Sunday, February 25, 2024
HomeSportsCricketपाक टी20 लीग- 2021 : 6 पाकिस्तानी अनकैप्ड खिलाड़ी जिन पर होगी...

पाक टी20 लीग- 2021 : 6 पाकिस्तानी अनकैप्ड खिलाड़ी जिन पर होगी नजरें

पाकिस्तान की घरेलू क्रिकेट लीग यानि पाक टी20 लीग के छठे सीजन को इस वर्ष कोविड-19 के कारण बीच में ही स्थगित करना पड़ा था। लेकिन अब यह 9 जून से फिर से शुरू होने जा रही है। 9 जून से शुरू होने वाले सीजन का फाइनल मुकाबला 24 जून को खेला जाएगा। कोविड-19 महामारी की वजह से अब सभी मैच यूएई में खेले जाएंगे। सभी मुकाबले अबूधाबी में होंगे। 

किसी भी अन्य घरेलू टी20 टूर्नामेंट की तरह, पाक टी20 लीग भी युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को अपने कौशल का प्रदर्शन करने और चयनकर्ताओं का ध्यान आकर्षित करने के लिए एक मंच प्रदान करता है। इस तरह की लीग नवोदित प्रतिभाओं को राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने और अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के उनके सपने को साकार करने में मदद करती है। 

इस आर्टिकल में हम उन युवा पाकिस्तानी अनकैप्ड खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो पाक टी20 लीग में बेहतरीन प्रदर्शन कर आगे चलकर अपनी राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं-

1. अहमद दनियाल – लाहौर

पाक टी20 लीग में अपनी अब तक की यात्रा के बारे में बताते हुए, 23 वर्षीय दनियाल ने कहा, “लाहौर टीम प्रबंधन ने मुझ पर अपना विश्वास दिखाया, जिस वजह से पाक टी20 लीग में मेरा आगाज़ यादगार रहा। किसी भी गेंदबाज के लिए टी20 एक कठिन प्रारूप है लेकिन अगर आपको अपनी स्किल्स में विश्वास है और आप अपनी क्षमताओं पर भरोसा करते हैं तो आपके सफल होने की अच्छी संभावनाएं हैं। कराची-लेग के दौरान, मैं पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों को अपनी क्षमता दिखाना चाहता था और अपने चयन को सही ठहराना चाहता था। पिछले महीनों में मैंने अपने खेल के विभिन्न पहलुओं पर कड़ी मेहनत की है। अबू धाबी लेग के लिए मेरा लक्ष्य अपनी प्रगति को जारी रखना और मुझे सौंपी गई भूमिका को निभाना है। हमने कराची में अच्छा प्रदर्शन किया और अगर हम इसी तरह से जारी रखते हैं तो हम निश्चित रूप से इतिहास रच सकते हैं और पहली बार ट्रॉफी जीत सकते हैं।”

2. मोहम्मद हारिस – कराची

पाक टी20 लीग का हिस्सा बनने के बारे में बात करते हुए, 20 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, “मैं पाक टी20 लीग 2020 की चैंपियन टीम का हिस्सा बनने के लिए बेहद उत्साहित हूं। कराची एक बड़ी फ्रेंचाइजी है जिसमें कुछ सबसे बड़े नाम हैं और उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलना मेरे लिए किसी सपने के सच होने से कम नहीं होगा। अगर मुझे मौका दिया जाता है तो मैं अपने नेचुरल खेल को खेलने और अपनी स्किल्स को निखारने का प्रयास करूंगा। मैंने हाल के महीनों में अपनी बल्लेबाजी, विकेटकीपिंग और समग्र फिटनेस पर वास्तव में कड़ी मेहनत की है और मुझे उम्मीद है कि जब मैं अबू धाबी में अपनी टीम के लिए मैदान में उतरूंगा तो मैं यह सब कुछ अच्छे से कर लूंगा।”

3. मोहम्मद इमरान – पेशावर

पाक टी20 लीग में अपने पहले अनुभव के बारे में बात करते हुए, 24 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा- “यह पाक टी20 लीग का मेरा पहला सीजन है। मैंने वास्तव में कराची लेग का आनंद लिया, खासकर टीम प्रबंधन ने टी20 फॉर्मेट में जब से मुझे विभिन्न क्षेत्रों में गेंदबाजी की बड़ी जिम्मेदारी दी थी। मेरा उद्देश्य चीजों को सरल रखना और बल्लेबाजों के लिए रन बनाने में मुश्किल पैदा करना था। अबू धाबी-लेग एक और बड़ी चुनौती होगी, लेकिन मैं अपनी प्रगति को जारी रखने और इसके बारे में अधिक जानने के लिए बहुत उत्सुक हूं। मेरा उद्देश्य अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान देना है। पेशावर कैंप में मेरा बहुत स्वागत हुआ है और यह मेरे लिए अब तक का अभूतपूर्व अनुभव रहा है जिसे मैं आगामी खेलों में और भी यादगार बनाना चाहता हूं।”

4. सैम अयूब – क्वेटा

19 वर्षीय प्रतिभाशाली बल्लेबाज कराची लेग के दौरान प्रदर्शन से उत्साहित है और यूएई में भी इसे जारी रखने की उम्मीद कर रहे हैं। वे कहते हैं- “कराची-लेग में क्वेटा के लिए पारी की शुरुआत करने का अवसर मेरे लिए बेहद रोमांचक था। टूर्नामेंट की शुरुआत में, मुझे बड़ा मंच थोड़ा चुनौतीपूर्ण लगा लेकिन टीम प्रबंधन ने मुझे बहुत आत्मविश्वास और प्रोत्साहन दिया। मैंने अब तक क्वेटा के साथ अपने सफर का भरपूर लुत्फ उठाया है और क्रिस गेल और फाफ डु प्लेसिस जैसे टी20 सितारों के साथ क्रीज साझा करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। उस्मान के साथ साझेदारी ने मुझे बहुत आत्मविश्वास दिया और हम सीजन की अपनी पहली जीत के लिए मंच स्थापित करने में सक्षम थे। अब अबू धाबी लेग में, मैं कराची में प्राप्त अनुभव का उपयोग करना चाहता हूं और यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मैं टीम के लिए योगदान दे सकूं।”

5. सोहैबुल्लाह – मुल्तान

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को कराची लेग में अपनी फ्रेंचाइजी मुल्तान के लिए ज्यादा मौके नहीं मिले, लेकिन 25 वर्षीय खिलाड़ी को मौका मिलने पर यूएई में प्रभावशाली प्रदर्शन की उम्मीद है। उनका कहना है- “मुझे मुल्तान के सीज़न का पहला मैच खेलने का मौका मिला, मैंने इस्लामाबाद की विश्व स्तरीय बल्लेबाजी लाइन-अप के खिलाफ गेंदबाजी करने की चुनौती का वास्तव में आनंद लिया। हालाँकि मैंने कराची लेग में आगे कोई भूमिका नहीं निभाई, लेकिन मैं अपनी प्रतिभा और क्षमता दिखाने के लिए हमेशा की तरह तैयार हूं। उन्होंने कहा, कराची में हमें थोड़ा संघर्ष करना पड़ा लेकिन हम अबू धाबी में मजबूत वापसी करने में सक्षम हैं। एक सलामी गेंदबाज के रूप में, मुझे पता है कि टी20 प्रारूप में मुझे कठिन भूमिका निभानी है, लेकिन मुझे चुनौतियां पसंद हैं। जब भी मुझे अबू धाबी में खेलने का मौका मिलता है तो मैं अपना 100 प्रतिशत दूंगा, मुझे अपने कप्तान और कोच की योजना के अनुसार प्रदर्शन करने के अपने कौशल पर भरोसा है।”

6. जीशान ज़मीर – इस्लामाबाद

इस्लामाबाद के लिए खेलने वाले 18 वर्षीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा- “इस्लामाबाद का हिस्सा होना मेरे लिए बहुत बड़ा सम्मान है, मैंने कराची में अपने खेल का वास्तव में आनंद लिया क्योंकि टीम के वरिष्ठ गेंदबाजों ने मुझे लगातार समर्थन और मार्गदर्शन दिया। मैंने लाहौर में पिछले महीनों में पाकिस्तान अंडर-19 टीम कैंप में अपनी स्किल्स पर कड़ी मेहनत की है। मैं वास्तव में टी 20 प्रारूप में तेज गेंदबाजी और बल्लेबाजों को परेशान करने का लेने का आनंद लेता हूं। मेरा उद्देश्य अबू धाबी में इस्लामाबाद जर्सी पहनने का अवसर मिलने पर एक बड़ा प्रभाव डालना होगा। पाक टी20 लीग युवाओं के लिए एक शानदार मंच है। देश भर के खिलाड़ी और हमने टूर्नामेंट से कुछ वास्तविक प्रतिभाओं को उभरते हुए देखा है। हमारी टीम ने कराची में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और हमारे पास प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने और  तीसरी बार ट्रॉफी जीतने का एक सुनहरा मौका है।”

RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular