HomeCricketन्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलियाः मैच प्रीव्यू दूसरा टी20

न्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलियाः मैच प्रीव्यू दूसरा टी20

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार 25 फरवरी को खेला जाएगा। न्यूजीलैंड इस मुकाबले में बढ़त बनाने के इरादे से उतरेगी वहीं ऑस्ट्रेलिया वापसी करना चाहेगी।

कहां खेला जाएगा मैच – यूनिवर्सिटी ओवल, डुनेडिन

समय – 6:30 AM (भारतीय समयानुसार)

न्यूजीलैंड टीम प्रीव्यू-

पहला मैच जीतने के बाद न्यूजीलैंड की टीम घर में खेली जा रही टी20 मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाने के इरादे से मैदान में उतरेगी। पहले मैच में हालांकि टीम की शुरूआत बेहद खराब रही थी। टीम का शीर्ष क्रम केवल 4 ओवरों में ही पवैलियन लौट चुका था। 19 रन पर 3 विकेट गवांने के बाद कॉनवे और ग्लेन फिलिप्स ने पारी को संभाला। दोनों के बीच 74 रन की साझेदारी हुई। ग्लेन फिलिप्स के आउट हो जाने के बाद नीशम ने कॉनवे का पूरा साथ दिया। कॉनवे ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और 99 रन की नाबाद पारी खेली, अफसोस रहा कि वे अपना शतक पूरा नहीं कर पाए। कॉनवे, फिलिप्स और नीशम की पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड ने शुरूआती झटकों के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के सामने 185 रन का लक्ष्य रखा। 

लेकिन न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को हाथ खेलने का कोई मौका नहीं दिया। ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 131 पर ही ऑलआउट हो गई। साउथी और बोल्ट की जोड़ी के कमाल के प्रदर्शन के बाद ईश सोढ़ी ने ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम को ढहा दिया। ईश सोढ़ी ने 4 विकेट झटके वहीं, साउथी और बोल्ट के नाम 2-2 विकेट रहे। जेमिसन और सैंटनर ने 1-1 विकेट लिया। न्यूजीलैंड चाहेगी कि इस मैच में उनके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज भी अच्छा प्रदर्शन करें। गुप्टिल, साइफर्ट और विलियमसन से इस मैच में अच्छी पारियों की उम्मीद होगी।

ऑस्ट्रेलिया टीम प्रीव्यू-

पहले मैच में करारी हार झेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया इस मैच में वापसी करने की पूरी कोशिश करेगी। हालांकि पिछले काफी समय से ऑस्ट्रेलिया टी20 फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। पिछले वर्ष उन्होंने इंग्लैंड और भारत के खिलाफ मैच हारे। कोविड-19 महामारी के बाद ऑस्ट्रेलिया 7 में से 2 मैच जीतने में ही सफल हो पाई है। हालांकि पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के शुरूआती विकेट झटक कर दबाव बना दिया था। लेकिन वे कॉनवे को नहीं रोक पाए। डेनियल सेम्स और झे रिचर्डसन ने 2-2 विकेट झटके थे। इसके बाद 185 के स्कोर का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज भी असफल रहे। एरोन फिंच का "फ्लॉप शो" इस मैच में भी जारी रहा। वे लंबे से फॉर्म में नहीं है जो कि ऑस्ट्रेलिया के लिए चिंता का विषय है। पूरी टीम 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 131 पर ऑलआउट हो गई। केवल मिशेल मार्श संघर्ष कर पाए और उन्होंने 45 रन बनाए। इस मुकाबले में हम ऑस्ट्रेलिया टीम में बदलाव की उम्मीद कर सकते हैं। बल्लेबाजी में टीम मैक्सवेल और एरोन फिंच से उम्मीद करेगी। 


पिच रिपोर्ट-

डुनेडिन में समर सीजन में काफी टी20 मैच खेले गए। यह पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों को अच्छा संतुलन प्रदान करती है। स्पिनर्स रन नियंत्रित कर सकते हैं लेकिन तेज गेंदबाजों को शुरूआती ओवरों में मदद मिलेगी। इस मैच में भी बड़ा स्कोर बनने की संभावना है। टॉस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी करना चाहेगी।

संभावित एकादश-

न्यूजीलैंड- केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल / फिन एलन, टिम साइफर्ट, डेवोन कॉनवे, ग्लेन फिलिप्स, ईश सोढ़ी, जिमी नीशम, मिशेल सेंटनर, काइल जैमीसन, टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट

ऑस्ट्रेलिया– एरोन फिंच (कप्तान), डी'आर्सी शॉर्ट / मैथ्यू वेड, जोश फिलिप, ग्लेन मैक्सवेल, एश्टन अगर, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल मार्श, केन रिचर्डसन / झे रिचर्डसन, डैनियल सैम्स, एंड्रयू टाय, एडम ज़म्पा

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

न्यूजीलैंड केन विलियमसन, ईश सोढ़ी


ऑस्ट्रेलिया- ग्लेन मैक्सवेल, झे रिचर्डसन

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular