HomeCricketथाइलैंड को हराकर दूसरी जीत दर्ज करना चाहेगी साउथ अफ्रीका

थाइलैंड को हराकर दूसरी जीत दर्ज करना चाहेगी साउथ अफ्रीका

महिला टी-20 विश्व कप के आगे के सफर में शुक्रवार 28 फरवरी को पहले मैच में ग्रुप- बी की साउथ अफ्रीका और थाईलैंड की महिला टीम आमने-सामने होंगी। निश्चित तौर पर इस मैच में साउथ अफ्रीका पलड़ा भारी रहेगा क्योंकि थाईलैंड की टीम इस खेल में नयी है और टीम के खिलाड़ियों में अनुभव की कमी है। 

साउथ अफ्रीका टीम

साउथ अफ्रीका ने टूर्नामेंट में अपने सफर की शुरूआत बेहतरीन तरीके से की है, साउथ अफ्रीका ने टूर्नामेंट में अभी तक एक मैच खेला है। अपने पहले ही मैच में साउथ अफ्रीका ने इंग्लैण्ड को 6 विकेट से हराया था। पहले मैच में साउथ अफ्रीका की गेंदबाजी काफी शानदार रही थी और उन्होंने इंग्लैण्ड की महिलाओं को 20 ओवर में मात्र 123 रन पर रोक दिया था। अयबोंगा खाका उनकी तरफ से सबसे सफल गेंदबाज साबित हुई और चार ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट झटके। कप्तान डेन वेन निकेर्क और मैरिजाने कैप्प ने भी शानदार गेंदबाजी की और 2-2 विकेट अपने नाम किए। 

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया, उन्होंने 19.4 ओवर में 124 रनों का लक्ष्य हासिल किया। कप्तान डेन वेन निकेर्क ने 46 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली थी और मैरिजाने कैप्प ने भी 38 रनों का योगदान देकर टीम को जीत दिलाई थी। दोनों ऑलराउंडर खिलाड़ियों ने 84 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। मिगनाॅन डू प्रीज़ ने भी अंतिम ओवरों में 18 रन की तेज तर्रार पारी खेली।

थाईलैंड की टीम

थाईलैंड का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में काफी निराशाजनक रहा है और अनुभव की कमी उनके प्रदर्शन में साफ नजर आ रही है। उन्होंने अपने दोनों मैच गवाएं हैं और ग्रुप-बी में अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर काबिज है। पहले मैच में थाईलैंड की टीम वेस्ट इंडीज के सामने 20 ओवर खेलकर भी मात्र 78 रन बना सकी थी। इस लक्ष्य को वेस्ट इंडीज ने 16.4 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया था और 7 विकेट से जीत दर्ज की थी। 

दूसरे मैच में भी इंग्लैण्ड के खिलाफ थाईलैंड के गेंदबाजों ने दो विकेट जल्दी गिरा दिए थे। लेकिन उसके बाद वे एक भी विकेट नहीं ले सके और इंग्लैण्ड ने 176 रन बना डाले। 177 रनों का पीछा करते हुए थाईलैंड की टीम 20 ओवर में मात्र 78 रन ही बना पाई और इंग्लैण्ड ने 98 रनों के बड़े अंतर से यह मैच जीत लिया।

मैच विवरण

दिनांक: 28 फरवरी 2020

समय: सुबह 9ः30 बजे (भारतीयसमयानुसार)

स्थान: मनुका ओवल, कैनबरा

मौसम और पिच

कैनबरा में मैच के दिन बादल छाए रहेंगे यह भी संभावना है कि बारिश की वजह से मैच कुछ देर से शुरू हो सकता है। यहां की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद करेगी क्योंकि पिच फ्लैट है, लेकिन यहां तेज गेंदबाजों को स्विंग प्राप्त होगी। दूसरी पारी में विकेट धीमा हो जाएगा इसलिए टाॅस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी।

संभावित टीमें

साउथ अफ्रीका: लिजेल ली, डेन वैन नीकेर्क (कप्तान), मरिजाने कप्प, मिग्नॉन डू प्रीज, लॉरा वोल्वार्ड्ट, सुने लुस, क्लो टायरॉन, त्रिशा चेट्टी (विकेटकीपर), शबीनीम इस्माइल, नॉनकुलुलेको मलाबा, अयोबांगा खाका।

थाईलैंड: सोरनारिन टिप्पोच (कप्तान), नट्टया बूचाथम, नारुमोल चायवाई, सुलेपॉर्न लोमि, नट्टकन चटनम, चनिडा सुथिरुआंग, सोरया लातेह, वपनपका लियंगप्रर्ट, नन्नपट कोंचरोकेन्काई (विकेटकीपर), रतनपॉर्न पडुंग्लर, ओनिक्ना कम्चोमफु।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular