HomeCricketपाकिस्तान बनाम वेस्ट इंडीज: पहला टी20, मैच प्रीव्यू

पाकिस्तान बनाम वेस्ट इंडीज: पहला टी20, मैच प्रीव्यू

वेस्ट इंडीज इस समय पाकिस्तान के दौरे पर है और आज से दौरे का आगाज़ हो रहा है। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला जाएगा, दौरे के सभी मुकाबले कराची में खेले जाएंगे।

मैच का स्थान – नेशनल स्टेडियम, कराची

समय – 6:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

पाकिस्तान

पाकिस्तान विश्व टी20 कप के बाद बांग्लादेश में एक सीरीज खेल चुकी है जहां उन्होंने जीत हासिल की थी और अपने घरेलू मैदानों पर वे जीत का अभियान जारी रखना चाहेंगे। पाकिस्तान 2022 में होने वाले विश्व टी20 कप के लिए टीम तैयार करना चाहेगा। पाक ने इस वर्ष हुए विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा। 

पाकिस्तान ने शोएब मलिक, इमाद वसीम और सरफराज अहमद को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से बाहर रखा है। तेज गेंदबाज हसन अली को आराम दिया गया है। मोहम्मद हसनैन की पाकिस्तान टीम में वापसी हुई। 

बल्लेबाजी में दारोमदार बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान पर होगा, जो दोनों शानदार फॉर्म में हैं। बाबर बांग्लादेश में उतना अच्छा नहीं कर पाए थे लेकिन उन पिचों पर बल्लेबाजी करना किसी के लिए भी आसान नहीं था। उम्मीद है कि वे घरेलू मैदानों पर वापसी करेंगे।

गेंदबाजी आक्रमण बहुत प्रभावशाली है और पाकिस्तान की बड़ी ताकत उनकी गेंदबाजी ही है। हम उम्मीद करते हैं कि शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर और शाहनवाज दहानी वेस्ट इंडीज की बल्लेबाजी लाइनअप को परेशान करने में कामयाबा होंगे।

पाकिस्तान की संभावित एकादश-

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, हैदर अली, खुशदिल शाह, आसिफ अली, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हारिस रऊफ, शाहनवाज दहानी /मोहम्मद वसीम,  शाहीन शाह अफरीदी

वेस्ट इंडीज-

वेस्ट इंडीज की टीम कुछ मुख्य खिलाड़ियों के बिना इस दौरे पर होगी। टीम के नियमित कप्तान कीरोन पोलार्ड भी टीम के साथ नहीं है और उनकी जगह टीम की कमान निकोलस पूरन संभालेंगे। टी20 में वेस्टइंडीज एक खतरनाक बल्लेबाजी लाइनअप है, निकोलस पूरन, ब्रैंडन किंग, शाई होप और डैरेन ब्रावो लाइनअप में हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि ओडियन स्मिथ इस सीरीज में क्या कर सकते हैं। वह एक तेज गेंदबाज है जो 140 से अधिक की गति से बल्लेबाजी कर सकते हैं साथ ही पावर हिटिंग भी कर सकते हैं।

वेस्टइंडीज की गेंदबाजी में डोमिनिक ड्रेक्स और रोमारियो शेफर्ड भी शामिल होंगे, दोनों ही डेथ ओवर्स में अच्छी गेंदबाजी करते हैं और बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।

इंडीज संतुलित टीम दिख रही है लेकिन अनुभव की कमी और पाकिस्तान की परिस्थितियां उन्हें थोड़ा पीछे ले जा सकती है।

वेस्ट इंडीज की संभावित एकादश-

निकोलस पूरन (कप्तान, विकेटकीपर), ब्रैंडन किंग, शाई होप, डैरेन ब्रावो, रोवमैन पॉवेल, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, डोमिनिक ड्रेक्स, अकील हुसैन, हेडन वॉल्श जूनियर, ओशाने थॉमस

पिच रिपोर्ट-

कराची के मैदान की पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतरीन है। यहां गेंदबाजों को बहुत संघर्ष करना पड़ सकता है, विशेषतौर पर वेस्ट इंडीज के गेंदबाज, जो कि परिस्थितियों से वाकिफ नहीं है, को यहां विकेट चटकाने में कड़ा परिश्रम करना पड़ सकता है। टॉस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।

प्रमुख खिलाड़ी-

पाकिस्तान – बाबर आजम, शाहीन अफरीदी

वेस्ट इंडीज – शाई होप, ओडियन स्मिथ

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular