HomeCricketदक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए इंग्लैण्ड ने किया 15 सदस्यीय टीमों का...

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए इंग्लैण्ड ने किया 15 सदस्यीय टीमों का ऐलान

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट ने दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे के लिए सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम की घोषणा की है। यह दौरा 27 नवंबर को टी 20 के साथ शुरू हो रहा है इसके बाद तीन वनडे खेले जाएंगे और दौरा 9 दिसंबर को अंतिम वनडे के साथ समाप्त होगा। बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, और सैम करेन को वनडे सीरीज से आराम दिया गया है।

ओली स्टोन, लियाम लिविंगस्टोन और लुईस ग्रेगरी को भी एकदिवसीय श्रृंखला में शामिल किया गया है। ये खिलाड़ी स्टोक्स, आर्चर और करेन के स्थान पर टीम में शामिल किए गए हैं। इंडियन टी20 लीग के बाद स्टोक्स टी20 सीरीज खेलेंगे और उसके बाद  स्टोक्स फिर से अपने पिता की देखभाल के लिए न्यूजीलैंड रवाना होंगे इसलिए ईसीबी ने ऑलराउंडर को वनडे सीरीज में आराम दिया है। सैम करेन और आर्चर भी इंडियन टी20 लीग में व्यस्त थे इसलिए इंग्लैण्ड में पुरुष क्रिकेट के निदेशक एशले जाइल्स ने वनडे सीरीज में उन्हें आराम दिया है।

जो रूट और क्रिस वोक्स को भी टी20 टीम में जगह नहीं दी गई है। टॉम बैंटन को घरेलू क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन के बाद दोनों टीम में शामिल किया गया है।

सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज के लिए टीमें इस प्रकार है-

वनडे टीम-

इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोनाथन बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, टॉम करेन , लुईस ग्रेगरी, लियाम लिविंगस्टोन, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, ऑली स्टोन, रीस टॉपले, क्रिस वोक्स, मार्क वुड

टी 20 टीम-

इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जोनाथन बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम करेन , टॉम करेन , क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, मार्क वुड

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular