HomeCricketदूसरा टी-20 जीतकर ऑस्ट्रेलिया अपने नाम करना चाहेगी सीरीज़

दूसरा टी-20 जीतकर ऑस्ट्रेलिया अपने नाम करना चाहेगी सीरीज़

शुक्रवार को जोहानसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेले गए साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान को 107 रन से करारी शिकस्त दी। 197 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम महज 89 रन पर सिमट गई। रविवार को एक बार फिर से दोनों टीमें दूसरे टी-20 में आमने-सामने होंगी। 

साउथ अफ्रीका टीम

साउथ अफ्रीका ने अपनी पिछली टी-20 सीरीज़ में इंग्लैण्ड के खिलाफ बेहद उम्दा प्रदर्शन किया था। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले ही मैच में साउथ अफ्रीका ने घुटने टेक दिए। डेल स्टेन, लुंगी एनगिडी और कगीसो रबाडा जैसे गेंदबाजों के साथ उतरी साउथ अफ्रीका ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के सामने असहाय नजर आई। 

इसके बाद अफ्रीकी टीम के बल्लेबाजों ने भी काफी खराब प्रदर्शन किया। कप्तान डी काॅक, डेविड मिलर और फाफ डू प्लेसिस वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाए जिसके लिए वे जाने जाते हैं। अफ्रीका को यदि अगले मैच में वापसी करनी है तो बाॅलिंग और बैटिंग दोनों ही क्षेत्रों में जबरदस्त सुधार करना होगा। 

फाॅर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज टेंबा बावुमा की कमी निश्चित तौर पर अफ्रीका की टीम को खली होगी, संभावना जताई जा रही है कि वे फिट होकर दूसरे मैच में टीम के साथ जुड़ सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया

कंगारू टीम गेंदबाजी और बल्लेबाजी में हमेशा की तरह ही साउथ अफ्रीका पर हावी रही। बैन के बाद साउथ अफ्रीका में पहली बार खेल रहे स्टीव स्मिथ ने 45 रन बनाए, एराॅन फिंच ने 42 रन बनाए। जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया 196 का स्कोर बनाने में कामयाब रही। 

इसके बाद कंगारू गेंदबाजों के आगे साउथ अफ्रीकन बल्लेबाज पस्त नजर आए। एश्टन एगर ने 5 विकेट चटकाए, मैच में एगर ने हैट्रिक भी बनाई, वे टी-20 में हैट्रिक लेने वाले ब्रेट ली के बाद ऑस्ट्रेलिया के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। सभी क्षेत्रों में ऑस्ट्रेलिया की टीम साउथ अफ्रीका पर भारी रही। कंगारूओं की कोशिश रहेगी की वे दूसरा मैच जीतकर सीरीज़ अपने नाम कर ले। 

साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पिछले पांच टी-20 मैच गवाएं हैं इसलिए साउथ अफ्रीका की कोशिश रहेगी की वे दूसरे मैच को जीतकर दमदार वापसी करें।

मैच विवरण

समय: शाम 6 बजे भारतीय समयानुसार

स्थान: सेंट जाॅर्ज पार्क पोर्ट एलिजाबेथ

मौसम और पिच 

पोर्ट एलिजाबेथ में रविवार को मौसम साफ रहेगा और बारिश होने का कोई अनुमान नहीं है। इस मैदान में कई टी-20 मैच खेले गए हैं, यहां पर औसत स्कोर 141 रन है, बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम की जीत की संभावना ज्यादा होती है। 

संभावित टीमें

साउथ अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक (कप्तान एवं विकेटकीपर), रासी वैन डेर डूसन, फाफ डु प्लेसिस, जेजे स्मट्स, डेविड मिलर, पिटे वैन बिलजोन / टेम्बा बावुमा, एंडिले फेहलुकवाओ, डेल स्टेन, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, तबरेज शम्सी

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वाॅर्नर, एरोन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, मिशेल मार्श, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), एश्टन एगर, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, केन रिचर्डसन, एडम ज़म्पा

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नज़र –

साउथ अफ्रीका : क्विंटन डी काॅक, कैगिसो रबाडा

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वाॅर्नर, एश्टन एगर

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular