HomeCricketपाक टी20 लीग मैच प्रीव्यू: एलीमिनेटर-1, पेशावर बनाम कराची

पाक टी20 लीग मैच प्रीव्यू: एलीमिनेटर-1, पेशावर बनाम कराची

पाक टी20 लीग के प्लेऑफ मुकाबलों में सोमवार 21 जून को खेले जाने वाले डबल हेडर मुकाबलों में दूसरा मुकाबला होगा पेशावर और कराची के बीच। इस मुकाबले को हारने वाली टीम बाहर हो जाएगी और जीतने वाली टीम दूसरा एलीमिनेटर मुकाबला खेलेगी।

कहां खेला जाएगा मैच – शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

समय – 11:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

सोमवार के दूसरे डबल हेडर मुकाबले में गत चैंपियन कराची और पेशावर आमने सामने होंगी। चैंपियन टीम कराची को इस सीजन में संघर्ष करना पड़ा। लेकिन अंततः वो प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब रही। दोनों ही टीमों के खाते में 10-10 अंक थे। लेकिन नेट रन रेट बेहतर होने की वजह से पेशावर को तीसरा स्थान मिला।

अपने पिछले मुकाबले में कराची ने क्वेटा को हराया और अंतिम चार में स्थान प्राप्त किया। पहले खेलते हुए कराची ने 176 रन बनाए। दानिश अजीज द्वारा अंतिम ओवरों में खेली गई 45 रन की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत कराची ने 176 का स्कोर खड़ा किया। दानिश अजीज ने 5 छक्कों और 2 चौकों की मदद से मात्र 13 गेंदो में यह पारी खेली। शरजील खान ने भी 45 रन का योगदान दिया। क्वेटा ने भी अच्छा संघर्ष किया लेकिन लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर सके। कराची की ओर से मोहम्मद इलियास ने 3 और अरशद इकबाल ने 2 विकेट चटकाए। 

वहीं पेशावर ने अबू धाबी लेग में 5 में से 3 मुकाबले हारे लेकिन फिर भी उन्होंने प्लेऑफ में जगह बनाई। क्योंकि उन्होंने 2 मुकाबले बड़े अंतर से जीते एवं पिछले मुकाबले में उन्होंने इस्लामाबाद को भी कड़ी टक्कर दी लेकिन उन्हें इस मैच में जीत हासिल नहीं हो सकी। इस्लामाबाद के खिलाफ हुए इस मैच में इस्लामाबाद ने पहले खेलते हुए पेशावर के सामने 248 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जिसके बदले में कामरान अकमल और शोएब मलिक की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत उन्होंने 232 रन बनाए। इस्लामाबाद ने 15 रन से यह मैच जीता। लेकिन पेशावर की बल्लेबाजी भी शानदार रही और नेट रन रेट में उन्हें बड़ा फायदा हुआ जिसकी बदौलत उन्हें नंबर-3 स्थान प्राप्त हुआ।

पेशावर के पास संतुलित टीम है। पिछले मुकाबले में उनकी बल्लेबाजी भी शानदार रही जिसका फायदा उन्हें इस मैच में मिल सकता है। इस मैच को जीतने वाली टीम दूसरा एलीमिनेटर मुकाबला खेलेगी वहीं हारने वाली टीम का सफर समाप्त हो जाएगा।

पिच रिपोर्ट- अबू धाबी की पिच बल्लेबाजी के अनुकूल है, और मैच के आगे बढ़ने के बाद यह बेहतर हो जाता है। नई गेंद से तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिल सकती है। लक्ष्य का पीछा करना अभी भी मुश्किल है लेकिन हम दूसरी पारी में भी कुछ अच्छी बल्लेबाजी देख रहे हैं।

संभावित एकादश-

कराची– शारजील खान, बाबर आजम, मार्टिन गप्टिल, नजीबुल्लाह जादरान, चाडविक वाल्टन (विकेटकीपर), दानिश अजीज, इमाद वसीम (कप्तान), मोहम्मद इलियास, नूर अहमद, मोहम्मद आमिर, अरशद इकबाल

पेशावर-कामरान अकमल (विकेटकीपर), हैदर अली, शोएब मलिक, डेविड मिलर, रोवमैन पॉवेल, शेरफेन रदरफोर्ड, फैबियन एलन, वहाब रियाज (कप्तान), उम्मेद आसिफ, मोहम्मद इमरान, मोहम्मद इरफान

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

कराची- शारजील खान, बाबर आजम

पेशावर– शोएब मलिक, वहाब रियाज

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular