HomeCricketदिल्ली कैपिटल्स की टीम में हिस्सेदार बन सकते हैं गौतम गंभीर

दिल्ली कैपिटल्स की टीम में हिस्सेदार बन सकते हैं गौतम गंभीर

सूत्रों के अनुसार पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर इंडियन टी-20 लीग की टीम ‘दिल्ली कैपिटल्स’ में 10 प्रतिशत की हिस्सेदारी खरीद सकते हैं। इस संबंध में उनकी बातचीत जीएमआर ग्रुप से चल रही है, जिनकी इस टीम में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी है। इस टीम में शेष 50 प्रतिशत हिस्सेदारी जेएसडब्ल्यू ग्रुप के पास है जो उन्होंने पिछले साल लगभग 550 करोड़ रूपयों अदा कर खरीदी थी। 

इस डील के लिए गंभीर को 100 करोड़ रूपयों की भारी-भरकम धनराशि चुकानी पड़ सकती है। सुनने में आया है कि यह डील लगभग पक्की है और अब मात्र इंडियन टी-20 लीग की गवर्निंग काउंसिल की मंजूरी मिलने का इंतजार है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अपने कैरियर के प्रारंभ में गौतम गंभीर दिल्ली की टीम में ही खेला करते थे, और वे इसके कप्तान भी रहे थे। पहले इस टीम का नाम दिल्ली ‘डेयरडेविल्स’ हुआ करता था जिसे  बाद में बदल कर ‘कैपिटल्स’ कर दिया गया।

वर्ष 2011 में वे नाइट राइडर्स की टीम से जुड़े और बतौर कप्तान उसे दो बार खिताब भी जिताया। लीग के 11वें सीजन में 2.8 करोड़ रूपये चुका कर दिल्ली की टीम ने उन्हें पुनः अपने दल में शामिल करने का फैसला किया था। हालांकि वे कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए जिसके फलस्वरूप टीम के द्वारा उन्हें रिलीज कर दिया गया । ऐसे में अब वे इस टीम के साथ बतौर सहमालिक जुड़ सकते हैं। उन्हें इस नयी भूमिका को निभाते हुए देखना रोमांचक होगा। उम्मीद करते हैं उनके मार्गदर्शन में यह टीम सफलता के नये आयाम स्थापित करेगी। 

गौतम गंभीर ने भारतीय टीम के लिए 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले थे। गंभीर ने दिसंबर 2018 में क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी। इसके बाद वे राजनीति के मैदान में उतरे और वर्तमान में पूर्वी दिल्ली से भाजपा के सांसद हैं।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular