HomeCricketदक्षिण अफ्रीका ने की इंग्लैण्ड सीरीज के लिए टीम की घोषणा

दक्षिण अफ्रीका ने की इंग्लैण्ड सीरीज के लिए टीम की घोषणा

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा की है। दक्षिण अफ्रीका इंग्लैण्ड टीम की मेजबानी करेगी, इस सीरीज में तीन वनडे और तीन टी 20 अंतर्राष्ट्रीय शामिल हैं। श्रृंखला का पहला मैच 27 नवंबर को खेला जाएगा।

क्विंटन डी कॉक टीम का नेतृत्व करेंगे, उनके नेतृत्व में टीम ने अपने घर में ऑस्ट्रेलिया को टी 20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में हराया था। दक्षिण अफ्रीका ने 24 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा की है। उन्होंने जनेमन मालन और हेनरिक क्लासेन  को अपनी टीम में बरकरार रखा, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया की सीरीज में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था।

इंडियन टी 20 लीग में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के बाद, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अपने दो प्रमुख खिलाड़ियों कगिसो रबाडा और फाफ डु प्लेसिस को भी वापस टीम में जगह दी है। इन दोनों खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला नहीं खेली थी। 

दक्षिण अफ्रीका के अधिकांश खिलाड़ी इंडियन टी 20 लीग में दिखाई दिए, और सभी ने शानदार प्रदर्शन किया है। आगामी टी 20 विश्व कप की तैयारी के लिए, दक्षिण अफ्रीका ने युवाओं पर अधिक ध्यान केंद्रित किया है। ग्लेन स्टुअरमैन पुरुषों की 24 सदस्यीय टीम में नया चेहरा हैं। स्पिन में, उन्होंने जॉर्ज लिंडे, तबरेज शम्सी, केशव महाराज और जॉन-जॉन स्मट्स को शामिल किया है। पिछले साल वनडे से संन्यास लेने वाले इमरान ताहिर को टी20 टीम में शामिल नहीं किया गया है। क्रिस मॉरिस को टीम से बाहर कर दिया गया है लेकिन उन्होंने इंडियन टी 20 लीग में बैंगलोर के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका(CA) के निदेशक और पूर्व क्रिकेटर ग्रीम स्मिथ ने टीम की घोषणा के दौरान कहा, "यह टीम के लिए एक महत्वपूर्ण सीजन है, और आईसीसी टी 20 विश्व कप अगले साल भारत में आयोजित होने जा रहा है उसकी तैयारी के लिए भी टीम इस सीरीज से काफी कुछ सीखेगी।"

उन्होंने यह भी कहा, "मुझे यकीन है कि टी20 श्रृंखला, विशेष रूप से, घर पर आनंद क्रिकेट का आनंद लेने वाले क्रिकेट प्रशंसकों के लिए बहुत खास रहेगी क्योंकि इस सीरीज में कई रोमांचक मुकाबले उन्हें देखने को मिलेंगे। विश्व चैंपियन्स के साथ वनडे सीरीज होना एक उत्साह की बात है। "

24 सदस्यीय टीम इस प्रकार है-

क्विंटन डी कॉक (कप्तान), टेम्बा बावुमा, जूनियर डाला, फाफ डू प्लेसी, ब्योर्न फोर्टुइन, बेयूरन हेंड्रिक्स, रीजा हेंड्रिक, हेनरिक क्लासेन, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज, जनमन मालन, डेविड मिलर, लुंगी एंगिडी, एनरिच नार्जे, एंडिले फेहलुकवेओ, ड्वाइन प्रीटोरियस, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, लूथो सिपामला, जॉन-जॉन सुमेट्स, ग्लेंटन स्टुअरमैन, पिटे वैन बिलजन , रस्सी वैन डेर ड्यूसेन , काइल वेरिन

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular