HomeCricketपाक टी20 लीगः मैच प्रीव्यू ,मुल्तान बनाम पेशावर

पाक टी20 लीगः मैच प्रीव्यू ,मुल्तान बनाम पेशावर

पाक टी20 लीग में 13 जून को होने वाले डबल हेडर मुकाबलों में दूसरा मुकाबला होगा मुल्तान और पेशावर के बीच। पेशावर अंकतालिका में फिलहाल नंबर तीन पर मौजूद है वहीं मुल्तान नंबर पांच पर संघर्ष कर रही है।

कहां खेला जाएगा मैच – शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

समय – 11:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

पाक टी20 लीग का छठा सीजन अब अंतिम दौर में है। पिछली रात क्वेटा के हारने से अब उसके लिए प्ले ऑफ में पहुंचने के रास्ते बंद हो गए हैं। मुल्तान अब नंबर पांच पर है और यहां से एक भी हार उनके लिए मुश्किल खड़ी कर देगी। इसलिए वे पेशावर के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेंगे। 

पेशावर ने अपने पिछले मुकाबले में क्वेटा को 61 रन से हराया था। यह अबू धाबी में उनकी पहली जीत थी, इससे पहले खेले गए मुकाबले में उन्हें लाहौर ने 10 रन से मात दी थी। बीती रात क्वेटा के खिलाफ मुकाबले में पेशावर की शुरूआत बेहद खराब रही और 10 रन के कुल स्कोर पर ही हैदर अली और शोएब मलिक पवैलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद डेविड मिलर और कामरान अकमल के बीच जबरदस्त साझेदारी हुई। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 125 रन जोड़े, अकमल ने 59 और मिलर ने 73 रन की पारी खेली। इसके बाद रॉवमैन पॉवेल ने 43 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए पारी को फिनिश किया और उन्होंने 197 का स्कोर खड़ा किया। गेंदबाजी में मोहम्मद इरफान, वहाब रियाज और उमेद आसिफ ने शानदार प्रदर्शन किया और 136 रन पर क्वेटा को रोक दिया। इस मुकाबले को जीतकर उनके पास प्लेऑफ में पहुंचने की प्रबल संभावनाएं होगी।

दूसरी ओर मुल्तान की कहानी भी पेशावर की तरह रही है। दो मैचों में लगातार हारने के बाद उन्होंने पिछले मैच में कराची पर 12 रन से जीत दर्ज की। अबू धाबी में अपने पहले मुकाबले में मुल्तान ने मध्यक्रम के बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन की बदौलत कराची के खिलाफ 176 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद इमरान ताहिर और इमरान खान की गेंदबाजी की बदौलत उन्होंने कराची को 164 पर रोक दिया। इमरान खान ने 3 और इमरान ताहिर ने 2 विकेट झटके। इस जीत के साथ उन्होंने प्ले ऑफ की रेस में अपने आप को बनाए रखा। अब उनके चार मुकाबले बाकी है और वे नहीं चाहेंगे कि वे कोई भी मैच हारे क्योंकि इससे उनकी मुसीबतें बढ़ जाएगी। 

पिच रिपोर्ट

अबू धाबी की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है लेकिन फिर भी यहां समझदारी से बल्लेबाजी करने और बाउंड्री लगाने की जरूरत है। स्पिनरों को फायदा होगा लेकिन पावरप्ले का खेल अहम होगा। 160-170 का स्कोर इस सतह पर एक प्रतिस्पर्धी स्कोर होगा।

संभावित एकादश-

मुल्तान

रहमानुल्ला गुरबाज, मोहम्मद रिजवान(कप्तान एवं विकेटकीपर), सोहैब मकसूद, रिले रोसौव, शिमरोन हेटमायर, खुशदिल शाह, सोहेल तनवीर, सोहेल खान, इमरान ताहिर, शाहनवाज धानी, इमरान खान

पेशावर

कामरान अकमल(विकेटकीपर), हैदर अली, शोएब मलिक, डेविड मिलर, रोवमैन पॉवेल, शेरफेन रदरफोर्ड, फैबियन एलन, वहाब रियाज(कप्तान), उम्मेद आसिफ, मोहम्मद इमरान, मोहम्मद इरफान

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

मुल्तान– मोहम्मद रिजवान, रिले रौसोव

पेशावर– डेविड मिलर, शोएब मलिक

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular