HomeCricketपाक टी20 लीगः मैच प्रीव्यू लाहौर बनाम क्वेटा

पाक टी20 लीगः मैच प्रीव्यू लाहौर बनाम क्वेटा

पाक टी20 लीग में सोमवार 22 फरवरी को मुकाबला होगा लाहौर और क्वेटा के बीच। लाहौर ने अपना पहला मैच जीतकर सीजन की शुरूआत की और वहीं क्वेटा ने अपना पहला मुकाबला कराची के खिलाफ गवांया।

कहां खेला जाएगा मैच- नेशनल स्टेडियम, कराची

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

क्वेटा टीम प्रीव्यू-

गत चैंपियन क्वेटा ने पाक टी20 लीग के छठे सीजन की शुरूआत हार के साथ की। आज टीम दूसरा मुकाबला खेलने उतरेगी। पहले मैच में टीम ने कराची के खिलाफ मैच हारा। इस मैच में क्वेटा के बल्लेबाजों का प्रदर्शन काफी खराब रहा और पूरी टीम पहले खेलते हुए 18.2 ओवर में मात्र 121 पर ऑलआउट हो गई। कप्तान सरफराज ने टॉम बैंटन के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली, लेकिन क्वेटा की शुरूआत काफी खराब रही और 17 रन के कुल स्कोर पर ही दोनों सलामी बल्लेबाज पवैलियन लौट गए। इसके बाद  धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने पारी को संभाला। गेल ने 24 गेंदो पर 39 रन की पारी खेली। लेकिन इसके बाद वे भी अपना विकेट गवां बैठे और उनके जाने के बाद विकेटों की झड़ी लग गई। कराची के गेंदबाजी आक्रमण के आगे पूरी टीम धराशायी हो गई।

गेंदबाज भी कोई खास प्रभाव नहीं छोड़ पाए लेकिन मोहम्मद हसनेन ने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया और 4 ओवर में 18 रन देकर दो विकेट झटके। उस्मान शिनवारी भी प्रभावी रहे और 2 ओवर में 10 रन देकर एक सफलता प्राप्त की।

इस मैच में टीम को अपनी बल्लेबाजी पर विशेष रूप से काम करना होगा। कप्तान अपने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव कर सकते हैं। इस मैच में हम गेल को ओपनिंग करते हुए देख सकते हैं। हालांकि क्वेटा एक संतुलित टीम है और आज के मैच में उनकी वापसी की उम्मीदें होगी।

लाहौर टीम प्रीव्यू-

लाहौर टीम ने जीत के साथ इस सीजन की शुरूआत की। पेशावर के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने 4 विकेट से जीत दर्ज की, इस मैच में पेशावर ने पहले खेलते हुए 140 रन बनाए थे। लाहौर ने गेंदबाजी की शानदार शुरूआत करते हुए पेशावर का पहला विकेट मैच की पहली ही गेंद पर झटक लिया था। शाहीन अफरीदी ने बेहतरीन गेंदबाजी की, 4 ओवर में 1 मेडन फेंककर उन्होंने 14 रन देकर 3 विकेट झटके। सलमान मिर्जा ने 4 ओवर में 35 रन देकर 2 विकेट लिए। राशिद खान काफी किफायती रहे और उन्होंने 4 ओवर में 14 रन दिए, लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। इसके बाद 141 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम के सभी बल्लेबाजों ने छोटी-छोटी साझेदारियां करते हुए टीम को जीत दिलाई। 

लाहौर एक संतुलित टी20 टीम है फखर जमान और सोहेल अख्तर बढ़िया सलामी जोड़ी है, इसके बाद हाफिज और बेन डंक टीम के मध्यक्रम को मजबूती प्रदान करते हैं। समित पटेल से भी टीम को उम्मीदें होगी हालांकि पहले मैच में वे केवल 8 रन ही बना पाए। राशिद खान ने बल्ले से भी प्रभावित किया और 15 गेंदो में 27 रनों की नाबाद पारी खेली। 

इस मैच में लाहौर का पलड़ा भारी लग रहा है।

पिच रिपोर्ट-

कराची में पिच बल्लेबाजों के अनुकूल हैं। हालांकि शुरूआत में तेज गेंदबाजों को सहायता मिल सकती है। लेकिन कुछ ओवरों बाद बल्लेबाज यहां अच्छे शॉट खेल सकते हैं। बीच के ओवरों में स्पिनरों को मदद मिल सकती है। टॉस जीतकर टीमें यहां पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। 160-170 का स्कोर यहां पर आदर्श है। 

संभावित एकादश-

क्वेटा-

क्रिस गेल, टॉम बैंटन, सईम अयूब, सरफराज अहमद (विकेटकीपर-कप्तान), आज़म खान, बेन कटिंग, मोहम्मद नवाज़, मोहम्मद हसनैन, उस्मान शिनवारी, नसीम शाह, क़ाज़ी अहमद

लाहौर- 

फखर ज़मान, सोहेल अख्तर (कप्तान), आगा सलमान, मोहम्मद हफीज, बेन डंक (विकेटकीपर), समित पटेल, डेविड विसे, राशिद खान, अहमद दनियाल/हरीश सूफ, शाहीन अफरीदी, सलमान मिर्जा

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

क्वेटा- क्रिस गेल, मोहम्मद हसनैन

लाहौर- सोहेल अख्तर, राशिद खान

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular