HomeCricketपाक टी20 लीग मैच प्रीव्यू क्वेटा बनाम कराची

पाक टी20 लीग मैच प्रीव्यू क्वेटा बनाम कराची

पाक टी20 लीग में शनिवार 19 जून को सीजन के आखिरी दो लीग मैच खेले जाएंगे। पहले मैच में आमना-सामना होगा क्वेटा और कराची के बीच क्वेटा जहां प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है, वही कराची का भविष्य आज के मुकाबले पर निर्भर करेगा। आज उन्हें बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी।

कहां खेला जाएगा मैच- शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

समय – 6:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

पाक टी20 लीग में प्लेऑफ की दौड़ बेहद रोमांचक हो गई है। लाहौर और कराची के बीच अब प्लेऑफ की चौथी टीम के लिए प्रतिस्पर्धा है। कराची ने अपने पिछले मुकाबले में लाहौर को मात दी थी। इससे पहले उन्होंने अबू धाबी में लगातार तीन मैच गवाएं थे। लेकिन पिछले मैच में उन्हें जीत नसीब हुई। इस मैच में पहले खेलते हुए कराची की शुरूआत खराब रही लेकिन उसके बाद तीसरे विकेट के लिए बाबर आज़म और गप्टिल के बीच 88 रन की साझेदारी हुई। बाबर आजम शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और इस लीग में 478 रन बनाकर टॉप स्कोरर हैं। उन्होंने लाहौर के खिलाफ भी 54 रन की पारी खेली। गप्टिल ने 43 रन की पारी खेली और अंत में इमाद वसीम की 30 रनों की पारी की बदौलत कराची ने 176 रन बनाए। इसके बाद गेंदबाजों ने अच्छा काम किया और लाहौर के मध्यक्रम को ज्यादा देर टिकने नहीं दिया। इस मुकाबले में उन्होंने 7 रन से रोमांचक जीत दर्ज की। मोहम्मद इलियास और नूर अहमद को 2-2 विकेट मिले। लेकिन इस मैच में बाबर आजम के अलावा बाकी बल्लेबाजों को भी रन बनाने होंगे उन्हें पावर प्ले में तेज रन बनाने की आवश्यकता होगी। 

वहीं दूसरी और क्वेटा की टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हैं। उन्होंने 9 में से केवल 2 मुकाबले जीते हैं और 7 हारे हैं। आखिरी मुकाबले में वे अपने अभियान को जीत के साथ समाप्त करना चाहेंगे। उन्होंने अबूधाबी लेग में केवल एक ही मैच जीता और इसमें उन्हें लाहौर के खिलाफ जीत हासिल हुई थी। पिछले मुकाबले में उन्हें मुल्तान के खिलाफ बड़ी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में टीम की बैटिंग और बॉलिंग दोनों ही खराब रही। पहले खेलते हुए मुल्तान ने उनके खिलाफ 183 रन बनाए। 184 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हुए क्वेटा केवल 73 रन पर ही ऑलआउट हो गई। उनका प्रदर्शन इस सीजन में बिल्कुल भी सुसंगत नहीं रहा। लेकिन वे फिर भी कराची का खेल बिगाड़ सकते हैं इसलिए कराची के लिए यह मुकाबला काफी चुनौतीपूर्ण रहने वाला है।  

पिच रिपोर्ट

अबू धाबी की सतह एक अच्छी टी20 सतह है और हम आज अच्छे स्कोर की उम्मीद कर सकते हैं। मुकाबला शाम को खेला जाएगा इसलिए हम हाई स्कोरिंग वाले गेम की उम्मीद कर सकते हैं क्योंकि सतह बल्लेबाजी के लिए अच्छी होगी। लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं होगा।

संभावित एकादश-

कराची-

शारजील खान, बाबर आजम, मार्टिन गुप्टिल, चाडविक वाल्टन (विकेटकीपर), नजीबुल्लाह जादरान, इमाद वसीम (कप्तान), दानिश अजीज, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद इलियास, अब्बास अफरीदी, नूर अहमद

क्वेटा-

जेक वेदराल्ड, उस्मान खान, कैमरून डेलपोर्ट, सरफराज अहमद (कप्तान और विकेटकीपर), आजम खान, मोहम्मद नवाज, हसन खान, जहीर खान, मोहम्मद हसनैन, खुर्रम शहजाद, उस्मान शिनवारी

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

कराची– बाबर आजम, नूर अहमद

क्वेटा– जेक वेदराल्ड, सरफराज अहमद

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular