HomeCricketन्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलियाः मैच प्रीव्यू तीसरा टी20

न्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलियाः मैच प्रीव्यू तीसरा टी20

ऑस्ट्रेलिया इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर हैं। इस दौरे पर ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड से पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। दो मैच हो चुके हैं जिनमें न्यूजीलैंड ने बाजी मारी है। तीसरा मैच बुधवार 3 मार्च को खेला जाएगा।

कहां खेला जाएगा मैच- वेस्टपेक स्टेडियम, वेलिंग्टन

समय – 11:30 AM (भारतीय समयानुसार)

न्यूजीलैंड टीम प्रीव्यू-

न्यूजीलैंड ने दोनों टी20 मैचों में कमाल का प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को मात दी है। दोनों ही मैचों में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की। पहले वनडे मैच में टीम को शुरूआती झटके लगे लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने टीम को संभाला। कॉनवे ने पहले मैच में 99 रन की शानदार पारी खेली थी। इस मैच में न्यूजीलैंड ने 184 रन का स्कोर खड़ा किया था। वहीं न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 131 रन पर ऑलआउट कर दिया। दूसरे टी20 मैच में टीम के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 97 रन की पारी खेली। हालांकि टिम साइफर्ट का बल्ला दोनों ही मैचों में खामोश रहा। कप्तान केन विलियमसन भी पहले मैच में जल्दी विकेट गवांने के बाद दूसरे मैच में रंग में नजर आए और अर्धशतक जड़ा। जेम्स नीशम ने भी दोनों मैचों में बढ़िया पारियां खेलीं। दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने गप्टिल, विलियमसन और नीशम की पारियों की बदौलत 219 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। हालांकि न्यूजीलैंड के गेंदबाज भी इस मैच में महंगे साबित हुए ऑस्ट्रेलिया 220 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केवल 4 रन से ही पीछे रही। 

न्यूजीलैंड के पास मजबूत बैटिंग लाइन अप है साथ ही उनके गेंदबाजी विभाग में टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट, ईश सोढ़ी और काइली जेमिसन जैसे गेंदबाज हैं। 

ऑस्ट्रेलिया टीम प्रीव्यू-

ऑस्ट्रेलिया दोनों मैच गवांने के बाद इस सीरीज में बैकफुट पर है। यदि ऑस्ट्रेलिया यह मैच हारती है तो वह सीरीज गवां देगी। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया का बल्लेबाजी प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। 185 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम केवल 131 रन पर ही ऑलआउट हो गई थी। हालांकि दूसरे मैच में न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 220 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 215 रन बना लिए थे, लेकिन चार रनों से उन्होंने मैच गवां दिया था। जोश फिलिप ने 45 रन बनाए थे और मार्कस स्टोइनिस ने शानदार 78 रन की पारी खेली थी और अंत में डेनियल सैम्स ने 15 गेंदो में 41 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। ऑस्ट्रेलिया के पास मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप है। लेकिन कप्तान एरोन फिंच का फॉर्म ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ा चिंता का विषय है क्योंकि काफी लंबे समय से वे फॉर्म में नहीं हैं। ऑस्ट्रेलिया को वापसी करने के लिए अपने बल्लेबाजों से वैसे ही प्रदर्शन की आवश्यकता होगी जैसा कि उन्होंने पिछले मुकाबले में किया था। 

गेंदबाजी विभाग में ऑस्ट्रेलिया के पास झे रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डेनियल सैम्स, एश्टन एगर और एडम जंपा जैसे गेंदबाज है जिन पर दारोमदार रहेगा।

पिच रिपोर्ट-

वेलिंग्टन की सतह एक अच्छी बल्लेबाजी सतह है। यहां की सतह बल्ले और गेंद दोनों को अच्छी सहायत प्रदान करती है। टीमें टॉस जीतकर यहां पहले गेंदबाजी करना चाहेगी। लेकिन 170 से अधिक के स्कोर का पीछा करने में यहां मुश्किल हो सकती है। 


संभावित एकादश-

न्यूजीलैंड– मार्टिन गुप्टिल, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉनवे, ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, काइल जैमीसन, टिम साउथी, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट

ऑस्ट्रेलिया- एरोन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), जोश फिलिप, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल मार्श, डैनियल सैम्स, एश्टन अगर, झे रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, एडम ज़म्पा

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

न्यूजीलैंड- मार्टिन गुप्टिल, टिम साउथी

ऑस्ट्रेलिया- जोश फिलिप, डैनियल सैम्स

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular