Tuesday, December 5, 2023
HomeSportsCricketनए खिलाड़ियों के साथ और मजबूत हुई बैंगलोर की टीम

नए खिलाड़ियों के साथ और मजबूत हुई बैंगलोर की टीम

इंडियन टी20 लीग में बैंगलोर ने अभी तक कोई भी खिताब नहीं जीता है। बैंगलोर के साथ कई बड़े नाम जुड़े हैं लेकिन फिर भी टीम इंडियन टी20 लीग के विजेता का खिताब पाने से वंचित है। विराट कोहली टीम के कप्तान हैं और वे इंडियन टी20 लीग के सबसे सफल बल्लेबाज भी हैं। विराट कोहली ने इंडियन टी20 लीग में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

हालांकि टीम इस बार पहले से ज्यादा मजबूत नजर आ रही है। टीम ने इस बार मैक्सवेल और काइली जैमिसन को अपनी टीम में शामिल किया है। मैक्सवेल का पिछला सीजन काफी खराब रहा था इसलिए पंजाब ने उन्हें रीलीज कर दिया था। लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था।

कई स्टार खिलाड़ियों की मौजूदगी में बैंगलोर अपना पहला इंडियन टी20 लीग खिताब जीतना चाहेगी। आइए देखते हैं कि क्या हो सकती है इस बार बैंगलोर की संभावित एकादश-

ओपनिंग जोड़ी-

देवदत्त पडिकल-विराट कोहली

ओपनिंग बल्लेबाजों में देवदत्त पडिकल बैंगलोर की ओर से पहला नाम हैं। उन्होंने पिछले सीजन में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। 21 वर्षीय इस युवा बल्लेबाज ने अपने पहले ही सीजन में 15 मैचों में 473 रन बनाए थे। इसमें पांच शतक शामिल थे। वहीं हाल ही में उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में चार शतक जड़े। इसलिए ओपनिंग में उनका नाम तय है। वहीं दूसरे बल्लेबाज होंगे बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली वह पहले ही इस बात की पुष्टि कर चुके हैं कि इस बार वे बैंगलोर के लिए ओपनिंग करने उतरेंगे। इस बार हमें युवा और अनुभवी जोड़ी का कॉम्बिनेशन देखने को मिलेगा।

मध्यक्रम-

एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, सचिन बेबी

मध्यक्रम में बैंगलोर के पास विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में एबी डिविलियर्स हैं। डिविलियर्स लंबे समय से बैंगलोर से जुड़े हैं और कई विस्फोटक पारियों की बदौलत बैंगलोर को मैच जितवा चुके हैं। वहीं उनके बाद होंगे ग्लेन मैक्सवेल जिनका पिछला इंडियन टी20 लीग सीजन बेहद खराब रहा था। लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलिया टी20 लीग में बेहतर प्रदर्शन किया था। अब देखना यह होगा कि क्या वे इंडियन टी20 लीग में उसी लय को बरकरार रख पाएंगे या नहीं। सचिन बेबी भी मध्यक्रम में नजर आ सकते हैं।

ऑलराउंडर्स-

सुंदर, काइली जैमिसन और डेनियल क्रिश्चियन

ऑलराउंडर्स की बात की जाए तो टीम में वॉशिंगटन सुंदर, काइली जैमिसन और डेनियल क्रिश्चियन ऑलराउंडर्स की भूमिका में होंगे। हालांकि टीम के पास ग्लेन मैक्सवेल के तौर पर भी ऑलराउंडर का विकल्प होगा। वॉशिंगटन सुंदर गेंद और बल्ले दोनों से बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए भी बतौर ऑलराउंडर अच्छा प्रदर्शन किया है। वहीं काइली जेमिसन के टीम में आने से टीम और भी मजबूत हो गई है। वे इस सीजन में पहली बार इंडियन टी20 लीग में दिखाई देंगे। डेनियल क्रिश्चयन को भी बैंगलोर बतौर ऑलराउंडर मौका दे सकती है।

गेंदबाज-

नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

स्पिनर युजवेंद्र चहल बैंगलोर टीम की गेंदबाजी यूनिट का प्रमुख हिस्सा हैं। वे इंडियन टी20 लीग में बैंगलोर की ओर से लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं। पिछले सीजन में भी चहल ने 15 मैचों में 21 विकेट चटकाए थे। वहीं तेज गेंदबाजी की कमान नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज संभालेंगे दोनों ने इंडियन टी20 लीग में प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में भी जगह बनाई। इसलिए दोनों गेंदबाजों के अंतिम एकादश में शामिल होने की पूरी संभावना है। 

इन खिलाड़ियों के अलावा बैंगलोर के पास एडम जंपा, केन रिचर्डसन, जोश फिलिप, मोहम्मद अजहरूद्दीन जैसे खिलाड़ी भी हैं जिन्हें टीम मौका देना चाहेगी।

कुछ ऐसी हो सकती है शुरूआती मैचों में बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन-

देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, सचिन बेबी, डेनियल क्रिस्चियन, काइले जैमिसन, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल

RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular