HomeCricketटी-10 सुपर लीग के दूसरे मैच में मुकाबला होगा एक्सट्रीम सनराइज़र्स और...

टी-10 सुपर लीग के दूसरे मैच में मुकाबला होगा एक्सट्रीम सनराइज़र्स और राॅयल टाइगर्स के बीच

 भारत में क्रिकेट के सबसे छोटे फार्मेट की लीग टी-10 सुपर लीग में दूसरा मैच खेला जाएगा राॅयल टाइगर्स और एक्सट्रीम सनराइज़र्स के बीच। दोनों ही टीमें चाहेंगी की वे लीग में अपनी शुरूआत जीत के साथ करें और आगे बढ़ें। आइए जानते हैं दोनों टीमों की संक्षिप्त जानकारी के बारे में-

राॅयल टाइगर्स 

राॅयल टाइगर्स लीग की मजबूत टीमों में से एक है और टीम में बल्लेबाजों गेंदबाजों और ऑलराउंडर खिलाड़ियों का बढ़िया संतुलन है। टीम के सभी खिलाड़ी घरेलू टूर्नामेंटों में खेल चुके हैं और अनुभवी हैं, राॅयल टाइगर्स के युवा कप्तान युवराज सिंह एक मध्य क्रम के बल्लेबाज हैं और राजस्थान अंडर-19 टीम के कप्तान रह चुके हैं। टीम के ओपनर होंगे नरेंद्र सिंह तोमर और विवेक यादव दोनों खिलाड़ियों के कंधों पर टीम को मजबूत शुरूआत देने की जिम्मेदारी होगी। वहीं गेंदबाजी आक्रमण संभालेगे अशोक शर्मा जो कि 140 की गति से भी गेंदबाजी कर सकते हैं, उनका साथ देंगे ऑफ स्पिनर मधुर खत्री।

एक्सट्रीम सनराइज़र्स

एक्सट्रीम सनराइज़र्स की कोशिश होगी कि वे राॅयल टाइगर्स को हराकर टूर्नामेंट में जीत के साथ शुभारंभ करें। इस टीम की कमान संभालेंगे बल्लेबाज विनीत सक्सेना ये टीम के सलामी बल्लेबाजी भी हैं, विनीत के पास देवधर ट्राॅफी, रणजी ट्राॅफी और दिलीप ट्राॅफी जैसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंटों में खेलने का पूरा अनुभव है। उनके साथ ओपनिंग में उतर सकते हैं राहुल खंडेलवाल, राहुल के पास केन्या और मलेशिया के घरेलू टूर्नामेंटों में खेलने का अनुभव है। गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती देंगे संजय शर्मा जो कि तेज गेंदबाज हैं एवं उनका साथ देंगे बाएं हाथ के स्पिनर मिहित अग्रवाल और वजीद खान जो कि घरेलू प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं। 

पिच रिपोर्ट-

जिस मैदान पर यह मैच खेला जाएगा उसका पिच बल्लेबाजी के लिए फायदेमंद हैं, बल्लेबाजों को बड़े शाॅट खेलने में आसानी होगी इसलिए टाॅस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी। 

संभावित एकादश 

राॅयल टाइगर्स

युवराज सिंह (कप्तान), अरजित गुप्ता, नरेंद्र सिंह तोमर, गौरव मीणा, विवेक यादव, अशोक शर्मा, सचिन मालव, विपिन भाटी, मधुर खत्री, दर्शन फौजदार, निरंजन शर्मा।

एक्सट्रीम सनराइज़र्स

विनीत सक्सेना (कप्तान), अजीम अख्तर, राहुल खंडेलवाल, जयेश नायर, धर्मेश चंदेल, नकुल अरोरा, गौरव मंगलानी, कुणाल गेरा, संजय शर्मा, मिहित अग्रवाल, वजीद खान। 

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-

राॅयल टाइगर्स

युवराज सिंह, अशोक शर्मा

एक्सट्रीम सनराइज़र्स

विनीत सक्सेना, संजय शर्मा


RELATED ARTICLES
-spot_img

Most Popular