HomeCricketन्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। विराट कोहली को पहले टेस्ट के लिए आराम दिया गया है और उनकी अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे को कप्तान बनाया गया है। विराट मुंबई में दूसरे टेस्ट में वापसी करेंगे और टीम की कमान संभालेंगे।

इसके अलावा टेस्ट श्रृंखला में रोहित शर्मा और ऋषभ पंत नहीं हैं, उन्हें आराम दिया गया है, लेकिन वे टी20 टीम में शामिल है। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को पूरी टी20 और टेस्ट सीरीज में आराम दिया गया है।

इस बीच, इंग्लैंड टेस्ट से चोटिल हुए शुभमन गिल ने टेस्ट टीम में वापसी की है। केएल राहुल, साथ ही मयंक अग्रवाल, दोनों को टीम में रखा गया है। रिद्धिमान साहा टीम में बने हुए हैं और पंत की जगह विकेटकीपर हो सकते हैं, केएस भरत को भी दूसरे विकेटकीपर के रूप में शामिल किया गया है।

श्रेयस अय्यर को जयंत यादव और प्रसिद्ध कृष्णा को टेस्ट टीम में नामित किया गया है।

पहला टेस्ट मैच 25 नवंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा जबकि दूसरा और अंतिम टेस्ट 3 दिसंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज  के लिए भारतीय टीम-

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular