Thursday, February 29, 2024
HomeSportsCricketदिल्ली और चेन्नई करेगी इंडियन टी20 लीग में अपने अभियान की शुरूआत

दिल्ली और चेन्नई करेगी इंडियन टी20 लीग में अपने अभियान की शुरूआत

इंडियन टी20 लीग में शनिवार 10 अप्रैल को पिछले सीजन की रनर-अप रही टीम दिल्ली तीन बार की चैंपियन चेन्नई को टक्कर देने उतरेगी। चेन्नई के अनुभवी कप्तान धोनी और दिल्ली के युवा कप्तान ऋषभ पंत के बीच होने वाली टक्कर देखने लायक होगी।

मैच का स्थान – वानखेडे स्टेडियम, मुंबई

समय – 7:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

चेन्नई और दिल्ली की टीमें इंडियन टी20 लीग के 14वें सीजन में शनिवार को अपने-अपने अभियान की शुरूआत करेंगी। इंडियन टी20 लीग के दूसरे मुकाबले में दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है। दिल्ली ने पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था और पहली बार फाइनल में जगह बनाई थी। उन्होंने पिछले दो सीजन में अपने खेल में सुधार किया है। 2018 सीजन में दिल्ली सबसे निचले स्थान पर रही थी। लेकिन उसके बाद दोनों सीजन में दिल्ली प्लेऑफ में क्वालीफाई करने में कामयाब रही।

14वें सीजन की निलामी में टीम ने कुछ नए खिलाड़ियों को शामिल किया है। लेकिन इस सीजन में दिल्ली के लिए बड़ा झटका यह होगा कि युवा खिलाड़ी श्रेयस अय्यर चोट के चलते पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं। उन्हीं की कप्तानी में दिल्ली ने पहली बार फाइनल में जगह बनाई थी। उनकी अनुपस्थिति में ऋषभ पंत को दिल्ली की कप्तानी सौंपी गई है। दिल्ली के लिए ओपनिंग जोड़ी के रूप में होंगे शिखर धवन और पृथ्वी शॉ शिखर धवन का पिछला सीजन बहुत शानदार रहा था और वे दिल्ली की ओर से टॉप स्कोरर रहे थे। शॉ भी अच्छी फॉर्म से गुजर रहे हैं। रहाणे श्रेयस अय्यर का स्थान लेंगे और तीसरे नंबर पर आएंगे। वहीं चौथे नंबर पर होंगे ऋषभ पंत। दिल्ली के पास मध्यक्रम में अच्छे विकल्प हैं क्योंकि उनके पास बिलिंग्स, स्मिथ और हेटमायर हैं। हेटमायर को अंतिम एकादश में मौका मिल सकता है।

अक्षर पटेल और अश्विन दो स्पिनर होंगे। वहीं नॉर्खिया और रबाडा पर तेज गेंदबाजी का जिम्मा होगा। दिल्ली भारतीय तेज गेंदबाजों में से उमेश यादव या ईशांत शर्मा में से किसी एक को मौका दे सकती है। दिल्ली के पास अच्छी टीम है लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि पंत दिल्ली को कहां तक ले जा पाते हैं। क्योंकि उनके पास कप्तानी का कोई अनुभव नहीं है लेकिन सीनियर खिलाड़ियों का अनुभव पंत के काम आएगा।

वहीं चेन्नई की टीम पिछले सीजन में प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई थी। यह पहला मौका था जब चेन्नई ने प्लेऑफ तक का भी सफर तय नहीं किया था। इसलिए धोनी की सेना पर इस सीजन में अतिरिक्त दबाव होगा। टीम के लिए अच्छी बात यह है कि उनके प्रमुख खिलाड़ी सुरेश रैना फिर से टीम से जुड़ चुके हैं। वहीं संभावना है कि धोनी ओपनिंग जोड़ी के लिए भारतीय बल्लेबाजों को आजमाए ऐसे में धोनी ऋतुराज गायकवाड़ और रॉबिन उथप्पा से ओपनिंग करवा सकते हैं और फाफ डु प्लेसिस मध्यक्रम में नजर आ सकते हैं। वहीं मध्यक्रम के अन्य बल्लेबाजों के रूप में टीम में सुरेश रैना, अंबाती रायडू और महेंद्र सिंह धोनी है। स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बल्ले एवं गेंद दोनों यूनिट संभालेंगे। सैम करेन ने भी पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था, वे भी निश्चित रूप से एकादश का हिस्सा होंगे। धोनी ब्रावो को भी मौका दे सकते हैं लेकिन उनकी मौजूदा फॉर्म इतनी अच्छी नहीं है। इसलिए धोनी कृष्णप्पा गौथम के साथ भी जा सकते हैं।

हालांकि चेन्नई का गेंदबाजी पक्ष थोड़ा कमजोर हो सकता है। चेन्नई के पास शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर हैं जो तेज गेंदबाजी का जिम्मा संभालेंगे। वहीं स्पिन में मोईन अली या इमरान ताहिर नजर आ सकते हैं।

पिच रिपोर्ट-

वानखेडे का ट्रैक बल्लेबाजी के लिए अच्छा है और ओस दूसरी पारी में बल्लेबाजों को फायदा पहुंचा सकती है। इसलिए टॉस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी करना पसंद करेंगी। 180 से 200 के स्कोर की उम्मीद हम इस मैदान पर कर सकते हैं।

संभावित टीमें-

चेन्नई – ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान एवं विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो / इमरान ताहिर, सैम करेन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर

दिल्ली – पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (कप्तान एवं विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, आर अश्विन, अक्षर पटेल, एनरिच नॉर्खिया, कगीसो रबाडा, उमेश यादव/इशांत शर्मा

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजरें-

दिल्ली– शिखर धवन, कगीसो रबाडा

चेन्नई– सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा

RELATED ARTICLES

Subscribe

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

https://www.myteam11.com/

Most Popular