HomeCricketपाकिस्तान टी20 लीगः मैच प्रीव्यू एलिमिनेटर-2, मुल्तान बनाम लाहौर

पाकिस्तान टी20 लीगः मैच प्रीव्यू एलिमिनेटर-2, मुल्तान बनाम लाहौर

पाकिस्तान टी20 लीग में रविवार 15 नवंबर को दूसरा एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले में फाइनल मैच में जगह बनाने की होड़ होगी मुल्तान और लाहौर के बीच, लीग मैचों में अंकतालिका में सबसे टाॅप पर चल रही मुल्तान ने कराची के खिलाफ क्वालीफायर मुकाबला सुपर ओवर में गवां दिया। वहीं पहले एलिमिनेटर मुकाबले में लाहौर ने पेशावर को 5 विकेट से हराकर दूसरे एलिमिनेटर मुकाबले में जगह बनाई।

कहां खेला जाएगा मैच- नेशनल स्टेडियम, कराची

समय – शाम 8ः30 बजे (भारतीय समयानुसार)

मुल्तान टीम प्रीव्यू-

मुल्तान का प्रदर्शन पूरे टूर्नामेंट में शानदार रहा, टीम का संतुलन बेहद शानदार है जिस वजह से लीग मैचों में मुल्तान अंकतालिका में सबसे टाॅप पर रही। लेकिन क्वालीफायर मुकाबले में मुल्तान को कराची ने सुपरओवर में मात दे दी। कराची के खिलाफ खेले गए मैच में मुल्तान का शीर्ष क्रम पूरी तरह फ्लाॅप रहा। एडम मिथ, शान मसूद और रिली रोसो कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए। लेकिन मुल्तान के पास बेहतरीन बैटिंग लाइन अप है, रवि बोपारा ने 40 रन की पारी खेलकर टीम को संभाला, सोहेल तनवीर ने भी 25 रन की तेज पारी खेली और टीम को 141 के स्कोर तक पहुंचाया। 

मुल्तान टीम की गेंदबाजी कराची के खिलाफ मैच में काफी शानदार रही, मुल्तान के गेंदबाजों ने कराची को भी 141 के स्कोर पर रोक दिया। लेकिन मुल्तान ने इसके बाद सुपर ओवर में मैच गवांया। सोहेल तनवीर ने इस मैच में बल्ले के साथ गेंद से भी कमाल किया और 25 रन देकर 3 विकेट झटके। मोहम्मद इलियास, शाहिद अफरीदी और इमरान ताहिर को एक-एक विकेट मिला। लेकिन सुपर ओवर में बाजी मारी कराची ने। लाहौर के खिलाफ होने वाले मैच में टीम के बल्लेबाज पिछले मैच में हुई गलतियों को सुधारने का पूरा प्रयास करेंगे।

लाहौर टीम प्रीव्यू-

लाहौर की टीम ने पाकिस्तान टी20 लीग में पहली बार इतनी आगे तक का सफर तय किया है। पहली बार फाइनल में पहुंचने के लिए टीम को मुल्तान को हराकर एक और पड़ाव पार करना होगा। पहले पड़ाव यानि पहले एलिमिनेटर मैच में लाहौर ने पेशावर को 5 विकेट से हराया। लाहौर की बैटिंग लाइन-अप बेहद मजबूत है। पिछले मुकाबले में टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने वाली लाहौर के सामने पेशावर ने 171 का लक्ष्य दिया। लाहौर की गेंदबाजी कुछ खास नहीं रही दिलबर हुसैन ने 33 रन देकर तीन विकेट झटके, शाहिन अफरीदी हरीस रऊफ और डेविड वेज़ को दो-दो विकेट हासिल हुए लेकिन फिर भी पेशावर ने अच्छी बल्लेबाजी की।

लाहौर ने 171 का लक्ष्य 1 ओवर और 5 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया और मजबूत बल्लेबाजी के दम पर दूसरे एलिमिनेटर मैच में जगह बनाई। मोहम्मद हफीज ने 46 गेंदों पर नाबाद 74 रन की पारी खेली। बेन डंक, समित पटेल और अन्य बल्लेबाजों ने हफीज का पूरा साथ दिया। मुल्तान के खिलाफ भी टीम के बल्लेबाजों से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। फखर जमान पहले एलीमिनेटर मैच में केवल 6 रन बना सके उम्मीद होगी कि वे फिर से इस मुकाबले में फाॅर्म में लौटेंगे।

हेड-टू-हेड

लाहौर और पेशावर के बीच अब तक 6 मुकाबले खेले गए है जिसमें से दोनों टीमों का पलड़ा बराबर रहा है और दोनों ने ही 3-3 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। 

पिच रिपोर्ट-

कराची का पिच बल्लेबाजी के लिए आदर्श विकेट है और ओस यहां एक बड़ा प्रभाव पैदा करती है। पहले एलीमिनेटर मुकाबले में लाहौर ने 171 का लक्ष्य इस मैदान पर चेज़ कर लिया। मैच के शुरूआत में तेज गेंदबाजो को मदद प्राप्त हो सकती है। लेकिन उसके बाद यह विकेट बल्लेबाजों को मदद करेगा, टीमें टाॅस जीतकर यहां पहले गेंदबाजी करना चाहेगी।

संभावित एकादश-

मुल्तान

एडम लिथ, जीशान अशरफ (विकेट कीपर), शान मसूद (कप्तान), रेले रोसौव, रवि बोपारा, खुशदिल शाह, शाहिद अफरीदी, सोहेल तनवीर, मोहम्मद इलियास, इमरान ताहिर, मोहम्मद इरफान

लाहौर

फखर जमान, तमीम इकबाल, मोहम्मद हफीज, सोहेल अख्तर (कप्तान), बेन डंक (विकेट कीपर), समित पटेल, डेविड विज़े, मुहम्मद फैजान, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, दिलबर हुसैन

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

मुल्तान- खुशदिल शाह, मोहम्मद इलियास, सोहेल तनवीर

लाहौर- फखर जमान, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद हफीज

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular