HomeCricketन्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेशः मैच प्रीव्यू पहला टी20

न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेशः मैच प्रीव्यू पहला टी20

वनडे सीरीज में बांग्लादेश को 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद अब न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज शुरू होने जा रही है। सीरीज का पहला मुकाबला रविवार 28 मार्च को खेला जाएगा।

कहां खेला जाएगा मैच- सेडोन पार्क, हेमिल्टन

समय – 6:30 AM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

3 मैचों की सीरीज के पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश एक-दूसरे से भिड़ेंगे। टिम साउथी चोटिल केन विलियमसन की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व करेंगे। न्यूजीलैंड इस लंबे होम समर सीजन में अपराजित है और उसने एक भी श्रृंखला नहीं गंवाई है। तीन टी 20 अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखलाओं में से, उन्होंने केवल तीन मैच गंवाए जो उल्लेखनीय है। उन्होंने हाल ही में घर में ऑस्ट्रेलिया को टी20 श्रृंखला में 3-2 से हराया। न्यूजीलैंड ने इस होम समर सीजन में युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया और उन्हें कुछ नए मैच-विजेता मिले जैसे कि डेवोन कॉनवे जो होम समर के प्रमुख रन-स्कोरर हैं। फिन एलेन को पहली बार टी20 अंतर्राष्ट्रीय में जगह दी गई है। 21 वर्षीय सलामी बल्लेबाज ने सुपर स्मैश में 56 के औसत और 193 के स्ट्राइक रेट से 512 रन बनाए। चोटों से उबरने के बाद लॉकी फर्ग्यूसन और एडम मिल्ने भी टीम में लौट आए हैं। न्यूजीलैंड के अधिकांश खिलाड़ी इंडियन टी20 लीग का हिस्सा हैं और वे श्रृंखला के बाद सीधे भारत के लिए उड़ान भरेंगे।

न्यूजीलैंड ने हाल ही में हुई वनडे सीरीज में बांग्लादेश को 3-0 से हराया। इस सीरीज में भी न्यूजीलैंड का पलड़ा ही भारी रहेगा। मार्टिन गप्टिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलााफ टी20 सीरीज में खूब रन बनाए और वे फॉर्म में लौट आए हैं। टिम सेफर्ट को टीम में शामिल नहीं किया गया है। कॉनवे विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे उनका बतौर बल्लेबाज टी20 में बेहतरीन प्रदर्शन रहा है। न्यूजीलैंड ने इस सीरीज में कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया है। फिन एलन इस मैच में डेब्यू कर सकते हैं।

दूसरी ओर बांग्लादेश 3-0 से सीरीज गवांने के बाद टी20 में वापसी की कोशिश करेगा। लेकिन न्यूूजीलैंड को उनके घर में मात देना बांग्लादेश के लिए बहुत मुश्किल होने वाला है। वे अपने खोए हुए मनोबल को प्राप्त करने की कोशिश जरूर करेेंगे। शाकिब की अनुपस्थिति से उन्हें बड़ा नुकसान हुआ है और मध्यक्रम में टीम विफल रही है। केवल दूसरे एकदिवसीय मैच में टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया। बाकि दो वनडे मैचों में बांग्लादेश 160 से भी कम स्कोर पर ऑलआउट हुई। एकदिवसीय सीरीज में तमीम ने एक अच्छी पारी खेली बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे। गेंदबाजी यूनिट भी इतनी प्रभावी नहीं रही। टीम को टी20 सीरीज में वापसी करनी है तो आक्रामक रूख अपनाना ही पड़ेगा। तमीम और रहीम दोनों को बल्लेबाजी इकाई में जिम्मेदारी लेनी होगी, उसके बाद मुस्तफिजुर से गेंदबाजी की जिम्मेदारी लेनी होगी।

पिच रिपोर्ट-

सेडोन पार्क की सतह बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। यहां आउटफील्ड तेज है और बाउंड्री छोटी है हम यहां बड़े स्कोर का मैच देख सकते हैं। शुरूआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है, टॉस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी करना चाहेगी।

संभावित एकादश-

न्यूजीलैंड– टिम साउथी (कप्तान), फिन एलेन, टॉड एस्टल, हैमिश बेनेट, मार्क चौपमैन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, ईश सोढ़ी, विल यंग

बांग्लादेश– तमीम इकबाल (कप्तान), लिटन दास, सौम्या सरकार, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), मोहम्मद मिथुन, महमूदुल्लाह, महेदी हसन, मेहदी हसन, तस्कीन अहमद, मुस्ताफिजुर रहमान, रूबेल हुसैन

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

न्यूजीलैंड– डेवोन कॉनवे, ईश सोढ़ी

बांग्लादेश– लिटन दास, मुस्ताफिजुर रहमान

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular