HomeCricketपाक टी20 लीगः मैच प्रीव्यू इस्लामाबाद बनाम कराची

पाक टी20 लीगः मैच प्रीव्यू इस्लामाबाद बनाम कराची

पाक टी20 लीग में सोमवार 14 जून को इस्लामाबाद और कराची के बीच मुकाबला खेला जाएगा। अबू धाबी में इस्लामाबाद ने पिछले दो मैचों में लगातार जीत दर्ज की और इस वक्त अंकतालिका में नंबर-1 पर है वहीं कराची नंबर-4 पर मौजूद है।

कहां खेला जाएगा मैच- शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

समय– 9:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

पाक टी20 लीग में यह सप्ताह बहुत महत्वपूर्ण है, इस हफ्ते में प्ले ऑफ में पहुंचने वाली टीमों की स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। 10 जून को मुल्तान के खिलाफ हार झेलने के बाद कराची सोमवार रात इस्लामाबाद से भिड़ेगी जो लाहौर को हराकर नंबर-1 पर कब्जा जमा चुकी है और इस मैच को जीतकर प्लेऑफ में पहुंचना चाहेगी।

रविवार को खेले गए मुकाबले में इस्लामाबाद ने लाहौर को 28 रन से हरा दिया। इस मैच में पहले खेलते हुए इस्लामाबाद की शुरूआत बेहद खराब रही और 6 ओवर में मात्र 20 रन के स्कोर पर ही उन्होंने अपने 5 विकेट गवां दिए। लेकिन इसके बाद इफ्तिकार अहमद और आसिफ अली ने पारी को संभाल लिया। दोनों के बीच बेहतरीन 123 रन की साझेदारी हुई जिसने टीम को बड़े संकट से बाहर निकाला। आसिफ अली ने 43 गेंदो में 6 चौकों व 5 छक्कों की मदद से 75 रन बनाए वहीं अहमद अपने अर्धशतक से चूक गए और 49 रन की पारी खेलकर पवैलियन लौटे।

इसके बाद लाहौर की स्थिति काफी मजबूत लग रही थी क्योंकि उनकी सलामी जोड़ी ने 55 रन जोड़कर टीम को बेहतरीन शुरूआत दी थी। लेकिन पावरप्ले के बाद इस्लामाबाद के गेंदबाजों ने खेल को अपने नियंत्रण में कर लिया। मोहम्मद मूसा ने अपनी टीम के लिए 3 विकेट झटके, फवाद अहमद और शादाब खान को 2-2 सफलताएं मिली। सलामी जोड़ी के अलावा कोई भी बल्लेबाज बढ़िया पारी नहीं खेल पाया 11वें नंबर के बल्लेबाज हरिस रउफ ने 17 की पारी जरूर खेली। लाहौर की टीम 124 के स्कोर पर पवैलियन लौट गई और इस्लामाबाद ने शानदार जीत के साथ पहला स्थान हासिल किया। इस मुकाबले को जीतकर टीम प्लेऑफ में स्थान पक्का करना चाहेगी। 

वहीं दूसरी ओर कराची मुल्तान से मिली हार के बाद मैदान में उतरेगी। यह अबूधाबी में उनका दूसरा मुकाबला होगा। उन्होंने 6 में से 3 मैच गवाएं है और पिछली हार उनकी बैटिंग यूनिट पर सवाल उठाती है। पिछले मैच में मुल्तान ने उन्हें 177 रन का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में उनकी शुरूआत काफी धीमी रही और उन्होंने पावर प्ले में केवल 31 रन बनाए जबकी बाबर आजम ने पाक टी20 लीग में अपना दूसरा सबसे धीमा अर्धशतक लगाया। कराची के 6 अंक है और तीन दिन के बाद यह उनका दूसरा मैच होगा इस हफ्ते उनका शेड्यूल काफी व्यस्त रहेगा। कराची को नबी की कमी जरूर खलेगी।

पिच रिपोर्ट-

अबू धाबी की सतह बल्लेबाजी के लिए अच्छी है और टीमें अब टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। 160 के स्कोर का पीछा करना मुश्किल होगा। बीच के ओवरों में स्पिनर महत्वपूर्ण होंगे।

संभावित एकादश-

इस्लामाबाद– उस्मान ख्वाजा, कॉलिन मुनरो, हुसैन तलत, रोहेल नजीर (विकेटकीपर), शादाब खान (कप्तान), इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, फवाद अहमद, मुहम्मद मूसा, अली खान, मोहम्मद वसीम जूनियर

कराची– बाबर आजम, शारजील खान, नजीबुल्लाह जादरान, थिसारा परेरा, मार्टिन गुप्टिल, चाडविक वाल्टन (विकेटकीपर), इमाद वसीम (कप्तान), कासिम अकरम, वकास मकसूद, मोहम्मद आमिर, अरशद इकबाल

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

इस्लामाबाद– कॉलिन मुनरो, शादाब खान

कराची– बाबर आजम,थिसारा परेरा

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular