HomeCricketपाक टी20 लीगः मैच प्रीव्यू लाहौर बनाम इस्लामाबाद

पाक टी20 लीगः मैच प्रीव्यू लाहौर बनाम इस्लामाबाद

पाक टी20 लीग में गुरुवार 4 मार्च को मुकाबला करने उतरेंगी लाहौर और इस्लामाबाद की टीमें। दोनों ही टीमें इस समय समान स्तर पर हैं और दोनों ने ही 3-3 मैचों में जीत दर्ज की है। 

कहां खेला जाएगा मैच – नेशनल स्टेडियम, कराची

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

लाहौर टीम प्रीव्यू-

लाहौर टीम का यह पांचवां मुकाबला होगा। लाहौर ने 4 मैचों में से 3 मैचों में जीत हासिल की है और एक मैच हारा है। 4 मैचों में टीम के इस समय 6 अंक है। टीम ने वो सभी मैच जीते हैं जिसमें उन्होंने पहले गेंदबाजी की है। टीम ने अपना पिछला मैच कराची के खिलाफ खेला था। इस मुकाबले में लाहौर ने कराची को 6 विकेट से हरा दिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए कराची ने लाहौर को 187 रन का लक्ष्य दिया था। हालांकि टीम ने पहले ही ओवर में दो विकेट खो दिए थे। एक समय टीम का स्कोर 33 रन पर 3 विकेट था। लेकिन टीम के सलामी बल्लेबाज फखर जमान और बेन डंक की बेहतरीन पारियों ने टीम की जीत का आधार तैयार किया। फखर जमान के बल्ले से 83 रन की शानदार पारी आई। वहीं बेन डंक ने नाबाद 57 रन बनाए। डेविड विजे ने अंत में 31 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर मैच को फिनिश कर दिया। टीम के पास अच्छा बल्लेबाजी संतुलन है और टीम इस बार सोहेल अख्तर और जो डेनली से भी बढ़िया पारियों की उम्मीद करेगी।

लाहौर के पास अच्छी गेंदबाजी यूनिट भी है। टीम के पास शाहीन अफरीदी, हरीस रउफ, अहमद दानियाल जैसे गेंदबाज हैं। पिछले मैच में शाहीन अफरीदी ने 3 विकेट चटकाए थे। अफरीदी इस सीजन के 4 मैचों में 12.56 की औसत से 9 विकेट चटका चुके हैं। टीम के पास राशिद खान जैसे बेहतरीन स्पिनर भी हैं लेकिन पिछले मैच में वे टीम का हिस्सा नहीं थे। 

इस्लामाबाद टीम प्रीव्यू-

इस्लामाबाद भी अपना पांचवां मैच खेलने उतरेगी। खेले गए 4 मैचों में से टीम ने 3 जीत दर्ज की है और एक मैच हारा है। 6 अंको के साथ टीम तीसरे स्थान पर चल रही है। बाद में बल्लेबाजी करते हुए टीम ने सभी मैच जीते हैं। पेशावर के खिलाफ टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी और टीम 118 पर ऑल आउट हो गई थी। टीम ने यह मैच गवां दिया था। लेकिन टीम का पिछला मैच क्वेटा के खिलाफ था इस मैच में क्वेटा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इस्लामाबाद के सामने 157 का लक्ष्य रखा। टीम ने इस मुकाबले में फिलिप सॉल्ट की जगह पॉल स्टर्लिंग को टीम में जगह दी थी। पॉल ने टीम के फैसले का सही साबित किया और बतौर सलामी बल्लेबाज 56 रन की पारी खेली। इस मैच में टीम ने क्वेटा को 6 विकेट से मात दी। पिछले मैच में टीम की सलामी जोड़ी का प्रदर्शन काफी अच्छा था और सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 76 रन जोड़े। इस मैच में बल्लेबाजों का प्रदर्शन अधिक सुसंगत था। टीम के पास पॉल स्टर्लिंग, एलेक्स हेल्स, रोहेल नाजीर, शादाब खान जैसे बल्लेबाज हैं।

गेंदबाजी यूनिट में हसन अली, फहीम अशरफ, मोहम्मद वसीम जूनियर टीम के मुख्य गेंदबाज हैं। 

पिच रिपोर्ट-

कराची का विकेट विशुद्ध बल्लेबाजी ट्रैक है। तेज गेंदबाजों को शुरूआत में पिच से मदद मिल सकती है लेकिन दूसरी पारी में यहां बल्लेबाजी और भी आसान हो जाती है। इसलिए टीमें यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चाहेगी।

संभावित टीमें-

लाहौर- फखर ज़मान, जीशान अशरफ़, जो डेनली, मोहम्मद हफीज, सोहेल अख्तर (कप्तान), बेन डंक (विकेटकीपर), समित पटेल, डेविड विसे, शाहीन अफरीदी, अहमद दानियाल, हारिस रऊफ

इस्लामाबाद- पॉल स्टर्लिंग, एलेक्स हेल्स, शादाब खान (कप्तान), इफ्तिखार अहमद, रोहेल नजीर (विकेटकीपर), आसिफ अली, हुसैन तलत, फहीम अशरफ, हसन अली, मोहम्मद वसीम जूनियर, मुहम्मद मूसा

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

लाहौर- फखर ज़मान, हारिस रऊफ

इस्लामाबाद- एलेक्स हेल्स, हसन अली

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular