HomeCricketपाकिस्तान टी20 लीग: मैच प्रीव्यू मुल्तान बनाम कराची

पाकिस्तान टी20 लीग: मैच प्रीव्यू मुल्तान बनाम कराची

पाकिस्तान टी20 लीग के प्लेऑफ मैचों की शुरूआत होगी, कराची और मुल्तान के बीच खेले जाने वाले क्वालीफायर मुकाबले के साथ। अंकतालिका में इन दोनों टीमों ने शीर्ष स्थान प्राप्त किया था। इस मैच को जीतने वाली टीम को सीधे फाइनल में प्रवेश मिल जाएगा वहीं हारने वाली टीम पहले एलिमिनेटर मुकाबले में विजेता रहने वाली टीम के साथ मैच खेलेगी।

कहां खेला जाएगा मैच- नेशनल स्टेडियम, कराची

समय – दोपहर 3ः30 बजे (भारतीय समयानुसार)

मुल्तान टीम प्रीव्यू-

लीग मैचों में मुल्तान का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा और उन्होंने केवल 2 मुकाबले हारे। अपने अंतिम लीग मुकाबले को उन्होंने लाहौर के खिलाफ 9 विकेट से मैच गवां दिया था और उसके बाद यह लीग कोरोना की वजह से रोक दी गई। लेकिन 8 महीने के ब्रेक के बाद यह टूर्नामेंट वापस आ गया है। कुछ विदेशी खिलाड़ी लीग के इस चरण के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, मुल्तान ने मोइन अली की जगह महमुदुल्लाह को शामिल किया, लेकिन वे भी कोविड-19 पाॅजिटिव पाए गए। विदेशी खिलाड़ी जेम्स विंस की जगह जो डेनली को टीम में शामिल किया गया है। अली की अनुपस्थिति में अब डेनली जीशान अशरफ के साथ ओपनिंग करेंगे। एडम लीथ भी उनकी टीम को मजबूती प्रदान करेंगे, लीथ टी20 क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। 

कराची टीम प्रीव्यू-

कराची टीम 10 मैचों में से 5 जीतकर 11 अंको के साथ दूसरे स्थान पर रही। इमाद वसीम की टीम क्वेटा के खिलाफ आखिरी लीग मैच में 5 विकेट से हार गई थी। क्वालीफायर मुकाबले में कराची टीम को सबसे बड़ा फायदा यह होगा की उनके अधिकांश खिलाड़ी उनके पास उपलब्ध हैं और वे महामारी के दौरान प्रतिस्पर्धी क्रिकेट का हिस्सा रहे हैं। बाबर आज़म शानदार फाॅर्म में हैं और जिम्बाब्वे के खिलाफ उन्होंने घरेलू सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। शीर्ष क्रम में डेलपोर्ट के साथ शरजील खान कराची बल्लेबाजी यूनिट की बड़ी ताकत होगी। इफ्तिखार अहमद ने भी जिम्बाब्वे के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया है, कराची में शेरफेन रदरफोर्ड की जगह क्रिस जाॅर्डन को टीम में शामिल किया और अमेरिकी क्रिकेटर अली खान की जगह वकास मकसूद को टीम में शामिल किया है। 

दोनों टीमों के बीच लीग स्टेज में एक बार आमना-सामना हुआ था और मुल्तान ने कराची को 52 रन से हराया था। मुल्तान की ओर से मोइन अली ने शानदार अर्धशतक जड़ा था और उसके बाद इमरान ताहिर ने 3 विकेट चटकाकर कराची को 52 रन से मात दी थी।

पिच रिपोर्ट

नेशनल स्टेडियम कराची एक अच्छा टी20 ग्राउंड है जो बल्लेबाजों और गेंदबाजों को समान मदद प्रदान करता है। लंबे समय के बाद इस ट्रैक पर पहला टी20 खेल खेला जाएगा, इसलिए बल्लेबाजी थोड़ी अधिक चुनौतीपूर्ण होगी। फिरकी गेंदबाजों को पिच से मदद मिल सकती है, टीमें यहां टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी कर सकती हैं।

संभावित एकादश-

मुल्तान-जो डेनली, जीशान अशरफ (विकेटकीपर), शान मसूद (कप्तान), एडम लिथ, रवि बोपारा, खुशदिल शाह, उस्मान कादिर, सोहेल तनवीर, मोहम्मद इलियास, इमरान ताहिर, मोहम्मद इरफान/बिलावल

कराची-बाबर आजम, शारजील खान, कैमरून डेलपोर्ट, ओवैस जिआ, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम (कप्तान), उम्मेद आसिफ, मोहम्मद आमिर, उमर खान/वकास मकसूद, शेरफेन रदरफोर्ड

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

मुल्तान- खुशदिल शाह, मोहम्मद इलियास, इमरान ताहिर

कराची- बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, शेरफेन रदरफोर्ड

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular