HomeCricketन्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेशः मैच प्रीव्यू तीसरा वनडे

न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेशः मैच प्रीव्यू तीसरा वनडे

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का आखिरी एकदिवसीय मुकाबला शुक्रवार 26 मार्च को खेला जाएगा। न्यूजीलैंड इस मैच में बांग्लादेश को क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

कहां खेला जाएगा – बेसिन रिजर्व, वेलिंग्टन

समय – 3:30 AM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

न्यूजीलैंड टीम इस समय अपने घर में शानदार प्रदर्शन कर रही है। बांग्लादेश के खिलाफ भी न्यूजीलैंड ने सीरीज अपने नाम कर ली है। पहले वनडे में न्यूजीलैंड ने आसानी से जीत हासिल कर ली थी। क्योंकि पहले मैच में न्यूजीलैंड महज 131 पर ऑलआउट हो गई थी। दूसरे मैच में मेज़बानों का प्रदर्शन बेहतर रहा। इस मुकाबले में जीत हासिल करने के लिए न्यूजीलैंड को थोड़ा संघर्ष करना पड़ा। 272 के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की शुरूआत खराब रही। न्यूजीलैंड ने मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोलस और विल यंग के विकेट जल्दी ही खो दिए। 53 रन पर 3 विकेट खोकर न्यूजीलैंड टीम दबाव में आ गई। लेकिन डेवोन कॉनवे और टॉम लाथम की बेहतरीन साझेदारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने इस मैच में वापसी की। 113 रन की साझेदारी न्यूजीलैंड की जीत का आधार बनी। 

डेवोन कॉनवे ने 72 रन की पारी खेली। वहीं टॉम लाथम ने कप्तानी पारी खेलते हुए शतक जड़ा और नाबाद 110 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड ने दबाव से निकलते हुए यह सिद्ध किया कि उनकी टीम दो या तीन खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं है। तीसरे मुकाबले में जीत दर्ज कर न्यूजीलैंड क्लीन स्वीप करना चाहेगी। न्यूजीलैंड के पास मजबूत मध्यक्रम है जिसमें गप्टिल, निकोलस, कॉनवे जैसे खिलाड़ी हैं। विल यंग, टॉम लाथम टीम के मध्यक्रम को मजबूत करते हैं। जेम्स नीशम और डेरिल मिशेल जैसे ऑलरांउडर न्यूजीलैंड को संतुलन प्रदान करते हैं। गेंदबाजी में टीम के पास ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी, काइली जेमिसन जैसे गेंदबाज है। 

न्यूजीलैंड ने लगातार पांचवें वनडे में जीत दर्ज की है। उन्होंने क्रिकेट विश्वकप सुपर लीग में 20 प्वाइंट भी अर्जित किए। अंतिम एकदिवसीय मुकाबले में न्यूजीलैंड खिलाड़ियों को आराम देने के लिए एकादश में बदलाव कर सकती है। 

दूसरी ओर बांग्लादेश इस मैच को जीतकर जीत के साथ इस सीरीज का समापन करना चाहेगी। पहले मैच में बांग्लादेश का प्रदर्शन काफी खराब रहा था और पूरी टीम 131 रन पर ऑलआउट हो गई थी। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने उन्हें 8 विकेट से हराया था। दूसरे मैच में भी बांग्लादेश की शुरूआत खराब रही थी। पारी के दूसरे ही ओवर में लिटन दास शून्य पर आउट हो गए थे। लेकिन सौम्य सरकार और तमीम इकबाल की साझेदारी ने बांग्लादेश की मैच में वापसी करवाई। तमीम इकबाल ने 78 रन की पारी खेली। टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने भी अच्छी पारियां खेली थी। मोहम्मद मिथुन ने नाबाद 73 रन बनाए जिसकी बदौलत बांग्लादेश ने 50 ओवर में 271 का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

गेंदबाजों ने भी अच्छा कार्य किया लेकिन। न्यूजीलैंड को उनके घर में हराने के लिए बांग्लादेश को असाधारण प्रदर्शन करना होगा। टीम के पास मुस्ताफिजुर रहमान, हसन मेहमूद, मेहदी हसन जैसे गेंदबाज हैं। बांग्लादेश अंतिम मैच में जीत दर्ज करने की पूरी कोशिश करेगी। 

पिच रिपोर्ट-

वेलिंग्टन की सतह बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग है। बल्लेबाजों को यहां बस सेट होने की आवश्यकता है। क्योंकि यहां की बाउंड्री छोटी है इसलिए मैच में काफी चौके-छक्के देखने को मिल सकते हैं। 300 से नीचे का कोई भी स्कोर चेज़ करने में यहां परेशानी नहीं होगी। टीमें टॉस जीतकर यहां पर पहले गेंदबाजी करना चाहेगी। 

संभावित एकादश-

न्यूजीलैंड– मार्टिन गुप्टिल, हेनरी निकोल्स, डेवोन कॉनवे, विल यंग, टॉम लाथम (कप्तान-विकेटकीपर), जेम्स नीशम, डेरिल मिशेल, मिशेल सेंटनर, काइल जैमीसन, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट

बांग्लादेश– तमीम इकबाल (कप्तान), लिटन दास, सौम्य सरकार, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), मोहम्मद मिथुन, महमूदुल्लाह, मेहदी हसन, महेदी हसन, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

न्यूजीलैंड– टॉम लेथम, डेवोन कॉनवे

बांग्लादेश– तमीम इकबाल, मुस्तफिजुर रहमान

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular