HomeCricketपाक टी20 लीग मैच प्रीव्यू: क्वालीफायर, इस्लामाबाद बनाम मुल्तान

पाक टी20 लीग मैच प्रीव्यू: क्वालीफायर, इस्लामाबाद बनाम मुल्तान

पाक टी20 लीग में सोमवार 21 जून से प्लेऑफ के मुकाबले खेले जाएंगे। आज दो मुकाबले होंगे क्वालीफायर मुकाबले में इस्लामाबाद को टक्कर देने उतरेगी मुल्तान। इस्लामाबाद 2 बार इस लीग का खिताब जीत चुकी है। जीतने वाली टीम सीधे फाइनल मुकाबले में प्रवेश करेगी।

कहां खेला जाएगा मैच – शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

समय – 6:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

लीग स्टेज में शीर्ष दो टीमों के बीच क्वालीफायर मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया। इस्लामाबाद की टीम 10 मैचों में 8 जीत के साथ 16 अंक लेकर टॉप पर रही। वहीं 10 में से 5 जीत के साथ मुल्तान दूसरे स्थान पर रही। हालांकि चार टीमों के 10 अंक थे। लेकिन नेट रन रेट के मामले में मुल्तान सबसे आगे रही इसलिए उसे दूसरा स्थान मिला। 

दोनों ही टीमों ने अबूधाबी में एक-एक मुकाबला हारा है। इसलिए यह मुकाबला कांटे का हो सकता है। हालांकि पिछला मैच भी इन्हीं दोनों टीमों के बीच खेला गया था जिसमें इस्लामाबाद ने मुल्तान को चार विकेट से हरा दिया था। मुकाबले में मुल्तान ने पहले खेलते हुए इस्लामाबाद के आगे 150 रन का लक्ष्य रखा। मुल्तान 20 ओवरों में 149 पर ऑलआउट हो गई। इस मैच में चार मैचों से अजेय चल रही मुल्तान का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। बेहतरीन ओपनिंग साझेदारी के बाद उनकी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। ओपनर मसूद ने शानदार अर्धशतक लगाया और कप्तान रिजवान के साथ पहले विकेट के लिए 9.3 ओवरों में 93 रन जोड़े। लेकिन उसके बाद इस्लामाबाद के गेंदबाज छा गए और मुल्तान के बल्लेबाज एक के बाद एक कर के पवैलियन लौटते गए। पूरी टीम 149 पर सिमट गई।

गेंदबाजों ने हालांकि बल्लेबाजों से अच्छा काम किया लेकिन स्कोर का बचाव नहीं कर सके। शाहनवाज़ धानी और उस्मान कादिर ने 2-2 विकेट झटके। लेकिन मोहम्मद उमर महंगे साबित हुए। मुल्तान के पास इस मैच में इस्लामाबाद के खिलाफ हार का बदला लेने का मौका होगा।

वहीं दूसरी ओर इस्लामाबाद का विजयी रथ मुल्तान के खिलाफ भी जारी रहा। उन्होंने अबूधाबी लेग की शुरूआत लाहौर के खिलाफ हार के साथ की थी। लेकिन उसके बाद उन्होंने लगातार पांच मुकाबले जीते और लीग स्टेज को टॉप पर रहकर फिनिश किया। उन्होंने पूरे लीग चरण में केवल दो मुकाबले गवाएं। पिछले मुकाबले में मुल्तान के खिलाफ उनका गेंदबाजी प्रदर्शन शानदार था। शुरूआती 9 ओवरों में गेंदबाजों को कोई सफलता नहीं मिली लेकिन उसके बाद गेंदबाजों ने धावा बोल दिया और 56 रन के अंतराल में पूरी टीम को पवैलियन भेज दिया। मोहम्मद वसीम जूनियर ने 31 रन देकर 4 विकेट झटके, फहीम अशरफ और फवाद अहमद को दो-दो सफलताएं मिलीं। 

इसके बाद बल्लेबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। हालांकि लक्ष्य को प्राप्त करने में उन्हें थोड़ा संघर्ष करना पड़ा लेकिन अंततः उन्होंने इसे प्राप्त कर लिया। शादाब खान और हुसैन तलत ने मध्यक्रम में महत्वपूर्ण पारियां खेलीं। टीम ने पिछले पांच मुकाबलों में से कोई भी मुकाबला नहीं हारा है। वे अपने विजयी अभियान को जारी रखना चाहेंगे और इस मुकाबले में उनका पलड़ा भारी रहने वाला है। 

पिच रिपोर्ट-

अबूधाबी की सतह अच्छी टी20 सतह है। पिच गेंदबाजों और बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद है। विकेट समय बीतने के साथ धीमा होता जाएगा। इसलिए टीमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुन सकती है। 

संभावित एकादश-

इस्लामाबाद– कॉलिन मुनरो, उस्मान ख्वाजा, शादाब खान (सी), हुसैन तलत, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, मुहम्मद अखलाक (विकेटकीपर), हसन अली, अली खान, मोहम्मद वसीम जूनियर, फहीम अशरफ

मुल्तान– शान मसूद, मोहम्मद रिजवान (कप्तान और विकेटकीपर), सोहैब मकसूद, जॉनसन चार्ल्स, रिले रोसौव, खुशदिल शाह, सोहेल तनवीर, ब्लेसिंग मुजरबानी, शाहनवाज धानी, इमरान खान, इमरान ताहिर

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

इस्लामाबाद–  कॉलिन मुनरो, इफ्तिखार अहमद

मुल्तान– शान मसूद, शाहनवाज धानी

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular