HomeCricketपाक टी20 लीग, मैच प्रीव्यू, मुल्तान बनाम इस्लामाबाद

पाक टी20 लीग, मैच प्रीव्यू, मुल्तान बनाम इस्लामाबाद

पाक टी20 लीग में शनिवार को खेले जाने वाले दूसरे डबल हेडर मैच में इस्लामाबाद को टक्कर देने उतरेगी जीत के रथ पर सवाल मुल्तान। इस्लामाबाद 14 अंको के साथ नंबर-1 पर है और पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है वहीं मुल्तान भी दो बड़ी जीत दर्ज कर अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है और प्लेऑफ में उनका स्थान तय है।

कहां खेला जाएगा मैच – शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

समय – 11:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

अबूधाबी लेग की दो इन-फॉर्म टीमें अंतिम लीग मुकाबले में आमने-सामने होंगी। इस्लामाबाद का सफर इस सीजन में शानदार रहा है। कराची में अच्छे प्रदर्शन के बाद अबूधाबी में भी उनकी लय बरकरार रही और इस समय वे 14 अंको के साथ टेबल-टॉपर हैं। वहीं मुल्तान का प्रदर्शन कराची में निराशाजनक था लेकिन अबूधाबी लेग में वे एकमात्र टीम हैं जिन्होंने कोई मैच नहीं हारा है। पिछले चार मैचों से वे अविजित हैं। 

मोहम्मद रिज़वान की कप्तानी में मुल्तान ने पहले हाफ में निराशाजनक प्रदर्शन किया। उन्होंने कराची में पांच में से केवल एक मुकाबला जीता था लेकिन अबूधाबी में वे जीत के रथ पर सवार हैं और चार मुकाबले जीत चुके हैं। पिछले दो मैचों में उनका गेंदबाजी प्रदर्शन कमाल का रहा है। इन दोनों मैचों में उन्होंने विपक्षी टीमों को 100 से भी पहले ऑलआउट किया और बड़ी जीत दर्ज की। इससे उनकी नेट रन रेट काफी मजबूत हो गई और इस समय वे टेबल में दूसरे स्थान पर है। उनका प्ले ऑफ में स्थान पक्का है और वे इस्लामाबाद के खिलाफ अपनी पांचवीं जीत दर्ज करना चाहेगी। पिछले मैच में लाहौर के खिलाफ मुल्तान ने 169 रन बनाए। मकसूद ने 60 रन की बेहतरीन पारी खेली, लेकिन उनकी गेंदबाजी के आगे लाहौर टिक नहीं पाई और दस ओवर होने के बाद उन्होंने मैच को पूरी तरह बदल दिया। लाहौर की पारी मात्र 89 रन पर सिमट गई। शाहनवाज़ धानी ने 4 विकेट चटकाए इमरान खान को 3 सफलताएं मिली वहीं मुजरबानी ने 2 विकेट लिए। धानी इस सीजन के टॉप-विकेट टेकर हैं। 

दूसरी ओर इस्लामाबाद भी जबरदस्त फॉर्म में है उन्होंने अबूधाबी लेग की शुरूआत लाहौर के खिलाफ मैच हार कर की थी। लेकिन उसके बाद उन्होंने भी लगातार 4 मैचों में जीत हासिल की। पिछले मुकाबले में उन्होंने पेशावर को 15 रन से हराया। ये एक हाई स्कोरिंग मैच रहा जिसमें इस्लामाबाद ने टूर्नामेंट का सबसे उच्च स्कोर बनाया। उस्मान ख्वाजा ने नाबाद शतक जमाया और 105 रन की पारी खेली। मुनरो ने 48, आसिफ अली ने 43 और ब्रेंडन किंग की ताबड़तोड़ पारियों की बदौलत इस्लामाबाद ने 20 ओवरों में 247 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। लेकिन इस लक्ष्य का बचाव करने में भी इस्लामाबाद के गेंदबाजों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। पेशावर ने इस बड़े स्कोर का जवाब बेहद मजबूती से दिया और उन्होंने 232 रन बनाए, हालांकि वे 15 रन से पीछे रह गए लेकिन इस मुकाबले से क्रिकेट प्रशंसकों का भरपूर मनोरंजन हुआ। 

इस्लामाबाद इस मुकाबले को हार भी जाएगी तब भी वे टेबल में टॉप पर रहेगी। लेकिन दोनों ही टीमें चाहेंगी कि वे लगातार पांचवीं जीत दर्ज करें। लेकिन आज दोनों में से कोई एक टीम जीत की पटरी से उतरेगी।

पिच रिपोर्ट-

अबूधाबी की पिच बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजों को भी सहायता प्रदान कर रही है। इस्लामाबाद ने पिछले मुकाबले में यहां रिकॉर्ड तोड़ रन बरसाए। शानदार फॉर्म में चल रही दोनों ही टीमों के बीच यह मुकाबला रोमांचक होने की संभावना है।

संभावित एकादश-

इस्लामाबाद– कॉलिन मुनरो, उस्मान ख्वाजा, शादाब खान (कप्तान), हुसैन तलत, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, मुहम्मद अखलाक (विकेटकीपर), हसन अली, अली खान, मोहम्मद वसीम जूनियर, अकिफ जावेद 

मुल्तान– शान मसूद, मोहम्मद रिजवान (कप्तान और विकेटकीपर), सोहैब मकसूद, जॉनसन चार्ल्स, रिले रोसौव, खुशदिल शाह, सोहेल तनवीर, आशीर्वाद मुजरबानी, शाहनवाज धानी, इमरान खान, इमरान ताहिर

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

इस्लामाबाद– कॉलिन मुनरो, इफ्तिखार अहमद

मुल्तान– मोहम्मद रिजवान, शाहनवाज धानी

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular