HomeCricketपाकिस्तान बनाम वेस्ट इंडीजः तीसरा टी20, मैच प्रीव्यू

पाकिस्तान बनाम वेस्ट इंडीजः तीसरा टी20, मैच प्रीव्यू

पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज के बीच खेली जा रही टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी टी20 मैच आज खेला जाएगा। पाकिस्तान को दोनों मैचों में जीत मिली है और वे पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुके हैं। अब तीसरे मुकाबले में वे वेस्ट इंडीज को क्लीन स्वीप करना चाहेंगे वहीं वेस्ट इंडीज इस टी20 सीरीज का समापन जीत के साथ करने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

मैच का स्थान – नेशनल स्टेडियम, कराची

समय – 6:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

पाकिस्तान

वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही टी20 श्रृंखला के पहले मैच में पाकिस्तान ने 63 रन की शानदार जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की और फिर दूसरे मैच में 9 रन से वेस्ट इंडीज को हराया।

दूसरे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए, पाकिस्तान ने अपने शीर्ष क्रम के खराब प्रदर्शन के बाद बोर्ड पर कुल 172 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में कामयाबी हासिल की, जो कि एक अनुभवहीन विंडीज बल्लेबाजी लाइनअप के खिलाफ पर्याप्त साबित हुआ। हालाँकि पाकिस्तान ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए, लेकिन उनके मध्य क्रम ने उन्हें बेहतर स्कोर तक पहुंचाया। शादाब खान द्वारा 12 गेंदों में 28 रन की एक शानदार कैमियो पारी ने पाकिस्तान को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

जहां उनके बल्लेबाजों ने अपनी भूमिका निभाई, वहीं उनकी जीत उनके गेंदबाजों ने तय की। शादाब खान ने गेंद से भी शानदार प्रदर्शन किया, भले ही उन्होंने कोई विकेट नहीं लिया। शाहीन शाह अफरीदी ने शानदार गेंदबाजी की और अपने चार ओवरों में 26 रन देकर 3 विकेट झटके।

भले ही बाबर आज़म के बल्ले से इस सीरीज में रन नहीं आए हों, लेकिन उनकी सलामी जोड़ी ठोस दिखती है। ओपनिंग जोड़ी के अलावा, फखर जमान, हैदर अली और इफ्तिखार अहमद ने अच्छा काम किया है। इसके अलावा, उन्होंने आठवें नंबर पर उपलब्ध शादाब खान के साथ काफी गहरी बल्लेबाजी की। गेंदबाजी के मोर्चे पर भी, उनके पास शादाब खान, मोहम्मद वसीम, हारिस रऊफ, मोहम्मद नवाज और शाहीन शाह अफरीदी के रूप में कई विकल्प हैं। वे इस मुकाबले को जीतकर वेस्ट इंडीज को क्लीन स्वीप करना चाहेंगे।

पाकिस्तान की संभावित एकादश-

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन अफरीदी

वेस्ट इंडीज-

वहीं दूसरी ओर वेस्ट इंडीज ने दोनों मैचों को हारकर सीरीज पहले ही गवां दी है। इस मुकाबले में जीत के साथ सीरीज का समापन करना चाहेंगे। इस दौरे पर वेस्ट इंडीज में अनुभव की कमी साफ नजर आई है साथ ही सीनियर खिलाड़ियों का प्रदर्शन भी खराब रहा। कुल मिलाकर वेस्ट इंडीज की टीम हर क्षेत्र में पाकिस्तान से पिछड़ी हुई नजर आई, वहीं पाकिस्तान को अपनी घरेलू परिस्थितियों का भी फायदा मिला। हालांकि गेंदबाजों ने बल्लेबाजों की अपेक्षा बेहतर प्रदर्शन किया है। 

वरिष्ठ खिलाड़ी निकोलस पूरन का बल्ला शांत रहा है जो कि उनके लिए चिंता का विषय है। ब्रैंडन किंग और रोमारियो शेफर्ड ने प्रभावित किया है लेकिन वे भी वेस्ट इंडीज को जीत दिलाने में असमर्थ रहे। हालांकि कागजों में वेस्ट इंडीज एक अनुभवहीन टीम जरूर है लेकिन उनके पास प्रतिभा की कमी नहीं है। इस मुकाबले में भी गेंदबाजों से अधिक उम्मीदें होंगी और ओडेन स्मिथ और अकील हुसैन पर पाकिस्तान के बल्लेबाजों को रोकने की जिम्मेदारी होगी।

वेस्ट इंडीज की संभावित एकादश-

शाई होप, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन (कप्तान और विकेटकीपर), शमरह ब्रूक्स, रोवमैन पॉवेल, ओडियन स्मिथ, रोमारियो शेफर्ड, डोमिनिक ड्रेक्स, हेडन वॉल्श, अकील होसेन, ओशेन थॉमस

पिच रिपोर्ट-

कराची के मैदान की पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतरीन है। यहां गेंदबाजों को बहुत संघर्ष करना पड़ सकता है, विशेषतौर पर वेस्ट इंडीज के गेंदबाज, जो कि परिस्थितियों से वाकिफ नहीं है, को यहां विकेट चटकाने में कड़ा परिश्रम करना पड़ सकता है। टॉस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।

प्रमुख खिलाड़ी-

पाकिस्तान – मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर

वेस्ट इंडीज – शाई होप, अकील हुसैन

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular