HomeCricketदिल्ली को पहली बार चैंपियन बनाने में योगदान दे सकते हैं ये...

दिल्ली को पहली बार चैंपियन बनाने में योगदान दे सकते हैं ये विदेशी खिलाड़ी

इंडियन टी-20 लीग के आयोजन का रास्ता साफ हो चुका है और बीसीसीआई ने घोषणा की है कि अब इस लीग का 13वां सीजन 19 सितंबर से लेकर 10 नवंबर तक यूएई में खेला जाएगा। आयोजन को लेकर सभी क्रिकेट खिलाड़ियों के साथ-साथ क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह की लहर है, क्योंकि कोरोना वायरस महामारी के चलते क्रिकेट की सभी प्रतियोगिताओं पर रोक लगी हुई थी। 

इंडियन टी-20 लीग में देशी-विदेशी खिलाड़ियों को एक साथ खेलते हुए देखना काफी रोमांचक अनुभव होता है। सभी टीमों में चार-चार विदेशी खिलाड़ी खेल सकते हैं। आइए जानते हैं कि दिल्ली की टीम में वे कौन से चार विदेशी खिलाड़ी हैं, जो दिल्ली को पहली बार खिताब जिताने में योगदान दे सकते हैं।

4. कैगिसो रबाडा – दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबाडा बेहद प्रतिभाशाली और विविधता से परिपूर्ण तेज गेंदबाज हैं। वे 145-150 किमी की तेज रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं, तेज रफ्तार के अलावा वे गेंद को दोनों तरह से स्विंग करवाने में सक्षम हैं। याॅर्कर और बाउंसर फेंक कर भी वे बल्लेबाजों को परेशान करते हैं। 2017 में उन्होंने अपना इंडियन टी-20 लीग करियर शुरू किया था, उनका प्रदर्शन काफी सराहनीय रहा है, लीग में उन्होंने 18 मैचों में 8.14 की इकाॅनमी दर से 31 विकेट हासिल किए हैं।

3. मार्कस स्टोइनिस – ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं। वे टी-20 प्रारूप के लिए परफेक्ट खिलाड़ी हैं, मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने के साथ-साथ वे मध्यम गति की गेंदबाजी भी करते हैं। वे इस सीजन में दिल्ली टीम के ट्रम्प कार्ड साबित हो सकते हैं। गेंदबाजी और बल्लेबाजी के साथ ही वह एक बेहतरीन फील्डर भी है, वे किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं। इंडियन टी-20 लीग में उन्होंने अपना डेब्यू वर्ष 2016 में किया था, 29 मैचों में वे 31.53 की औसत एवं 1 अर्धशतक की मदद से 473 रन बना चुके हैं।

2. शिम्रोन हेटमायर – वेस्ट इंडीज के एक तेजतर्रार एवं युवा प्रतिभा, हेटमायर, मध्य क्रम के बल्लेबाज हैं। अपने करियर की शानदार शुरूआत करने के बाद उन्होंने वेस्ट इंडीज के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और आज वे वेस्ट इंडीज टीम के एक प्रमुख स्तंभ हैं। धाकड़ बल्लेबाजी के साथ-साथ वे शानदार फील्डिंग भी करते हैं। क्रिकेट के छोटे प्रारूप के लिए वे एक विशेषज्ञ खिलाड़ी हैं। दिल्ली टीम में उनकी उपस्थिति दिल्ली के प्रदर्शन पर सकारात्मक प्रभाव डालेगी। उन्होंने पिछले वर्ष ही इंडियन टी-20 लीग में अपना आगाज किया था। पिछले वर्ष उन्होंने 5 मैचों में 1 अर्धशतक की मदद से 90 रन बनाए थे।

1. जेसन रॉय – इंग्लैंड के एक धाकड़ सलामी बल्लेबाज, जेसन रॉय अपनी निडर बल्लेबाजी शैली और बेहतरीन स्ट्रोक-प्ले के लिए जाने जाते हैं। वे एक शानदार बल्लेबाज हैं और हाल के कुछ वर्षों में अपनी राष्ट्रीय टीम के साथ-साथ उन्होंने दुनिया भर की विभिन्न टी-20 लीगों में अपने बल्ले से असाधारण प्रदर्शन किया है। वे भारत के बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन के साथ ओपनिंग करेंगे, और दिल्ली को एक मजबूत सलामी साझेदारी देने की कोशिश करेंगे। एकदिवसीय मैचों में इंग्लैंड के लिए उन्होंने उम्दा प्रदर्शन किया है और इंडियन टी-20 लीग में वे 8 मैचों में 1 अर्धशतक की मदद से 179 रन बना चुके हैं। इस वर्ष उनके पास अपने आंकड़ों को बेहतर करने का मौका होगा।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular