HomeCricketदक्षिण अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीजः दूसरा टी20, मैच प्रीव्यू

दक्षिण अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीजः दूसरा टी20, मैच प्रीव्यू

दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही पांच टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज ने शानदार ढंग से बाजी मारी। दो टेस्ट हारने के बाद वेस्टइंडीज ने शानदार वापसी की है। सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार 27 जून को खेला जाएगा।

कहां खेला जाएगा मैच – नेशनल क्रिकेट स्टेडियम, सेंट जॉर्ज, ग्रेनेडा

समय – 11:30 PM (भारतीय समयानुसार)

टीम प्रीव्यू-

वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में धमाकेदार जीत दर्ज करते हुए दर्शा दिया कि क्यों उन्हें टी20 का बादशाह कहा जाता है। होम समर सीजन में वे 15 टी20 मैच खेलेंगे जिसकी शुरूआत शानदार तरीके से हुई है। पहले मैच में केवल 15 ओवरों में लक्ष्य को प्राप्त कर उन्होंने आगामी टी20 विश्व कप की तैयारियों को दिखा दिया। 

दक्षिण अफ्रीका ने पारी के पहले हाफ में अच्छी शुरुआत की लेकिन वह आखिरी ओवरों में तेजी नहीं ला सके। डूसन ने 38 गेंदों में 56 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, डी कॉक को भी अच्छी शुरुआत मिली लेकिन वह 37 रन पर आउट हो गए। दक्षिण अफ्रीका ने 160 रन बनाए। 

दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी यूनिट भी प्रभावशाली नहीं रही। क्योंकि वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने पहले सात ओवरों में 85 रन जोड़े। फ्लेचर को आउट करने के बाद उन्होंने कुछ अच्छे ओवर फेंके लेकिन लुईस ने वेस्टइंडीज को जीत दिलाई। वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने इस मुकाबले में 15 छक्के लगाए और उन्होंने 161 के लक्ष्य को केवल 15 ओवर में ही हासिल कर लिया। 

फ्लेचर और लुईस द्वारा शानदार शुरूआत करने के बाद क्रिस गेल और आंद्रे रसैल ने गेम फिनिश कर दिया। लुईस ने 7 छक्के समेत 71 रन की शानदार पारी खेली। गेल ने नाबाद 32 और रसैल ने नाबाद 23 रन बनाए। 

वेस्टइंडीज के पास अच्छी बल्लेबाजी यूनिट है और पिछले मैच में गेंदबाजों ने भी अच्छा काम किया। उनके पास इतने सारे ऑलराउंड विकल्प हैं जो उनकी बड़ी ताकत हैं। इस बीच, इस फॉर्मेट में दक्षिण अफ्रीका का खराब प्रदर्शन जारी रहा क्योंकि उसने पिछले 10 मैचों में केवल दो गेम जीते हैं। वे पिछली तीन टी20 श्रृंखला में दो बार पाकिस्तान और इंग्लैंड से एक बार हार गए। प्रोटियाज वापसी करना चाहेगा और उन्हें यह सीखना होगा कि वे विंडीज को 160-170 के कुल स्कोर से नहीं रोक सकते। पावरप्ले में गेंदबाजी भी मायने रखती है। डी कॉक, रबाडा, नॉर्टजे और मिलर जैसे बड़े खिलाड़ियों ने इंडियन टी20 लीग खेली थी इसलिए उनका खेल महत्वपूर्ण होगा। टॉस आज रात अहम भूमिका निभाएगा।

पिच रिपोर्ट

सेंट जॉर्ज की सतह एक शुद्ध बल्लेबाजी विकेट है, लेकिन यह आसान रन बनाने के लिए एक सपाट ट्रैक होगा। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना एक आदर्श कॉल होगी। 180-200 इस सतह पर एक प्रतिस्पर्धी टोटल होगा।

संभावित एकादश-

वेस्टइंडीज- एविन लुईस, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), कीरोन पोलार्ड (कप्तान), आंद्रे रसेल, जेसन होल्डर, ड्वेन ब्रावो, फैबियन एलन, ओबेद मैककॉय, केविन सिंक्लेयर

दक्षिण अफ्रीका–  क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीज़ा हेंड्रिक्स, टेम्बा बावुमा (कप्तान), रस्सी वैन डेर डूसन, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, जॉर्ज लिंडे, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, तबरेज़ शम्सी, लुंगी एनगिडी

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

वेस्टइंडीज– लुईस, कीरोन पोलार्ड

दक्षिण अफ्रीका– रस्सी वैन डेर डूसन, क्विंटन डी कॉक

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular