पाक टी20 लीगः मैच प्रीव्यू पेशावर बनाम मुल्तान

पाक टी20 लीग में मंगलवार 23 फरवरी को एक-दूसरे को टक्कर देंगी पेशावर और मुल्तान की टीमें। दोनों ही टीमों ने अपने सीजन की शुरूआत हार के साथ की थी। इसलिए इस मुकाबले में जीत हासिल करने के लिए टीमें अपना पूरा दम लगाएगी।

कहां खेला जाएगा मैच – नेशनल स्टेडियम, कराची

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

पेशावर टीम प्रीव्यू-

वहाब रिहाज की कप्तानी वाली पेशावर ने अपना पहला मैच लाहौर के खिलाफ हारा। टॉस हारकर पेशावर इस मैच में पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी और उनकी शुरूआत बेहद खराब रही। पहली ही गेंद पर उन्होंने अपने सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक को खो दिया था। इसके बाद कामरान अकमल और हैदर अली भी जल्दी आउट हो गए। 19 के स्कोर पर 3 विकेट होने के बाद पेशावर की पारी को संभाला इंग्लैंड के रवि बोपारा और शोएब मलिक ने। रवि बोपारा ने अर्धशतक जड़ा और अंत में रदरफोर्ड और अमद बट की पारियों की बदौलत पेशावर ने निर्धारित ओवरों में 6 विकेट पर 140 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया। हालांकि टीम के बल्लेबाजों ने धीमी बल्लेबाजी की, इस मैच में अपनी गलतियों में सुधार करते हुए बल्लेबाजी को बेहतर करना चाहेगी। 

लेकिन पेशावर के गेंदबाजों ने बल्लेबाजों की अपेक्षा अच्छा कार्य किया। वहाब रियाज और साकिब महमूद ने दो-दो तथा मुजीब उर रहमान और अमद बट ने एक-एक विकेट झटका। पेशावर के पास संतुलित टीम है लेकिन टीम के पास बड़े शॉट लगाने वाले खिलाड़ियों की कमी है। टीम के बल्लेबाजों को अपनी स्ट्राइक रेट पर काम करना होगा। 

मुल्तान टीम प्रीव्यू-

मुल्तान टीम ने भी पाक टी20 लीग के छठे सीजन की शुरूआत हार के साथ की। पहले मैच में इस्लामाबाद के खिलाफ मुल्तान को हार का सामना करना पड़ा। मुल्तान के नए कप्तान मोहम्मद रिजवान ने 71 रन की शानदार पारी खेली। लेकिन टीम के अन्य बल्लेबाजों ने कोई खास प्रदर्शन नहीं किया। रिले रोसोउ और कार्लोस ब्रैथवेट की छोटी पारियों की बदौलत मुल्तान ने 8 विकेट खोकर 150 रन बनाए। टीम ने हालांकि गेंदबाजी में बेहतर प्रदर्शन किया था। 151 के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय पर इस्लामाबाद के 74 रन पर 6 विकेट हो गए थे। लेकिन लुइस ग्रेगोरी और फहीम अशरफ की साझेदारी ने टीम को जीत दिलाई। लुईस ग्रेगोरी 49 रन की पारी खेली। मुल्तान की ओर से अफरीदी और ब्रैथवेट ने दो-दो विकेट झटके। अफरीदी ने डायरेक्ट थ्रो फेंककर भी एक खिलाड़ी को पवैलियन भेजा। मोहम्मद उमर और खुशदिल शाह ने भी एक-एक विकेट लिया। 

पहले मैच में टीम की गेंदबाजी अच्छी रही लेकिन बल्लेबाजों में रिजवान को छोड़कर किसी ने ज्यादा प्रभावित नहीं किया। टीम को इस मुकाबले में अपनी बल्लेबाजी यूनिट को अधिक मजबूत करना होगा।

पिच रिपोर्ट-

कराची में पिच बल्लेबाजों के अनुकूल हैं। हालांकि शुरूआत में तेज गेंदबाजों को सहायता मिल सकती है। लेकिन कुछ ओवरों बाद बल्लेबाज यहां अच्छे शॉट खेल सकते हैं। बीच के ओवरों में स्पिनरों को मदद मिल सकती है। टॉस जीतकर टीमें यहां पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। 160-170 का स्कोर यहां पर आदर्श है।

संभावित एकादश-

पेशावर- कामरान अकमल (विकेटकीपर), इमाम-उल-हक, हैदर अली, शोएब मलिक, रवि बोपारा, शेरफेन रदरफोर्ड, अमद बट, वहाब रियाज (कप्तान), मुजीब उर रहमान, साकिब महमूद, मोहम्मद इमरान

मुल्तान- मोहम्मद रिजवान (कप्तान-विकेटकीपर), क्रिस लिन, जेम्स विंस, सोहेब मकसूद, रिले रोसौव, खुशदिल शाह, शाहिद अफरीदी, कार्लोस ब्रैथवेट, सोहेल तनवीर, मोहम्मद उमर, सोहेबुल्लाह

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

पेशावर- रवि बोपारा, मुजीब उर रहमान

मुल्तान- मोहम्मद रिजवान, शाहिद अफरीदी