HomeCricketपाक टी20 लीगः मैच प्रीव्यू क्वेटा बनाम मुल्तान

पाक टी20 लीगः मैच प्रीव्यू क्वेटा बनाम मुल्तान

पाक टी20 लीग में बुधवार 3 मार्च को खेले जाने वाले डबल हेडर मुकाबलों में दूसरा मैच होगा क्वेटा और मुल्तान के बीच। क्वेटा की लगातार हार का सिलसिला चालू है उन्होंने अभी तक कोई जीत हासिल नहीं की है। वहीं मुल्तान को भी केवल एक जीत नसीब हुई है।

कहां खेला जाएगा मैच – नेशनल स्टेडियम, कराची

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

क्वेटा टीम प्रीव्यू-

क्वेटा ने इस सीजन में 4 मैच खेले हैं और इन सभी मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि क्वेटा के पास बेहद मजबूत टीम है लेकिन फिर भी टीम ने सभी मैच गवाएं हैं। टीम ने अपना पिछला मैच 2 मार्च को इस्लामाबाद के खिलाफ खेला था, इस मुकाबले में हालांकि टीम ने कम स्कोर बनाया लेकिन उससे पहले खेले गए मैचों में टीम बड़े स्कोर बना कर भी हार गई। टीम ने हर मैच में टॉस हारा है। इस सीजन में टॉस जीत के पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने सभी मैच जीते हैं ऐसे में क्वेटा की टीम को कभी लक्ष्य का पीछा करने का मौका नहीं मिला। क्वेटा टीम का पिछला मैच इस्लामाबाद के खिलाफ था यह मैच पहले 1 मार्च को खेला जाना था लेकिन कोविड-19 के कारण यह 2 मार्च को खेला गया। कप्तान सरफराज अहमद की अर्धशतकी पारी की बदौलत टीम ने 156 रन बनाए। लेकिन टीम के गेंदबाज इस स्कोर का बचाव करने में असफल रहे।

क्वेटा टीम के पास टॉम बैंटन, सायम अयूब, फाफ डुप्लेसिस, सरफराज अहमद और बेन कटिंग जैसे बल्लेबाज हैं। टीम को एक बड़ा झटका जरूर लगा है क्योंकि उनके सबसे विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल स्वदेश लौट चुके हैं जो कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज में खेलेंगे। टीम के आगे आने वाले मैचों में टीम जरूर चाहेगी कि वे टॉस जीते। 

मुल्तान टीम प्रीव्यू-

मुल्तान टीम भी अभी तक केवल एक ही जीत दर्ज कर पाई है। मुल्तान टीम ने 26 फरवरी को लाहौर के खिलाफ खेला गया मुकाबला 7 विकेट से जीता था। इस मैच में टीम ने पहले गेंदबाजी चुनी थी इसलिए उन्होंने लाहौर द्वारा दिए गए 158 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस सीजन में हालांकि मुल्तान के बल्लेबाजों ने काफी प्रभावित किया है। उनकी टीम द्वारा दो मैचों में बड़े स्कोर बनाए गए लेकिन फिर भी टीम जीत नहीं सकी।

27 फरवरी को खेले गए अपने अंतिम मुकाबले में भी मुल्तान टीम ने 195 का स्कोर बनाया, लेकिन कराची ने यह लक्ष्य हासिल करते हुए मुकाबला 7 विकेट से जीता। मुल्तान टीम के पास मोहम्मद रिजवान, क्रिस लिन, जेम्स विंस, शोएब मकसूद और शाहिद अफरीदी जैस बल्लेबाज हैं। बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन भी किया है लेकिन गेंदबाज उनके द्वारा बनाए गए बड़े स्कोरों का बचाव नहीं कर पाए। गेंदबाजी में टीम के पास सोहेल खान, शाहनवाज धानी, कार्लोस ब्रैथवेट, उस्मान कादिर जैसे गेंदबाज हैं। 

पिच रिपोर्ट-

कराची स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए बेहतरीन है। यहां खेले गए सभी मैचों में बल्लेबाजों ने खुलकर शॉट खेले हैं। पिच मैच के शुरूआती ओवरों में तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद करती है लेकिन उसके बाद पूरा खेल बल्लेबाजों का होता है। इसलिए टॉस जीतकर यहां पहले गेंदबाजी करना पसंद करती है। 

संभावित एकादश-

क्वेटा- सईम अयूब, कैमरन डेलपोर्ट, फाफ डु प्लेसिस, सरफराज अहमद (कप्तान एवं विकेटकीपर), आजम खान, बेन कटिंग, मोहम्मद नवाज, डेल स्टेन, जाहिद महमूद, मोहम्मद हुसैन, नसीम शाह

मुल्तान- मोहम्मद रिज़वान (कप्तान एवं विकेटकीपर), क्रिस लिन, जेम्स विंस, रेले रोसौव, सोहेब मकसूद, खुशिल शाह, शाहिद अफरीदी, कार्लोस ब्रैथवेट, सोहेल खान, उस्मान कादिर, शाहनवाज़ धानी

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

क्वेटा- सरफराज अहमद, डेल स्टेन

मुल्तान- क्रिस लिन, सोहेल खान

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular