HomeCricketदक्षिण अफ्रीका बनाम पाकिस्तान, तीसरा टी20 मैच प्रीव्यू

दक्षिण अफ्रीका बनाम पाकिस्तान, तीसरा टी20 मैच प्रीव्यू

दक्षिण और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही चार टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला बुधवार 14 अप्रैल को खेला जाएगा। दोनों ही टीमों ने अभी तक एक-एक मैच जीत लिया है। इस मैच को जीतने वाली टीम इस बात से आश्वस्त हो जाएगी कि वे अब सीरीज नहीं गवां सकती। 

टीम प्रीव्यू-

पहले टी20 मुकाबले में पाकिस्तान ने रोमांचक जीत दर्ज की थी। लेकिन दूसरे टी20 में पाकिस्तान संघर्ष करती नजर आई और दक्षिण अफ्रीका ने उन्हें 6 विकेट से हराया। पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने अपने सबसे बड़े टी20 लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की थी। मोहम्मद रिजवान इस मैच के हीरो रहे थे। लेकिन पाकिस्तान की टीम दूसरे टी20 मैच में अपने प्रदर्शन को सुसंगत नहीं रख पाई। दूसरे टी20 में पाकिस्तानी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर केवल 140 रन ही बनाए। पहले टी20 में सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम के बल्लेबाज दूसरे मैच में कमाल नहीं दिखा सके। लेकिन पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर बाबर आजम ने अर्धशतकीय पारी खेली। 

पाकिस्ता के गेंदबाज भी कमाल नहीं दिखा सके और अफ्रीका ने 14 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। केवल उस्मान कादिर दूसरे टी20 में 2 विकेट हासिल कर पाए। इस मुकाबले में पाकिस्तान को जीत के लिए अपने प्रदर्शन में सुधार की कड़ी आवश्यकता है। 

वहीं दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान से बेहतर प्रदर्शन किया है। पहले मुकाबले में उन्होंने पाकिस्तान के सामने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा था। लेकिन गेंदबाज इस लक्ष्य का बचाव नहीं कर पाए थे। लेकिन दूसरे मुकाबले में गेंदबाजों ने कमला का प्रदर्शन किया। अपने प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में दक्षिणी अफ्रीकी टीम ने काफी उम्दा प्रदर्शन किया है। जॉर्ज लिंडे और लिजाड विलियम्स ने तीन-तीन विकेट झटके। वहीं मारक्रम ने दोनों मैचों में कमाल की बल्लेबाजी की है। दोनों मैचों में उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़े। वहीं विकेटकीपर क्लासेन ने ंभी अपनी बल्लेबाजी से बेहद प्रभावित किया है। 

दोनों टीमों के प्रदर्शन को देखते हुए इस मैच में दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा भारी रहने वाला है। 

पिच रिपोर्ट-

सेंचुरियन का ट्रैक एक आदर्श टी 20 ट्रैक है। तेज गेंदबाज पिच से अतिरिक्त मदद ले सकते हैं और स्पिन मध्य ओवरों में प्रभावी हो सकता है। हम पहली पारी में 160-170 के स्कोर की उम्मीद कर सकते हैं। लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को फायदा होगा।

संभावित एकादश-

दक्षिण अफ्रीका- जनमैन मालन, एइडन मारक्रम, डूसन, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर एवं कप्तान), पाइट वैन बिलजोन, जॉर्ज लिंडे, एंडिले फेहलुकवेओ, सिसंडा मागला, बेयर्ड हेंड्रिक, लिजाड विलियम्स, तबरेज शम्सी

पाकिस्तान- मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर ज़मान, बाबर आज़म (कप्तान), मोहम्मद हफीज, हैदर अली, मोहम्मद नवाज, फहीम अशरफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी, उस्मान कादिर, मोहम्मद हसनैन

इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें-

दक्षिण अफ्रीका–  एइडन मारक्रम, हेनरिक क्लासेन

पाकिस्तान– बाबर आज़म, उस्मान कादिर

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular