ष्य का पीछा करते हुए नियमित रूप से विकेट गंवाए लेकिन अंत में अफिफ होसेन और नुरुल हसन की साझेदारी ने उन्हें जीत दिला दी। वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक सीरीज जीत की कगार पर हैं। यह दोनों पक्षों के लिए पहली द्विपक्षीय टी20 श्रृंखला भी है। पहले मैच में भी, मेजबान टीम ने ऑस्ट्रेलिया को स्मार्ट गेंदबाजी से परेशान किया और मामूली स्कोर का बचाव किया था।

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में पिछड़ चुका है और एक हार के बाद वे सीरीज हार जाएंगे। टी20 फॉर्मेट में उनकी टीम खराब रही है। वे क्रिकेट के छोटे प्रारूप में अपने कठिन दौर से गुजर रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम बल्लेबाजी क्रम में अपने प्रमुख खिलाड़ियों को मिस रही है। मिचेल मार्श बैटिंग में इकलौते अच्छे परफॉर्मर हैं। पेस जोड़ी स्टार्क और हेज़लवुड उनके लिए दो बेहतरीन गेंदबाज हैं। ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में टी20 सीरीज जीती थी। तब से, वे इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ हार गए। 18 मैचों में से, ऑस्ट्रेलिया ने केवल पांच मैच जीते जो किसी भी प्रारूप में उनका अब तक का खराब रिकॉर्ड है। ऑस्ट्रेलिया अपनी एकादश में बदलाव कर सकता है।

दूसरी ओर, बांग्लादेश हर खेल के साथ मजबूत हो रहा है और वे अपनी घरेलू परिस्थितियों का अच्छा उपयोग कर रहे हैं। वे इतिहास रच सकते हैं। मेजबानों ने शीर्ष देशों के खिलाफ कभी भी टी20 अंतरराष्ट्रीय द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं जीती है। मेजबानों के पास तमीम इकबाल और रहीम नहीं हैं लेकिन इस वजह से अन्य खिलाड़ियों को प्रदर्शन करने का मौका मिल रहा है। उन्हें टी20 विश्व कप से पहले अपनी टीम में मजबूती मिल रही है। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैच में वापसी की पुरजोर कोशिश करेगी वहीं बांग्लादेश चाहेगी कि वे इस मुकाबले में जीत हासिल कर सीरीज अपने नाम करे और इतिहास रच दे।

पिच रिपोर्ट

हर मैच के साथ ढाका की सतह धीमी होती जा रही है। इस पिच पर स्ट्रोक खेलने में बल्लेबाजों को परेशानी हो सकती है। यह मैच भी एक लो स्कोरिंग मैच हो सकता है। टॉस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी करना चाहेगी।

संभावित एकादश-

बांग्लादेश

मोहम्मद नईम, सौम्या सरकार, शाकिब अल हसन, महमूदुल्लाह (कप्तान), अफिफ हुसैन, नूरुल हसन (विकेटकीपर), अफिफ हुसैन, महेदी हुसैन, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर, शोरफुल इस्लाम

ऑस्ट्रेलिया

मैथ्यू वेड (कप्तान-विकेटकीपर), जोश फिलिप, मिशेल मार्श, एलेक्स कैरी, मोइसेस हेनरिक्स, एश्टन टर्नर, एश्टन एगर, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, एंड्रयू टाय, जोश हेज़लवुड

प्रमुख खिलाड़ी

बांग्लादेश– शाकिब अल हसन, मेहदी हसन

ऑस्ट्रेलिया– मिशेल मार्श, मिशेल स्टार्क

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular