HomeCricketपाक टी20 लीगः मैच प्रीव्यू क्वेटा बनाम पेशावर

पाक टी20 लीगः मैच प्रीव्यू क्वेटा बनाम पेशावर

पाक टी20 लीग में शनिवार 12 जून को क्वेटा और पेशावर की टीमें आमने-सामने होंगी दोनों ही टीमों ने अबू धाबी में अपने-अपने पिछले मुकाबले गवाएं। इसलिए दोनों ही टीमें जीत हासिल कर अंकतालिका में अपने स्थान में सुधार करना चाहेगी।

कहां खेला जाएगा मैच – शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

समय – 9:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

पेशावर ने अबू धाबी लेग की शुरूआत हार के साथ की और उन्हें लाहौर के खिलाफ 10 रन से हार का सामना करना पड़ा। यहां से उनके 4 मुकाबले बाकी है और अब एक और हार उन्हें प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर कर सकती है। पेशावर ने शुरूआती चार मैचों में से तीन जीत दर्ज की थी उसके बाद दो मुकाबले लगातार गवाएं। 

पिछले मुकाबले में लाहौर के खिलाफ 171 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पेशावर की शुरूआत खराब रही। हालांकि दो विकेट 5 रन पर गिरने के बाद डेविड मिलर और शोएब मलिक के बीच अच्छी साझेदारी बनती दिख रही थी। लेकिन डेविड मिलर के आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज शोएब मलिक का साथ नहीं दे पाया और उन्हें ये मैच गवांना पड़ा। शोएब मलिक ने इस मैच में 73 रन की पारी खेली। क्वेटा के खिलाफ वे अपनी ओपनिंग जोड़ी से अच्छी शुरूआत की उम्मीद करेंगे साथ ही मध्यक्रम को भी सुधार की आवश्यकता है। पॉवेल या ऐलन में से कोई एक खिलाड़ी बैंच पर बैठ सकता है। 

वहीं दूसरी ओर क्वेटा के पास अंतिम चार में जगह बनाने के यह आखिरी मौका होगा। क्वेटा का सफर इस सीजन में काफी निराशाजनक रहा है और कराची में खराब प्रदर्शन के बाद अबू धाबी में भी उनका खराब प्रदर्शन जारी है। पिछली रात खेले गए मुकाबले में इस्लामाबाद ने क्वेटा को 10 विकेट से मात दी। इस्लामाबाद के खिलाफ 133 पर ऑलआउट होने के बाद क्वेटा की गेंदबाजी भी खराब रही और उनके गेंदबाज एक भी विकेट नहीं झटक सके। 134 का लक्ष्य इस्लामाबाद ने केवल 10 ओवर में ही हासिल कर लिया। क्वेटा के लिए वेदराल्ड ने अच्छी पारी खेली और 43 रन बनाए। सलामी जोड़ी नाकाम रही, वेदराल्ड और आजम खान की 26 रन की पारी की बदौलत क्वेटा ने 133 रन बनाए। रसैल ने दो गेंदों में लगातार दो छक्के जड़े लेकिन 13 रन बनाकर वे आउट हो गए। 

आज के मैच में क्वेटा को अपनी पूरी क्षमता के साथ खेलना होगा। आज का मैच जीतने के बाद उनके पास प्ले ऑफ में जाने की संभावनाएं जिंदा रहेगी। यदि आज वे हारते हैं तो उनके लिए प्ले ऑफ के रास्ते बंद हो जाएंगे।

पिच रिपोर्ट-

अबू धाबी का ट्रैक आदर्श रूप से एक टी20 ट्रैक है जो अच्छी मात्रा में स्पिन और गति प्रदान करता है। पहले कुछ ओवरों में बल्लेबाजी करना आसान होगा लेकिन बाद में यह धीमा हो जाता है। बैक-टू-बैक मैचों के बाद, सतह बल्लेबाजों को अधिक परेशान कर सकती है। यदि स्कोर 160 से ऊपर है तो लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल होगा।

संभावित एकादश-

पेशावर– कामरान अकमल (विकेटकीपर), हैदर अली, शोएब मलिक, डेविड मिलर, उम्मेद आसिफ, रोवमैन पॉवेल, शेरफेन रदरफोर्ड, फैबियन एलन, वहाब रियाज (कप्तान), मोहम्मद इरफान, मोहम्मद इमरान

क्वेटा– उस्मान खान, फाफ डु प्लेसिस, सैम अयूब, कैमरून डेलपोर्ट, सरफराज अहमद (कप्तान और विकेटकीपर), आजम खान, आंद्रे रसेल, जैक विल्डरमुथ, मोहम्मद नवाज, जाहिद महमूद, मोहम्मद हसनैन

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

पेशावर– शोएब मलिक, डेविड मिलर

क्वेटा– फाफ डु प्लेसिस, जैक वेदराल्ड

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular