HomeCricketपाक टी20 लीग मैच प्रीव्यू : एलीमिनेटर-2, इस्लामाबाद बनाम पेशावर

पाक टी20 लीग मैच प्रीव्यू : एलीमिनेटर-2, इस्लामाबाद बनाम पेशावर

पाक टी20 लीग में मंगलवार 22 जून को दूसरा एलीमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा। पहले एलीमिनेटर मुकाबले में पेशावर ने कराची को 5 विकेट से हरा दिया। वहीं क्वालीफायर मुकाबले को जीतकर मुल्तान ने फाइनल में जगह बना ली है। दूसरे एलीमिनेटर मैच में पेशावर को सामना इस्लामाबाद से होगा, तथा जीतने वाली टीम फाइनल में मुल्तान से भिड़ेगी।

कहां खेला जाएगा मैच – शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

समय – 9:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

पाक टी20 लीग के क्वालीफायर मुकाबले में मुल्तान ने लीग में टॉप पर चल रही इस्लामाबाद को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। लेकिन इस्लामाबाद के पास फाइनल में जगह बनाने का एक मौका और होगा। आज खेले जाने वाले दूसरे एलीमिनेटर मुकाबले में इस्लामाबाद का सामना होगा पेशावर से जिन्होंने पहले एलीमिनेटर मुकाबले में कराची को बाहर कर दिया।

इस्लामाबाद ने लीग मैचों में कमाल का प्रदर्शन किया और 16 अंको के साथ टॉप पर रहकर लीग चरण का समापन किया। लगातार पांच मैचों में जीत हासिल करने के बाद उन्हें प्लेऑफ मुकाबले में मुल्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। मुल्तान ने पहले खेलते हुए इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया। जल्दी विकेट खोने के बाद मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने टीम को संभाला और इस्लामाबाद के सामने 181 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। लेकिन इस्लामाबाद की बल्लेबाजी इस मैच में पटरी से उतर गई। केवल उस्मान ख्वाजा के अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं टिक सका और पूरी टीम 19 ओवर में 149 रन पर ऑलआउट हो गई। 

उस्मान ख्वाजा ने इस मैच में 70 रन की पारी खेली लेकिन दूसरे छोर पर कोई भी बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे सका। कॉलिन मुनरो अपनी पहली ही गेंद पर पवैलियन लौट गए। 

टीम को इस मुकाबले में फिर से वापसी करनी होगी उनके पास उस्मान ख्वाजा और कॉलिन मुनरो जैसे ओपनिंग बल्लेबाज हैं। मुनरो से इस मैच में अच्छी पारी की उम्मीद होगी। मध्यक्रम से लेकर गेंदबाजी तक उनके पास एक संतुलित टीम है। पिछले मैच में अकीफ जावेद बहुत महंगे साबित हुए थे, ऐसे में इस मुकाबले में टीम उन्हें बैंच पर बैठा सकती है। 

वहीं दूसरी और पेशावर ने पहले एलीमिनेटर मैच में कराची को रोमांचक मुकाबले में हराया और दूसरी एलीमिनेटर मुकाबले में जगह बनाई। कराची ने पहले खेलते हुए बाबर आजम के अर्धशतक की बदौलत पेशावर के सामने 176 रन का लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए पेशावर की शुरूआत शानदार रही और हजरतुल्लाह जज़ई ने कामरान अकमल के साथ मिलकर 49 रन जोड़े। जज़ई ने 77 रन की शानदार पारी खेली जिसमें 10 चौके व 5 छक्के शामिल थे। शोएब मलिक ने 30 रन बनाए। खालिद उस्मान और रदरफोर्ड ने अंतिम ओवरों में 17-17 रन बनाए और मैच पेशावर की झोली में डाल दिया। 

अब पेशावर के आगे इस्लामाबाद की कड़ी चुनौती होगी। पेशावर के पास भी बेहतरीन टीम है और जजई ने पिछले मैच में शानदार पारी खेली। पेशावर के पास भी एक संतुलित टीम है जो इस्लामाबाद को कड़ी टक्कर दे सकती है। 

पिच रिपोर्ट

अबू धाबी में अब हाई स्कोरिंग मैच खेले जा रहे हैं और हम आज रात एक और उच्च स्कोरिंग मैच की उम्मीद कर सकते हैं। स्पिनर अभी भी महत्वपूर्ण होंगे क्योंकि उन्हें पिच से कुछ मदद मिल सकती है।

संभावित एकादश-

इस्लामाबाद-

उस्मान ख्वाजा, कॉलिन मुनरो, आसिफ अली, मुहम्मद अखलाक (विकेटकीपर), शादाब खान (कप्तान), हुसैन तलत, इफ्तिखार अहमद, हसन अली, मोहम्मद वसीम जूनियर, फहीम अशरफ, अकिफ जावेद

पेशावर

हजरतुल्लाह जजई, कामरान अकमल (विकेटकीपर), इमाम-उल-हक, शोएब मलिक, रोवमैन पॉवेल, शेरफेन रदरफोर्ड, खालिद उस्मान, वहाब रियाज (कप्तान), उम्मेद आसिफ, मोहम्मद इमरान, मोहम्मद इरफान

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

इस्लामाबाद – उस्मान ख्वाजा, शादाब खान

पेशावर – हजरतुल्लाह जजई, शोएब मलिक 

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular