HomeCricketटी-20 सीरीज में भी वेस्ट इंडीज को हराना चाहेगी श्रीलंकाई टीम

टी-20 सीरीज में भी वेस्ट इंडीज को हराना चाहेगी श्रीलंकाई टीम

वेस्ट इंडीज की टीम ने जब श्रीलंकाई दौरे की शुरूआत की थी तो उसने अभ्यास मैच में श्रीलंका को 6 विकेट से हराया था। लेकिन उसके बाद शुरू हुई तीन वनडे मैचों की सीरीज में वेस्ट इंडीज ने श्रीलंका से तीनों मुकाबले गवां दिए। अब दोनों टीमों के बीच 2 टी-20 मैच खेले जाएंगे जिसमें श्रीलंकाई टीम की पूरी कोशिश होगी की वे टी-20 सीरीज भी अपने नाम कर ले।

हार के बाद भी वेस्ट इंडीज दे सकती है कड़ी टक्कर

तीन वनडे मैचों में हार के बाद वेस्ट इंडीज की टीम श्रीलंका को कड़ी टक्कर देगी। क्योंकि वेस्ट इंडीज टीम के खिलाड़ी टी-20 विशेषज्ञ माने जाते हैं। टीम के लगभग सभी खिलाड़ी बड़े शाॅट खेेलने में माहिर हैं। टी-20 विश्व चैंपियन वेस्ट इंडीज को हराना श्रीलंका के लिए एक बड़ी चुनौती होगा। 

नये खिलाड़ी टीम को देंगे मजबूती

वेस्ट इंडीज के खिलाड़ी दुनिया भर की टी-20 लीग्स में हिस्सा लेते हैं, इसलिए उन्हें टी-20 खेलने का अच्छा अनुभव है। इसके अलावा वेस्ट इंडीज टीम में ड्वेन ब्रावो, आंद्रे रसैल और लेंडल सिंमस की वापसी हुई है, इन खिलाड़ियों का तोड़ निकालने के लिए श्रीलंकाई टीम को नई रणनीतियां अपनानी होगी। 

श्रीलंका रहेगी पसंदीदा टीम

श्रीलंका ने वनडे सीरीज में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया इसलिए अपने घरेलू मैदान पर श्रीलंका पसंदीदा टीम रहेगी। वनडे में वेस्ट इंडीज को क्लीन स्वीप करने के बाद श्रीलंकाई खिलाड़ी आत्मविश्वास से भरे हैं। 

तुलनात्मक रूप से भी श्रीलंका की टीम वेस्ट इंडीज से अधिक मजबूत दिखाई दे रही है अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, एंजलो मैथ्यूज़ जैसे खिलाड़ी अच्छे फाॅर्म में है और किसी भी मैच का रूख पलट देने की क्षमता रखते हैं। 

हेड-टू-हेड

वेस्ट इंडीज और श्रीलंका के बीच अब तक 9 टी-20 मैच हुए हैं। इन 9 मैचों में श्रीलंका ने 6 और वेस्ट इंडीज ने 3 मैच जीते हैं। श्रीलंका अधिक जीतों के साथ जीत की दावेदार मानी जा रही है।

पल्लेकेले में शानदार है श्रीलंका का रिकाॅर्ड

पल्लेकेले स्टेडियम में वेस्ट इंडीज और श्रीलंका का दो बार आमना-सामना हुआ है और दोनों बार श्रीलंका ने वेस्ट इंडीज को धूल चटाई है। 

मैच विवरण

दिनांक: 04 मार्च 2020

स्थान: पल्लेकेले, कैंडी 

समय: शाम 7 बजे (भारतीय समयानुसार)

संभावित टीमें

श्रीलंका : एंजेलो मैथ्यूज, इसुरु उडाना, थिसारा परेरा, नुवान प्रदीप, धनंजया डी सिल्वा, दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसल परेरा (विकेटकीपर), कुसल मेंडिस, वनिंदू पारांगा, अविष्का फर्नांडो, लखन संदकन

वेस्ट इंडीज : किरोन पोलार्ड (कप्तान), डैरेन ब्रावो, जेसन होल्डर, ब्रैंडन किंग, आंद्रे रसैल, निकोलस पूरन, शाई होप (विकेट कीपर), केमो पॉल, अल्जाररी जोसेफ, रोस्टन चेस, हेडन वाल्श

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

श्रीलंका: अविष्का फर्नांडो, दिमुथ करूणारत्ने

वेस्ट इंडीज: आंद्रे रसैल, जेसन होल्डर

RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular