HomeCricketटेस्ट फॉर्मेट में बल्लेबाजों की रैंकिग में फिर हुआ बदलाव

टेस्ट फॉर्मेट में बल्लेबाजों की रैंकिग में फिर हुआ बदलाव

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड टेस्ट श्रृंखला के बाद आईसीसी ने टेस्ट प्रारूप की नई रैंकिंग अपडेट की है और स्टीव स्मिथ टेस्ट के नंबर एक खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को पीछे छोड़कर ये स्थान हासिल किया है, विलियमसन का लॉर्ड्स टेस्ट में खराब प्रदर्शन था और वह चोट के कारण दूसरे टेस्ट में भी नहीं खेल पाए थे।

इस बीच, भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट रैंकिंग में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। केन विलियमसन और कोहली दोनों के पास साउथेम्प्टन में 18 जून से शुरू हो रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में अच्छे प्रदर्शन के जरिए अपनी रैंकिंग में सुधार करने का शानदार मौका होगा। इसके बाद भारत इंग्लैंड के खिलाफ भी पांच टेस्ट मैच खेलेगा इसलिए कोहली शीर्ष स्थान पर फिर से पहुंचना चाहेंगे।

तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लबुशेन हैं और इंग्लैंड के कप्तान रूट 5वें स्थान पर हैं। जो रूट इस साल टेस्ट में तीन शतक लगाने के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। भारत के रोहित शर्मा और ऋषभ पंत भी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष दस में हैं। टेस्ट प्रारूप में टीम रैंकिंग में न्यूजीलैंड पहले से ही नंबर एक पर है।

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular