HomeCricketबांग्लादेश बनाम ऑस्ट्रेलियाः मैच प्रीव्यू, दूसरा टी20

बांग्लादेश बनाम ऑस्ट्रेलियाः मैच प्रीव्यू, दूसरा टी20

पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया पर धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद बांग्लादेश दूसरे मुकाबले में आज फिर से ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। बांग्लादेश ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में हराया। आगे भी बांग्लादेश इसी प्रदर्शन को जारी रखना चाहेगी।

मैच का स्थान- शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका

समय – 5:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

बांग्लादेश टी20 श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी कर रहा है और दोनों टीमें लगातार दूसरे दिन एक-दूसरे का आमना-सामना करेंगी। मेजबान टीम ने सीरीज की शानदार शुरुआत की और ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ अपनी पहली टी20 जीत दर्ज की। यह दोनों टीमों के लिए पहली द्विपक्षीय टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला भी है। बांग्लादेश जिम्बाब्वे सीरीज के बाद इस सीरीज में उतर रहा है और उन्होंने जिम्बाब्वे को एकदिवसीय और टी20 श्रृंखला दोनों में हराया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को स्मार्ट गेंदबाजी से परेशान किया और शुरुआती मैच में कम स्कोर का भी बचाव कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया ने भी बहुत अच्छी गेंदबाजी की और बांग्लादेश टीम को 131 पर रोक दिया। ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाजों की जोड़ी स्टार्क और हेज़लवुड दोनों ने मिलकर 5 विकेट चटकाए। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई बल्ले से प्रदर्शन करने में विफल रहे और नियमित विकेट खोते रहे। हालांकि मार्श ने 45 रन बनाए लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सपोर्ट नहीं मिला। बांग्लादेश के लिए नसुम अहमद ने 4 विकेट लिए। मुस्तफिजुर और इस्लाम ने दो-दो विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलियाई टीम बल्लेबाजी क्रम में अपने प्रमुख खिलाड़ियों को मिस कर रही है। बांग्लादेश सीरीज से उन्हें टी20 विश्व कप की तैयारी का अच्छा मौका मिलेगा। मिचेल मार्श अपने करियर के बेहतरीन दौर से गुजर रहे हैं और वह हर मैच में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वह इस समय टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और गेंदबाजी में भी महत्वपूर्ण है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के टॉप ऑर्डर को भी रन बनाने होंगे। ऑस्ट्रेलिया अपनी एकादश में बदलाव कर सकता है और कुछ खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का अंतिम मौका है।

इस बीच, ऑस्ट्रेलिया पर अपनी पहली टी20 जीत के बाद बांग्लादेश का मनोबल अवश्य बढ़ा होगा। उन्होंने 2017 में टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराया और उनकी पहली एकदिवसीय जीत इंग्लैंड में हुई जब उन्होंने कार्डिफ़ में ऑस्ट्रेलिया को हराया। यह उनके लिए एक ऐतिहासिक जीत थी और वे इस कामयाबी को आगे भी जारी रखना चाहेंगे। हालांकि मेजबान टीम ने शीर्ष क्रम पर तमीम इकबाल और रहीम को जरूर मिस किया। वे ऑस्ट्रेलिया के पेस अटैक के सामने ज्यादा स्कोर नहीं कर पाए। गेंदबाजी भी उनकी चिंता थी लेकिन उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और एक छोटे से स्कोर का बचाव करके अपनी योग्यता साबित की। लेकिन इस मैच में उन्हें संभल कर खेलना होगा। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया भी काफी मजबूत है और वापसी करने के लिए वे तत्पर होंगे।

पिच रिपोर्ट

ढाका की सतह बल्लेबाजों की परीक्षा लेगी। यह सतह बल्ले और गेंद के बीच संतुलन प्रदान करती है। तेज गेंदबाज नई गेंद से फायदा उठाएंगे। हम इस पिच पर एक बड़े स्कोर की उम्मीद नहीं कर सकते। 150 इस ट्रैक पर एक मजबूत स्कोर होगा। पीछा करना थोड़ा मुश्किल होगा। इसलिए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी।


संभावित एकादश

बांग्लादेश

मोहम्मद नईम, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, महमूदुल्लाह (कप्तान), अफिफ हुसैन, नूरुल हसन (विकेटकीपर), अफिफ हुसैन, महेदी हसन, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर, शोरफुल इस्लाम

ऑस्ट्रेलिया

मैथ्यू वेड (कप्तान एवं विकेटकीपर), जोश फिलिप, मिशेल मार्श, एलेक्स कैरी, मोइसेस हेनरिक्स, एश्टन टर्नर, एश्टन एगर, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, एंड्रयू टाय, जोश हेज़लवुड


प्रमुख खिलाड़ी

बांग्लादेश– शाकिब अल हसन, महेदी हसन

ऑस्ट्रेलिया– मिशेल मार्श, मिशेल स्टार्क

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular