HomeCricketपाक टी20 लीगः मैच प्रीव्यू कराची बनाम पेशावर

पाक टी20 लीगः मैच प्रीव्यू कराची बनाम पेशावर

पाक टी20 लीग में बुधवार 3 मार्च को डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे। इनमें से पहला मुकाबला होगा कराची और पेशावर के बीच। पेशावर शानदार प्रदर्शन कर रही है और इस समय अंकतालिका में नंबर एक पर हैं। वहीं कराची नंबर तीन पर  है। 

कहां खेला जाएगा मैच – नेशनल स्टेडियम, कराची

समय – 2:30 PM (भारतीय समयानुसार)

पेशावर टीम प्रीव्यू-

पेशावर टीम ने अपने सीजन की शुरूआत हार के साथ की थी और लाहौर ने उन्हें 4 विकेट से हरा दिया था। लेकिन उसके बाद खेले गए तीनों मुकाबलों में टीम ने एक भी मैच नहीं हारा है। उसके बाद उन्होंने मुल्तान, क्वेटा और इस्लामाबाद को क्रमशः 6, 3 और 6 विकेटों से हराया। अपने अंतिम मुकाबले में उन्होंने इस्लामाबाद को 6 विकेट से मात दी थी। टीम के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है और दो बार टीम ने 190 से अधिक का स्कोर चेज किया है। हालांकि टीम की ओपनिंग जोड़ी सुसंगत नहीं रही है, लेकिन इमाम उल हक ने अच्छी पारियां खेली हैं। कामरान अकमल का बल्ला रनों के लिए तरस रहा है। टीम के विदेशी खिलाड़ी बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं। टॉम कोहलर कैडमोर ने मुल्तान के खिलाफ अर्धशतक जड़ा था, रवि बोपारा ने लाहौर के खिलाफ अर्धशतक जड़ा था। वहीं शेरफेन रदरफोर्ड ने भी अच्छी पारियां खेली हैं। टीम का मध्यक्रम काफी संतुलित है और गेंदबाजी तथा बल्लेबाजी में भी टीम में अच्छा संतुलन है। 

वहीं गेंदबाजी में टीम की बागडोर संभाल रहे वहाब रियाज टीम के प्रमुख गेंदबाज हैं, उनके अलावा साकिब महमूद, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद इमरान भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। 

कराची टीम प्रीव्यू-

कराची अपना पांचवां मुकाबला खेलने मैदान में उतरेगी। खेले गए चार मैचों में कराची ने 2 मुकाबलों में जीत दर्ज की है और 2 मुकाबले हारे हैं। टीम ने जिन मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी की है वो मुकाबले टीम ने गवाएं हैं और जिन मैचों में लक्ष्य का पीछा किया है वह मुकाबले जीते हैं। पिछले मुकाबले में कराची को लाहौर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि कराची ने शर्जील खान और अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 186 रन का स्कोर बनाया था। लेकिन लाहौर ने यह लक्ष्य हासिल कर लिया था। कराची टीम के पास बेहतरीन बल्लेबाजी हैं और टीम की सलामी जोड़ी ने अपनी टीम को अच्छी शुरूआत दी है। शर्जील खान चार मैचों में 200 रन बना चुके हैं वहीं बाबर आजम ने 181 रन बनाए हैं। मध्यक्रम में टीम के पास जो क्लार्क, कोलिन इंग्राम, मोहम्मद नबी जैसे बल्लेबाज हैं। 

टीम के पास हालांकि बल्लेबाजी की अपेक्षाकृत टीम गेंदबाजी उतनी मजबूत नहीं है। टीम के पास इमाद वसीम, मोहम्मद आमिर, वकास मकसूद, अरशद इकबाल जैसे गेंदबाज हैं लेकिन उन्होंने अपनी गेंदबाजी से उतना प्रभावित नहीं किया है। 

पिच रिपोर्ट-

कराची का पिच एक विशुद्ध बल्लेबाजी ट्रैक है। यहां पर बल्लेबाज खूब रन बटोर रहे हैं। हालांकि शुरूआती ओवरों में तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है लेकिन उसके बाद बल्लेबाज पिच का पूरा फायदा उठाकर बड़े हिट्स लगा सकते हैं। पहले गेंदबाजी करने वाली टीमों ने यहां सभी मैच जीते हैं इसलिए टीमें टॉस जीतकर यहां गेंदबाजी करना पसंद करेंगी।

संभावित एकादश-

पेशावर- इमाम-उल-हक, कामरान अकमल (विकेटकीपर), टॉम कोहलर-कैडमोर, हैदर अली, शोएब मलिक, शेरफेन रदरफोर्ड, वहाब रियाज (कप्तान), साकिब महमूद, मुजीब उर रहमान, मोहम्मद इमरान, उम्मेद आसिफ

कराची- शर्जील खान, बाबर आज़म, जो क्लार्क (विकेटकीपर), कॉलिन इनग्राम, मोहम्मद नबी, डैनियल क्रिश्चियन, इमाद वसीम (कप्तान), वकास मकसूद, मोहम्मद आमिर, अरशद इकबाल, मोहम्मद इलियास


इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

पेशावर- टॉम कोहलर-कैडमोर, मुजीब उर रहमान

कराची- शर्जील खान, मोहम्मद आमिर

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular