HomeCricketपाक टी20 लीगः मैच प्रीव्यू पेशावर बनाम लाहौर

पाक टी20 लीगः मैच प्रीव्यू पेशावर बनाम लाहौर

पाक टी20 लीग में गुरूवार को खेले जाने वाले डबल हेडर मुकाबलों में दूसरा मैच खेला जाएगा लाहौर और पेशावर के बीच। लाहौर ने पिछली रात इस्लामाबाद को हराकर अंकतालिका में शीर्ष स्थान प्राप्त किया था। वहीं पेशावर यूएई में अपने अभियान की शुरूआत करेगी।

कहां खेला जाएगा मैच– अबू धाबी

समय – 11:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

पेशावर और लाहौर इस समय अंकतालिका में टॉप-4 टीमों में शामिल है। लाहौर अंकतालिका में शीर्ष पर है और 5 में से उन्होंने केवल एक मैच हारा है। वहीं पेशावर ने 5 में से 2 मैच हारे हैं। लाहौर ने अपनी टीम को और भी मजबूत बना लिया है। जेम्स फॉकनर ने पाक टी20 लीग में पिछली रात अपने डेब्यू मैच में लाहौर की ओर से तीन विकेट झटके। वहीं राशिद खान ने अपने स्पेल में केवल 9 रन दिए और फिर से अपने आप को साबित किया। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए राशिद की अंतिम ओवर में खेली गई बेहतरीन पारी ने लाहौर को जीत दिला दी। अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन के कारण राशिद खान को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

लाहौर का मध्यक्रम मजबूत है और शीर्ष क्रम भी अच्छा है लेकिन उन्हें खेल के अनुसार खेलना होगा। पीछा करना उतना आसान नहीं होगा, जितना कराची में किया था। सबसे अच्छी बात यह है कि फॉकनर और राशिद को शामिल करने के बाद उनकी गेंदबाजी इकाई काफी मजबूत हो गई है।

दूसरी तरफ पेशावर अबू धाबी लेग में अपनी शुरूआत जीत के साथ करना चाहेगी। कराची लेग में उन्होंने दो मैच हारे, इनमें से एक हार उनको पिछले मैच में मिली। जब उन्हें गत विजेता ने हरा दिया था और 189 रनों का लक्ष्य सफलतापूर्वक 3 गेंद शेष रहते ही प्राप्त कर लिया था। हालांकि मैच पावरप्ले में पेशावर के नियंत्रण में था लेकिन नबी ने गेंदबाजों की मेहनत पर पानी फेर दिया और पेशावर को यह मैच गवांना पड़ा। पेशावर मुजीब उर रहमान, लियाम लिविंगस्टोन, साकिब महमूद, टॉम कोहलर-कैडमोर और रवि बोपारा जैसे अपने प्रमुख विदेशी खिलाड़ियों को मिस करेगी क्योंकि ये खिलाड़ी अबू धाबी लेग में टीम के लिए अनुपलब्ध होंगे। बोपारा की कमी को पूरा करने के लिए वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी फैबियन एलन को शामिल किया है। रोवमैन पॉवेल, वकार सलामखिल, और हजरतुल्लाह ज़ज़ई भी नए विकल्प शामिल किए गए हैं।

हजरतुल्लाह जजई कामरान अकमल के साथ ओपनिंग कर सकते हैं या वे इमाम उल हक को भी ओपनिंग स्लॉट में आजमा सकते हैं और हैदर अली तीसरे नंबर पर आएंगे। डेविड मिलर मध्यक्रम को मजबूत करेंगे, उसके बाद एलन निचले क्रम में बल्लेबाजी करेंगे एवं अंतिम ओवरों में तेजी से बल्लेबाजी कर मैच फिनिश करने का दारोमदार उनपर होगा। साथ ही एलन अपनी स्पिन गेंदबाजी से भी टीम के लिए मददगार साबित होंगे। वहाब की भी वापसी होगी उन्होंने पिछला मैच नहीं खेला था, फिडेल एडवर्ड्स को भी टीम में शामिल किया जा सकता है या फिर टीम किसी पाकिस्तानी गेंदबाज के साथ भी जा सकती है। 

पिच रिपोर्ट

अबू धाबी की सतह बल्ले और गेंद को सहायता प्रदान करती है। स्पिनर्स पिच का फायदा उठा सकते हैं क्योंकि पिछले मैच में यहां ओस नहीं गिरी थी। हम 150-160 के बीच के स्कोर की उम्मीद कर सकते हैं और यह एक चुनौतीपूर्ण स्कोर होगा। पहली पारी में 150 के पार जाने पर बल्लेबाजी करने वाली टीम को थोड़ा फायदा हो सकता है।

संभावित एकादश

पेशावर

कामरान अकमल (विकेटकीपर), इमाम उल हक, शोएब मलिक (कप्तान), हैदर अली, डेविड मिलर, अमद बट, फैबियन एलन, उम्मेद आसिफ, वहाब रियाज, मोहम्मद इमरान, मोहम्मद इरफान


लाहौर

फखर जमान, सोहेल अख्तर (कप्तान), मुहम्मद फैजान, मोहम्मद हफीज, बेन डंक (विकेटकीपर), टिम डेविड, जेम्स फॉकनर, राशिद खान, अहमद दनियाल, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

पेशावर– कामरान अकमल, फैबियन एलन

लाहौर– राशिद खान, फखर जमान

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular