HomeCricketन्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेशः मैच प्रीव्यू तीसरा टी20

न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेशः मैच प्रीव्यू तीसरा टी20

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच बारिश से प्रभावित रहा। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर हराया। सीरीज का तीसरा मैच गुरूवार 1 अप्रैल को खेला जाएगा। न्यूजीलैंड इस मैच को जीतकर क्लीन स्वीप करना चाहेगी।

कहां खेला जाएगा मैच – ईडन पार्क, ऑकलैंड

समय – 11:30 AM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

न्यूजीलैंड टीम के लिए अच्छी बात यह होगी कि उनकी टीम ने अपने अनुभवी खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में अच्छा प्रदर्शन किया और सीरीज अपने नाम की। सीरीज के दूसरे मैच में भी हमें यह देखने को मिला। दूसरे मैच में न्यूजीलैंड की पारी लड़खड़ा गई थी। लेकिन इसके बाद ग्लैन फिलिप्स और डेरिल मिशेल ने पारी को संभाला। इस मैच में अच्छी शुरूआत के बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाज अपनी पारी को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाए। न्यूजीलैंड के पांच बल्लेबाज 111 रन पर ही पवैलियन लौट गए थे लेकिन इसके बाद ग्लेन फिलिप्स और डेरिल मिशेल के बीच अच्छी साझेदारी हुई। ग्लेन फिलिप्स ने नाबाद 58 रन की पारी खेली। डेरिल मिशेल ने 34 रन की नाबाद पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों ने टीम का स्कोर 173 तक पहुंचाया इसके बाद मैच में बारिश शुरू हुई। टिम साउथी, हमीश बेनेट और एडम मिलने की शानदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने यह मैच जीत लिया।

एकदिवसीय सीरीज के हीरो रहे डेविड कॉनवे ने टी20 सीरीज में भी शानदार प्रदर्शन किया है। विल यंग और ग्लेन फिलिप ने भी अच्छा खेल दिखाया है। मार्टिन गप्टिल और फिन एलेन के कंधों पर टीम को मजबूत शुरूआत देने की जिम्मेदारी होगी। वहीं टिम साउथी, हमीश बेनेट और एडम मिल्ने गेंदबाजी में अच्छा कर रहे हैं। 

बांग्लादेश टीम ने वनडे सीरीज में हार झेलने के बाद टी20 सीरीज में भी कोई कमाल नहीं दिखाया। हालांकि दूसरे टी20 मैच में खराब शुरूआत के बाद मोहम्मद नईम और सौम्य सरकार ने बांग्लादेश को संभाला। लेकिन इन दोनों की जोड़ी टूटने के बाद बांग्लादेश इस मैच में वापसी नहीं कर पाई और न्यूजीलैंड के गेंदबाज हावी हो गए। मोहम्मद नईम ने 35 गेंदो में 38 रन बनाए। सौम्य सरकार ने अर्धशतकीय पारी खेली। महमूदउल्लाह ने भी अच्छी शुरूआत की थी लेकिन वे इस शुरूआत को लंबी पारी में नहीं बदल पाए। 

गेंदबाजी में भी टीम के गेंदबाजों ने बहुत ज्यादा प्रभावित नहीं किया। पिछले मुकाबले में शौरीफुल इस्लाम ने किफायती गेंदबाजी की थी, नसुम अहमद ने भी रनों पर लगाम कसी थी लेकिन विकेट लेने में सफल नहीं हो पाए थे। 

बांग्लादेश अंतिम टी20 मुकाबले में जीत दर्ज कर इस दौरे का समापन जीत के साथ करना चाहेगी। लेकिन न्यूजीलैंड को उनके घर में मात देना बांग्लादेश के लिए उतना आसान नहीं होगा। बांग्लादेशी गेंदबाजों को अपने प्रदर्शन में सुधार करने की आवश्यकता है। 

पिच रिपोर्ट-

ऑकलैंड की पिच से तेज गेंदबाजों और बल्लेबाजों को मदद मिलेगी। मैदान छोटा होने के कारण हम यहां काफी चौके-छक्के देख सकते हैं। लेकिन तेज गेंदबाजों को उछाल भी प्राप्त होगा। बल्ले और गेंद के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। इस मैच में भी बारिश खलल डाल सकती है इसलिए संभावना है कि इस मुकाबले में भी हम डकवर्थ लुईस के आधार पर फैसला देखें।

संभावित एकादश-

न्यूजीलैंड– मार्टिन गुप्टिल, फिन एलन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), विल यंग, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चौपमैन, डेरिल मिशेल, टिम साउथी (कप्तान), एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, हमीश बेनेट

बांग्लादेश– मोहम्मद नईम, लिटन दास (विकेटकीपर), सौम्या सरकार, मोहम्मद मिथुन, महमूदुल्लाह (कप्तान), आफिफ हुसैन, महेदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, नसुम अहमद, शोरिफुल इस्लाम, तस्कीन अहमद

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

न्यूजीलैंड– डेवोन कॉनवे, टिम साउथी 

बांग्लादेश– मोहम्मद नईम, शोरिफुल इस्लाम

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular