HomeCricketन्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलियाः मैच प्रीव्यू चौथा टी20

न्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलियाः मैच प्रीव्यू चौथा टी20

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही पांच टी20 मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला शुक्रवार 5 मार्च को खेला जाएगा। दो मैचों में लगातार जीत दर्ज करने के बाद न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे मैच में हरा दिया। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया अभी भी सीरीज में बनी हुई है।

कहां खेला जाएगा मैच – वेस्टपेक स्टेडियम, वेलिंग्टन

समय – 11:30 AM (भारतीय समयानुसार)


न्यूजीलैंड टीम प्रीव्यू-

घर में खेली जा रही टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड ने दो मैचों में लगातार जीत दर्ज की। लेकिन तीसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जबरदस्त वापसी करते हुए न्यूजीलैंड को हरा दिया। तीसरे मैच में न्यूजीलैंड के पास टी20 सीरीज को अपने नाम करने का मौका था लेकिन न्यूजीलैंड का यह सपना पूरा नहीं हो सका। सीरीज जीतने के लिए न्यूजीलैंड को एक जीत की आवश्यकता है।

पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 209 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम केवल 144 रन पर पवैलियन लौट गई। 5 ओवर से पहले ही टिम साइफर्ट और केन विलियमसन का विकेट गवांने के बाद मार्टिन गप्टिल और डेवोन कॉनवे ने पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन 80 के कुल स्कोर पर गप्टिल अपना विकेट गवां बैठे, उन्होंने 43 रन की पारी खेली। उनके जाने के बाद न्यूजीलैंड वापसी नहीं कर पाई। 

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज एश्टन एगर की फिरकी में फंस गए और एक के बाद एक पवैलियन लौट गए। टीम के पास मार्टिन गुप्टिल, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन जैसे बल्लेबाज हैं। वहीं ईश सोढ़ी इस सीरीज के सबसे सफल गेंदबाज हैं उन्होंने 3 मैचों में 7 विकेट झटके हैं। उनके अलावा टिम साउथी और ट्रेंट बोल्ट से भी अगले टी20 में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

ऑस्ट्रेलिया टीम प्रीव्यू-

दो मैचों में लगातार हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे मैच में न्यूजीलैंड को 64 रन से हराकर जोरदार वापसी की। पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 53 रन से हरया था। हालांकि दूसरे मुकाबले में भी न्यूजीलैंड ने जीत हासिल की थी। लेकिन यह मैच न्यूजीलैंड ने चार रन के छोटे अंतर से जीता था। दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 220 रन के लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी टक्कर देते हुए 215 बना लिए थे। लेकिन लक्ष्य प्राप्त नहीं कर पाए। लेकिन तीसरे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 208 रन बनाए। एरोन फिंच के बल्ले से काफी लंबे समय बाद बढ़िया पारी आई, उन्होंने 69 रन बनाए। जोश फिलिप ने 43 रन की पारी खेली और इस मैच में ग्लैन मैक्सवेल ने 31 गेंदो पर 70 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। 

गेंदबाजी ने ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज ने न्यूजीलैंड के 6 खिलाड़ियों को चलता किया। उन्होंने अपने स्पैल में 4 ओवर में 30 रन देकर 6 विकेट झटके। उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के पास एडम जंपा जैसे स्पिन गेंदबाज हैं। न्यूजीलैंड में स्पिन गेंदबाजों को मदद मिल रही है इसलिए टीम अपने स्पिन गेंदबाजों से उम्मीद करेगी।

पिच रिपोर्ट-

वेलिंग्टन के मैदान पर ही चौथा मुकाबला भी खेला जाएगा। यहां का मैदान अपेक्षाकृत छोटा है और पिच बल्लेबाजों को मदद करता है इसलिए पिछले मैच की तरह ही यहां भी बड़ा स्कोर बनने की उम्मीद है। स्पिनर्स को पिच से मदद मिल सकती है। टॉस जीतकर टीमें पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी।

संभावित एकादश-

न्यूजीलैंड- मार्टिन गप्टिल, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉनवे, ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मार्क चौपमैन, काइल जैमीसन, टिम साउथी, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट

ऑस्ट्रेलिया- मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), एरोन फिंच (कप्तान), जोश फिलिप, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन अगर, झे रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, एडम रैम्पा, रिले मेरेडिथ

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

न्यूजीलैंड- मार्टिन गप्टिल, ईश सोढ़ी

ऑस्ट्रेलिया- ग्लेन मैक्सवेल, एश्टन अगर

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular