HomeCricketपाक टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , इस्लामाबाद बनाम क्वेटा

पाक टी20 लीगः मैच प्रीव्यू , इस्लामाबाद बनाम क्वेटा

पाक टी20 लीग में शुक्रवार 11 जून को आमने-सामने होंगी इस्लामाबाद और क्वेटा की टीमें। सबसे निचले स्थान पर काबिज क्वेटा को जहां जीत की तलाश होगी वहीं इस्लामाबाद दूसरे स्थान पर कब्जा जमाना चाहेगी।

कहां खेला जाएगा मैच- अबू धाबी

समय – 9:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

पाक टी20 लीग के अबू धाबी लेग में क्वेटा की टीम अपने अभियान की शुरूआत करेगी। वहीं दो बार की विजेता रह चुकी इस्लामाबाद अबू धाबी में पहले मैच में लाहौर से भिड़ी थी जहां रोमांचक मुकाबले में उसे हार का सामना करना पड़ा था। क्वेटा ने अपना पिछला मैच कराची में मुल्तान के खिलाफ खेला था जहां उन्हें चार मैचों में हार के बाद एक जीत हासिल हुई थी।

अपने पिछले मैच में क्वेटा के कप्तान सरफराज़ ने लगातार पांचवीं बार टॉस हारा लेकिन इसके बाद उनकी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया। मुल्तान के खिलाफ 3 मार्च को हुए मैच में उन्होंने लक्ष्य का सफलतापूर्वक बचाव किया। उस्मान खान और सैम अयूब ने टीम को शानदार शुरूआत दी, उस्मान खान ने 81 रन की बेहतरीन पारी खेली। लेकिन मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर पाए और उन्होंने 176 का स्कोर खड़ा किया। लेकिन अपने स्पिनर्स के कमाल के प्रदर्शन की बदौलत वे इस टोटल का बचाव करने में सफल हुए। 8 ओवर के बाद 63 रन पर मुल्तान का पहला विकेट गिरा और उसके बाद स्पिनर्स ने कमान संभाली। कैस अहमद ने 21 रन देकर 3 विकेट झटके।

टीम अपने इसी प्रदर्शन को अबू धाबी में भी जारी रखना चाहेगी और अंकतालिका में ऊपरी स्थान पर आना चाहेगी। लेकिन दूसरे हाफ में क्वेटा को टॉम बैंटन, डेल स्टेन, अनवर अली, क्रिस गेल और बेन कटिंग की कमी खलेगी। लेकिन अब उनके पास आंद्रे रसेल, जैक वाइल्डरमुथ, जेक वेदरल्ड, खुर्रम शहजाद और ज़हीर खान हैं जो उनकी टीम को मजबूती प्रदान करेंगे। रसेल कटिंग की जगह टीम में फिनिशिंग टच देंगे और जहीर खान स्पिन संयोजन को मजबूत करेंगे। फाफ डुप्लेसिस ने इंडियन टी20 लीग में चेन्नई के लिए शानदार प्रदर्शन किया था, क्वेटा के पास एक मजबूत एवं संतुलित टीम है।

वहीं दूसरी और इस्लामाबाद अबू धाबी में अपने पहले मैच में लाहौर के खिलाफ जीत हासिल करने से चूक गए। इस्लामाबाद की बल्लेबाजी बहुत खास नहीं रही थी लेकिन गेंदबाजों ने बेहतरीन काम किया। लेकिन डेथ ओवर्स में गेंदबाज नाकाम रहे और लाहौर ने इस्लामाबाद को हराकर जीत दर्ज की। नए ओपनर ख्वाजा और मुनरो टीम को अच्छी शुरूआत देने में सफल नहीं हुए, मिडिल ऑर्डर भी नहीं टिक सका और टीम ने 93 रन पर अपने 7 विकेट गवां दिए थे। निचले क्रम ने कुछ अच्छे हाथ दिखाते हुए स्कोर को 143 तक पहुंचाया। गेंदबाजों ने बाद में अच्छा काम किया लेकिन राशिद खान ने अंतिम ओवर में इस्लामाबाद से जीत छीन ली।

इस मुकाबले में इस्लामाबाद को अपनी गलतियों से सबक लेना होगा। हालांकि टीम का संतुलन अच्छा है लेकिन बैटिंग में और कप्तानी में सुधार की आवश्यकता है। यदि टीम को अच्छी शुरूआत मिलती है तो मिडिल ऑर्डर में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करनी होगी। मुनरो की फॉर्म इस टीम के लिए मायने रखती है अगर वे शीर्ष दो में जगह बनाना चाहते हैं। क्वेटा का पलड़ा इस मैच में भारी लग रहा है लेकिन फिर भी, टॉस एक प्रमुख भूमिका निभाएगा।

पिच रिपोर्ट

अबू धाबी की सतह एक अच्छी टी20 सतह है और यह स्पिनर्स को काफी मदद करेगी। यह स्थानीय समय के अनुसार शाम का मैच होगा इसलिए पहले हाफ में तेज गेंदबाजों से भी अच्छी गेंदबाजी की उम्मीद कर सकते हैं। इस मैच में लक्ष्य का पीछा करना थोड़ा आसान होगा। इसलिए टॉस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी चुन सकती हैं।

संभावित एकादश-

इस्लामाबाद

उस्मान ख्वाजा, कॉलिन मुनरो, शादाब खान (कप्तान), हुसैन तलत, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, फहीम अशरफ, रोहेल नज़ीर (विकेटकीपर), हसन अली, फवाद अहमद, मोहम्मद वसीम जूनियर

क्वेटा

फाफ डु प्लेसिस, सरफराज अहमद (कप्तान और विकेटकीपर), कैमरून डेलपोर्ट, आजम खान, सैम अयूब, आंद्रे रसेल, मोहम्मद नवाज, जाहिद महमूद, जहीर खान, मोहम्मद हसनैन, उस्मान शिनवारी

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

इस्लामाबाद– कॉलिन मुनरो, फहीम अशरफ

क्वेटा– सरफराज़ अहमद, फाफ डुप्लेसिस

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular