HomeCricketपाक टी20 लीग: मैच प्रीव्यू क्वेटा बनाम लाहौर

पाक टी20 लीग: मैच प्रीव्यू क्वेटा बनाम लाहौर

पाक टी20 लीग में मंगलवार 15 जून को डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे। पहला मुकाबला होगा लाहौर और क्वेटा के बीच। लाहौर का यह सीजन काफी अच्छा जा रहा है और उनके लिए यह महत्वपूर्ण मुकाबला होगा, वहीं क्वेटा का प्रदर्शन काफी खराब रहा है और वे प्ले ऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हैं।

कहां खेला जाएगा मैच – शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

समय – 6:30 PM(भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

अबू धाबी लेग में यह लाहौर का चौथा मुकाबला होगा। पहले दो मुकाबले लाहौर ने जीते एवं अंतिम मुकाबले में उन्हें इस्लामाबाद ने हराकर नंबर-1 पर कब्जा जमाया। अबू धाबी में उन्होंने पहले मुकाबले में इस्लामाबाद को हराया था लेकिन पिछले मैच में उन्हें इसी टीम के खिलाफ हार भी झेलनी पड़ी। हालांकि लाहौर के गेंदबाजों ने इस मैच में बेहतरीन गेंदबाजी की थी और इस्लामाबाद के पांच बल्लेबाजों को महज 20 रन के स्कोर पर ही पवैलियन लौटा दिया था। लेकिन इफ्तिकार अहमद और आसिफ अली ने इस्लामाबाद को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। स्कोर का पीछा करते हुए लाहौर की शुरूआत शानदार रही लेकिन फिर एक के बाद एक विकेट जाते गए और लाहौर 124 पर पवैलियन लौट गई। 

इस मैच में उन्हें अपनी पिछली गलतियों से सबक लेना होगा और एकजुट होकर खेलना होगा। क्योंकि शुरूआती दो मैचों में लाहौर के लिए जीत के हीरो रहे थे राशिद खान लेकिन पिछले मैच में वे अपना जादू नहीं दिखा सके और टीम का हार का सामना भी करना पड़ा। विशेषतौर से मध्यक्रम के बल्लेबाजों को अपने प्रदर्शन में सुधार करने की आवश्यकता है। बॉलिंग युनिट बेहतर है। 

वहीं क्वेटा की टीम का प्रदर्शन इस सीजन में काफी खराब रहा है। उन्होंने सात मुकाबलों में से केवल एक मुकाबले में जीत हासिल की है। अबू धाबी में उन्होंने अपने दोनों मुकाबले हारे हैं। यहां से प्लेऑफ में पहुंचना क्वेटा के लिए बहुत मुश्किल है। उनके पास केवल दो अंक है और उन्हें अभी तीन मुकाबले और खेलने हैं। यानि सभी मुकाबले जीतने पर भी उनके पास 8 अंक होंगे। पिछले मैच में मुल्तान की जीत से उनकी उम्मीदों को और भी झटका लगा था। आज के मुकाबले में यदि वे हारते हैं तो उनके लिए आगे के मैच केवल औपचारिक होंगे।

पिछले मुकाबले में पावरप्ले में पहले दो विकेट गंवाने के बाद पेशावर ने क्वेटा के गेंदबाजों की धुनाई कर दी। उन्होंने बोर्ड पर 197 रन लगाए और क्वेटा के बल्लेबाज पीछा करने में सुस्त दिखे। एक बार फिर वे अपना स्वाभाविक खेल खेलने में भी नाकाम रहे। उस्मान खान और सैम अयूब ने 62 रनों की साझेदारी के साथ अच्छी शुरुआत की। लेकिन पहला विकेट गंवाने के बाद, उन्होंने लगातार विकेट खोए और वापसी नहीं कर पाए। प्लेऑफ का टिकट पाने के लिए उनकी हार का अंतर एक बड़ी चिंता है। उसे बाकी बचे सभी मैच भारी अंतर से जीतना है। फाफ डु प्लेसिस पिछले गेम में चोटिल हो गए थे और उन्हें आज आराम दिया जा सकता है। पिछले मैच में चोटिल होने के कारण रसेल की उपलब्धता पर भी संदेह है।

पिच रिपोर्ट

अबू धाबी का ट्रैक टी20 के लिए एक अच्छा ट्रैक है और हम बल्ले और गेंद के बीच एक बढ़िया खेल की उम्मीद कर सकते हैं। इस सतह पर पीछा करना एक कठिन कॉल है और दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने के लिए 150-160 का स्कोर एक चुनौतीपूण स्कोर होगा।

संभावित एकादश-

लाहौर

फखर जमां, सोहेल अख्तर (कप्तान), जीशान अशरफ, मोहम्मद हफीज, बेन डंक (विकेटकीपर), टिम डेविड, जेम्स फॉकनर, राशिद खान, अहमद दनियाल, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ

क्वेटा

सैम अयूब, उस्मान खान, जेक वेदरल्ड, सरफराज अहमद (कप्तान और विकेटकीपर), आजम खान, कैमरून डेलपोर्ट, मोहम्मद नवाज, जहीर खान, मोहम्मद हसनैन, खुर्रम शहजाद, जाहिद महमूद

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

लाहौर- फखर जमां, राशिद खान

क्वेटा- केमरून डेलपोर्ट, जेक वेदराल्ड

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular