HomeCricketपाक टी20 लीगः मैच प्रीव्यू ,इस्लामाबाद बनाम लाहौर

पाक टी20 लीगः मैच प्रीव्यू ,इस्लामाबाद बनाम लाहौर

पाक टी20 लीग में रविवार 13 जून को डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे जिसमें पहला मुकाबला होगा लाहौर और इस्लामाबाद के बीच। दोनों टीमें 9 जून को भी आमने-सामने हुई थी जिसमें लाहौर ने 5 विकेट से बाजी मारी थी। 

कहां खेला जाएगा मैच- शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

समय – 6:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

5 दिनों में यह दूसरा मौका होगा जब हम इस्लामाबाद और लाहौर में टक्कर देखेंगे। दोनों ही टीमें कमाल का प्रदर्शन कर रही है। लाहौर इस समय अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर चल रही है वहीं इस्लामाबाद नंबर दो पर है। इस मैच में इस्लामाबाद पिछले मैच में मिली हार का बदला लेना चाहेगी। 

लाहौर ने अबूधाबी में दोनों मैचों में जीत हासिल की है यह उनका तीसरा मुकाबला होगा। दोनों ही मैचों में जीत के हीरो रहे अफगानिस्तान के स्टार खिलाड़ी राशिद खान। पिछला मुकाबला लाहौर ने पेशावर के खिलाफ खेला था, जहां लाहौर की शुरूआत खराब रही थी लेकिन बेन डंक और टिम डेविड की पारियों ने स्कोर को 170 तक पहुंचा दिया था। इसके बाद गेंदबाजी में राशिद का जादू बरकरार रहा और पेशावर के बल्लेबाजों ने उनके आगे घुटने टेक दिए। उन्होंने 4 ओवर में 1 मेडन फेंककर 20 रन देकर 5 विकेट झटके। लाहौर अपने शानदार प्रदर्शन को इस मुकाबले में भी जारी रखना चाहेगी। 

वहीं इस्लामाबाद ने अबू धाबी में लाहौर से मिली हार के बाद वापसी करते हुए क्वेटा को दस विकेट से मात दी। पहले मैच में लाहौर के खिलाफ भी वे जीत के करीब पहुंच गए थे लेकिन राशिद खान ने अंतिम ओवर में उनसे जीत छीन ली थी। लेकिन क्वेटा के खिलाफ उनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही शानदार रही। पहले उन्होंने क्वेटा को 133 रन पर ऑलआउट कर दिया फिर उस्मान ख्वाजा और कॉलिन मुनरो की शानदार बैटिंग की बदौलत लक्ष्य को दस ओवर में ही हासिल कर लिया और अपनी नेट रन रेट में इजाफा किया। कॉलिन मुनरो ने 90 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 12 चौके और 5 छक्के शामिल थे। 

लाहौर के खिलाफ पहला मैच गवांने के बाद इस्लामाबाद की पूरी कोशिश हार का बदला लेने की होगी। साथ ही उनके ओपनर्स भी जबरदस्त फॉर्म में है। इस्लामाबाद ने लाहौर के खिलाफ 11 में से 8 मैच जीते हैं और पिछले छह मुकाबलों में पांच बार जीते हैं। यह टी20 क्रिकेट का शानदार मैच होगा क्योंकि दोनों टीमों के पास विदेशी खिलाड़ियों का एक मजबूत पूल है और दोनों ही अच्छी फॉर्म से गुजर रहे हैं। हसन अली को व्यक्तिगत कारणों से शेष सत्र के लिए बाहर कर दिया गया है, इसलिए इस्लामाबाद में एक और पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शामिल होगा।

पिच रिपोर्ट

अबू धाबी की सतह थोड़ी स्पिन वाली है लेकिन दिन के पहले मैच में हम अच्छे रनों की उम्मीद कर सकते हैं। स्पिन निश्चित रूप से खेल पर नियंत्रण रखेगी और राशिद खान एक बार फिर एक बड़ा खतरा हो सकते हैं। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा होगा और 160 से अधिक का स्कोर प्रतिस्पर्धी होगा।

संभावित एकादश-

लाहौर

फखर जमान (कप्तान), सोहेल अख्तर, मुहम्मद फैजान, मोहम्मद हफीज, बेन डंक (विकेटकीपर), टिम डेविड, राशिद खान, जेम्स फॉकनर, अहमद दनियाल, शाहीन अफरीदी, हारिस रउफ

इस्लामाबाद

कॉलिन मुनरो, उस्मान ख्वाजा, हुसैन तलत, रोहेल नजीर (विकेटकीपर), शादाब खान (कप्तान), इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, फहीम अशरफ, मुहम्मद मूसा, अकिफ जावेद, मोहम्मद वसीम जूनियर

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

लाहौर– राशिद खान, मोहम्मद हफीज

इस्लामाबाद– कॉलिन मुनरो, शादाब खान

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular