HomeCricketपाक टी20 लीगः मैच प्रीव्यू मुल्तान बनाम क्वेटा

पाक टी20 लीगः मैच प्रीव्यू मुल्तान बनाम क्वेटा

पाक टी20 लीग में मुल्तान और क्वेटा एक दूसरे से भिड़ेंगे और अंक तालिका में अपनी स्थिति में सुधारने की कोशिश करेंगे। क्वेटा ने पिछले मैच में लाहौर को हराकर अपनी हार का सिलसिला समाप्त कर दिया। दो महीने पहले कराची में एक-दूसरे का सामना करते हुए उन्होंने मुल्तान को हराया।

कहां खेला जाएगा मैच– शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

समय– 9:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

पाक टी20 लीग का लीग चरण इस सप्ताह समाप्त होने जा रहा है और प्लेऑफ खेलने वाली टीमों की स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। इसी बीच आज रात क्वेटा और मुल्तान के बीच टक्कर होगी। दोनों ही टीमों का सफर इस सीजन में संघर्ष भरा रहा है। हालांकि पिछली रात कराची की हार का फायदा मुल्तान को हुआ और अब मुल्तान टॉप चार टीमों में शामिल है। क्वेटा ने भी हार का क्रम तोड़ते हुए लाहौर को हरा दिया। 

क्वेटा की शुरूआत पिछले मैच में भी खराब रही और ओपनर उस्मान खान बिना खाता खोले ही पवैलियन लौटे। लेकिन वेदराल्ड की 48 रन की पारी और मध्यक्रम में सरफराज़ और आज़म खान द्वारा खेली गई उपयोगी पारियों की बदौलत क्वेटा ने 158 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर लाहौर के सामने रखा। लेकिन क्वेटा के गेंदबाजों ने इस मुकाबले में दम दिखाया। लाहौर की पूरी टीम 140 पर ही ऑल आउट हो गई। केवल टिम डेविड उनकी ओर से संघर्ष पर पाए। खुर्रम शहजाद की गेंदबाजी कमाल की रही और उन्होंने 4 ओवर में 13 रन देकर 3 विकेट झटके। उस्मान शिनवारी ने भी 3 विकेट हासिल किए, मोहम्मद हसनैन और मोहम्मद नवाज़ को 2-2 सफलताएं मिली। 

लेकिन क्वेटा के लिए इस जीत के बाद भी प्ले ऑफ में पहुंचना बहुत मुश्किल है। क्योंकि उन्होंने 8 में से 6 मुकाबले गवाएं है और अब उन्हें बाकी मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे साथ ही प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उन्हें अन्य टीमों के परिणामों पर भी निर्भर रहना होगा। 

मुल्तान दो दिन के ब्रेक के बाद इस मैच में मैदान में उतरेंगे और उन्होंने पिछले मुकाबले में पेशावर को 8 विकेट से हराया, जिसमें मोहम्मद रिजवान और मकसूद की शतकीय साझेदारी बहुत महत्वपूर्ण थी। मुल्तान ने एक के बाद एक मैच जीते और वे शीर्ष चार में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए दो और अंक हासिल करना चाहेंगे। रिजवान के नेतृत्व में मुल्तान का अभियान कराची लेग में निराशाजनक था लेकिन अबू धाबी लेग में टीम ने दोनों मैचों में जीत हासिल की है। उनके कप्तान ने अपनी टॉप फॉर्म को जारी रखा है और जीत भी दिलाई। टॉस फैक्टर ने भी उनके मैच के नतीजे में अहम भूमिका निभाई और टॉस हारने वाले कप्तानों के लिए यह सीजन बुरे सपने की तरह रहा है।

पिच रिपोर्ट

अबू धाबी की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है और इससे बल्लेबाजों को काफी मदद मिलती है। स्पिनरों को थोड़ा फायदा होता है। इस मैदान पर 160 से ऊपर का कोई भी स्कोर सुरक्षित स्कोर होगा।

संभावित एकादश-

क्वेटा: कैमरून डेलपोर्ट, उस्मान खान, जेक वेदराल्ड, सरफराज अहमद (कप्तान और विकेटकीपर), आजम खान, मोहम्मद नवाज, हसन खान, जहूर खान, मोहम्मद हसनैन, खुर्रम शहजाद, उस्मान शिनवारी

मुल्तान : मोहम्मद रिजवान (कप्तान और विकेटकीपर), शान मसूद, शोएब मकसूद, रिले रोसौव, शिमरोन हेटमायर, खुशदिल शाह, सोहेल तनवीर, ब्लेसिंग मुजरबानी, शाहनवाज धानी, इमरान खान, इमरान ताहिर

मुख्य खिलाड़ी

मुल्तान – मोहम्मद रिजवान, शोएब मकसूद

क्वेटा- सरफराज अहमद, आजम खान

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular