HomeCricketबांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल की उम्मीदें बरकरार रखना चाहेगी न्यूजीलैंड

बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल की उम्मीदें बरकरार रखना चाहेगी न्यूजीलैंड

महिला टी-20 विश्व कप टूर्नामेंट के 13वें मैच में न्यूजीलैंड की महिला टीम बांग्लादेश की टीम से भिड़ेगी। ग्रुप-ए की अंकतालिका में जहां बांग्लादेश की टीम सबसे निचले स्थान पर हैं वहीं न्यूजीलैंड की टीम तीसरे स्थान पर काबिज है। 

बांग्लादेश की टीम

सलमा खातून की कप्तानी वाली बांग्लादेशी टीम पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हारने के बाद बेहद दबाव में है। अपने अंतिम मैच में बांग्लादेश की टीम को कंगारू टीम ने 86 रनों से हरा दिया था। अपने पहले मैच में भी बांग्लादेश को भारतीय महिलाओं ने 18 रन से हराया था। एक बार फिर उनका सामना एक मजबूत टीम से होगा। 

बांग्लादेशी गेंदबाजों ने अपने आखिरी मैच में खराब प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरे मैच में बांग्लादेशी गेंदबाज केवल एक ही विकेट झटक पाई थीं, जहांआरा आलम और सलमा खातून समेत उनके सभी गेंदबाज बेअसर दिखाई दिए। इसलिए बांग्लादेश को अपनी बाॅलिंग की कमियों को दूर करना होगा। 

बल्लेबाजी में बांग्लादेश की महिलाएं कोई असर नहीं दिखा पाई। पिछले मैच में 190 रन के विशाल लक्ष्य का पीछ करते हुए बांग्लादेश ने लगातार विकेट खोए और 20 ओवर में मात्र 103 रन ही बनाए।

न्यूजीलैंड टीम

सोफी डिवाइन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड की टीम को पिछले मैच में भारतीय महिलाओं के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। हालांकि उन्होंने अपने पहले मैच में श्रीलंका को 7 विकेट के बड़े अंतर से हराया था। दूसरे मैच में टीम इंडिया कीवियों पर 3 रन से रोमांचक जीत दर्ज करने में कामयाब रही थी, हालांकि न्यूजीलैंड का प्रदर्शन सराहनीय था।

न्यूजीलैंड की सलामी बल्लेबाज रचेल प्रीस्ट और डिवाइन अपनी शुरूआत को बड़े स्कोर में बदलने में कामयाब नहीं हो पा रही है। हालांकि श्रीलंका के खिलाफ सोफी डिवाइन ने 75 रन की महत्वपूर्ण पारी खेलकर जीत में अहम योगदान दिया था, लेकिन भारत के खिलाफ दोनों ही ओपनर फेल रहीं। मध्यक्रम में मैडी ग्रीन, सुजी बेट्स और केटी मार्टिन अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। निचले क्रम में हेले जेन्सेन और अमेलिया केर बड़े हिट लगा सकती हैं। 

गेंदबाजों ने दोनों मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। रोजमेरी मैयर और ली ताहूहु ने नई गेंद से शुरूआती विकेट चटकाए हैं। डिवाइन सटीक लाइन में गेंदबाजी कर रही हैं जो कि न्यूजीलैंड की गेंदबाजी को मजबूती देगा। 

मैच विवरण

दिन: 29 फरवरी, शनिवार

स्थान: जंक्शन ओवल, मेलबर्न 

समय: सुबह 5ः30 बजे (भारतीय समयानुसार)

संभावित एकादश

बांग्लादेश : सलमा खातून (कप्तान), निगार सुल्ताना (विकेटकीपर), नाहिदा अख्तर, खदीजा तुल कुबरा, शमीमा सुल्ताना, मुर्शिदा खातून, संजीदा इस्लाम, फरगना हक, रुमाना अहमद, फहिमा खातून, जहांआरा आलम।

न्यूजीलैंड : सोफी डिवाइन (कप्तान), राचेल प्रीस्ट (विकेटकीपर), सुजी बेट्स, मैडी ग्रीन, केटी मार्टिन, अमेलिया केर, हेले जेन्सेन, अन्ना पीटरसन, लेह कास्पेरेक, ली ताहूहु, रोजमेरी मैयर

मैच में निश्चित तौर पर न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी रहेगा और कीवी महिलाएं बांग्लादेश के खिलाफ मैच जीतकर सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदों को कायम रखना चाहेगी।


RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular