HomeCricketपाक टी20 लीगः मैच प्रीव्यू इस्लामाबाद बनाम क्वेटा

पाक टी20 लीगः मैच प्रीव्यू इस्लामाबाद बनाम क्वेटा

पाक टी20 लीग में मंगलवार 3 मार्च को इस्लामाबाद और क्वेटा के बीच मुकाबला खेला जाएगा। क्वेटा अभी तक खेले गए मैचों में जीत दर्ज नहीं कर पाई है वहीं इस्लामाबाद ने दो जीत दर्ज की है। 

कहां खेला जाएगा मैच – नेशनल स्टेडियम, कराची

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

क्वेटा टीम प्रीव्यू-

क्वेटा टीम ने इस सीजन में तीन मुकाबले खेले और तीनों में ही उसे हार का सामना करना पड़ा है। पहला मुकाबला उन्होंने कराची के खिलाफ गवांया, दूसरे मैच में उन्हें लाहौर ने हराया और तीसरे मैच में पेशावर ने क्वेटा को मात दी। तीनों ही मैचों में टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी। पहले मुकाबले को छोड़ दिया जाए तो टीम के बल्लेबाजों ने बाकी दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। दूसरे मैच में क्वेटा ने 178 का स्कोर बनाया लेकिन फिर भी लाहौर ने उन्हें 9 विकेट से हराया। पिछले मुकाबले में क्वेटा ने 198 का स्कोर बनाया और पेशावर ने 7 विकेट खोकर उन्हें हरा दिया। 

तीसरे मुकाबले में भी सलामी जोड़ी का प्रदर्शन खास नहीं रहा। लेकिन मध्यक्रम में बल्लेबाजों का प्रदर्शन काफी शानदार रहा। फाफ डुप्लेसिस, सरफराज अहमद और आजम खान ने बेहतरीन पारियां खेलीं। इसके बाद के बल्लेबाज भी कमाल नहीं दिखा पाए। कप्तान सरफराज ने 81 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। क्रिस गेल को इस मैच में बैंच पर बिठाया गया था। क्वेटा ने इस मैच में 198 का स्कोर बनाया। बड़ा स्कोर बनाने के बाद भी टीम के गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर पाए। पेशावर ने 19.3 ओवर में 7 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम के पास डेल स्टेन, मोहम्मद हसनैन, उस्मान शिनवारी और मोहम्मद नवाज जैसे गेंदबाज हैं लेकिन पेशावर ने पिच का फायदा उठाकर मैच जीत लिया।

इस्लामाबाद टीम प्रीव्यू-

इस्लामाबाद टीम ने इस सीजन में तीन मुकाबले खेले हैं। इन तीन मैचों में टीम ने दो मुकाबले जीते हैं और एक मुकाबला हारा है। पहले मैच में टीम ने मुल्तान को तीन विकेट से हराया, दूसरे मैच में इस्लामाबाद ने कराची को पांच विकेट से हराया। लेकिन तीसरे मैच में इस्लामाबाद को पेशावर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। तीसरे मैच में इस्लामाबाद पहले बैटिंग करते हुए मात्र 118 रन पर ढेर हो गई। जवाब में पेशावर ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। अभी तक इस्लामाबाद के लिए फिलिप साल्ट बढ़िया पारी नहीं खेल पाए हैं। एलेक्स हेल्स भी एक मैच में भी बढ़िया पारी खेल पाए हैं, कप्तान शादाब खान भी फॉर्म में नहीं है। दूसरे मैच में मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने बढ़िया प्रदर्शन किया था जिसके दम पर टीम ने 197 का स्कोर भी चेज कर लिया था। 

टीम को गेंदबाजी विभाग में ध्यान देने की अधिक आवश्यकता है, हालांकि हसन अली अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। पिछले मैच में उन्होंने 4 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट झटके थे। टीम के पास मोहम्मद वसीम जूनियर, फहीम अशरफ और फवाद अहमद जैसे गेंदबाज हैं। 

पिच रिपोर्ट-

कराची का ट्रैक बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग है और यहां बल्लेबाज खूब रन बटोर रहे हैं। तेज गेंदबाजों को पिच से मदद मिलने की संभावना है। टॉस जीतकर टीमें यहां पहले गेंदबाजी करना पसंद करेंगी, हमनें देखा है कि बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमें यहां मैच जीत रही हैं।

संभावित एकादश-

इस्लामाबाद

फिलिप सॉल्ट (विकेटकीपर), एलेक्स हेल्स, पॉल स्टर्लिंग, शादाब खान (कप्तान), फहीम अशरफ, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, हुसैन तलत, फवाद अहमद, हसन अली, मोहम्मद वसीम जूनियर

क्वेटा

फाफ डु प्लेसिस, सरफराज अहमद (कप्तान एवं विकेटकीपर), कैमरन डेलपोर्ट, आजम खान, सईम अयूब, बेन कटिंग, मोहम्मद नवाज, जाहिद महमूद, डेल स्टेन, मोहम्मद हुसैन, उस्मान शिनवारी

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

इस्लामाबाद- एलेक्स हेल्स, हसन अली

क्वेटा- सरफराज अहमद, डेल स्टेन

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular