HomeCricketपाकिस्तान के सम्मान को पहुँची है ठेस- अज़हर

पाकिस्तान के सम्मान को पहुँची है ठेस- अज़हर

पाकिस्तान के सम्मान को पहुँची है ठेस- अज़हर


पाकिस्तानी टीम के कप्तान अज़हर अली ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया से वापसी करने के बाद लाहौर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान एक बयान में यह कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम से हारने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट के सम्मान को ठेस पहुँची है। उनके मुताबिक इस हार को बर्दाश्त कर पाना आसान नहीं है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गयी थी, जहाँ तीन टी-20 मैचों की सीरीज में उन्हें 0-2 शिकस्त मिली थी। इसके तुरंत बाद उन्हें दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भी 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था। गौर करने लायक बात यह है कि दोनों ही टेस्ट मैचों में पाकिस्तानी टीम को पारी की हार झेलनी पड़ी थी। 

इतना ही नहीं पाकिस्तानी टीम वर्ष 1995 के बाद से ही ऑस्ट्रेलिया में कोई भी टेस्ट मैच नहीं जीत पाये हैं। इस टेस्ट सीरीज़ के दो मैचों में हारने के साथ ही एक ऐसा अनचाहा विश्व रिकॉर्ड भी पाकिस्तानी टीम के नाम हो गया, जिसे वह कभी भी याद नहीं करना चाहेगी। 

अब वे ऑस्ट्रेलिया में लगातार 14 टेस्ट हारने वाली इकलौती टीम बन चुकी है। इसके अलावा आज तक कोई भी अन्य देश किसी दूसरे देश में जाकर लगातार इतने टेस्ट मैच नहीं हारा है।

अज़हर के मुताबिक उनकी टीम ने दौरे से पहले काफी तैयारियां की थी, परंतु वे वास्तविक मैच में अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन कर पाने में विफल रहे।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular